Home »Gossip» Zeenat Aman Beaten By Boyfriend And Husband, See Her Love Life Interesting Facts

पहले BF फिर पति करता था एक्ट्रेस की पिटाई, पाकिस्तानी क्रिकेटर से रहा अफेयर

हाल ही में जीनत अमान ने मुंबई के एक बिजनेसमैन अमन खन्ना पर रेप का केस दर्ज कराया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 23, 2018, 02:49 PM IST

  • पहले BF फिर पति करता था एक्ट्रेस की पिटाई, पाकिस्तानी क्रिकेटर से रहा अफेयर
    +3और स्लाइड देखें
    पति मजहर खान और बेटे के साथ जीनत अमान।

    मुंबई. हाल ही में जीनत अमान ने मुंबई के एक बिजनेसमैन अमन खन्ना पर रेप का केस दर्ज कराया है। इसके बाद देर रात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। 68 साल की हो चुकीं जीनत की खूबसूरती आज भी बरकरार है वे 1970 में मिस एशिया पेसेफिक का ताज भी जीत चुकी हैं। जहां जीनत की प्रोफेशनल लाइफ तो काफी सक्सेसफुल रही लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ में हमेशा परेशानियां भरी रही है। पाकिस्तानी क्रिकेटर से जुड़ चुका नाम...


    - लॉस एंजिल्स से पढ़ाई पूरी करते हुए जीनत ने मॉडलिंग की शुरुआत कर दी थी। 1971 में ओ.पी. राल्हन की फिल्म 'हलचल' में एक छोटे से रोल के जरिए उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की।
    - शुरूआत में जीनत की कुछ फिल्में सिल्वर स्क्रीन पर खास नहीं चल पाईं, लेकिन बाद में इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड की मशहूर सेक्स सिंबल के रूप में पहचान बनाई।
    - 70 के दशक में जीनत की पॉपुलैरिटी इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि वह करीब हर फिल्मी मैगजीन के कवर पेज पर दिखाई देती थीं। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान के साथ भी जीनत का नाम जोड़ा गया था।
    - फिल्मी सक्सेस के साथ-साथ जीनत का सामना विवादों से भी हुआ। फिल्मों में बोल्ड सीन्स देने के कारण इंडस्ट्री में उन्हें काफी क्रिटिसाइज किया गया।

    जीनत के साथ मारपीट करते थे उनके पति
    - जीनत ने 11 अक्टूबर 1985 में एक्टर मजहर खान ने शादी की थी लेकिन कुछ दिनों बाद ही दोनों में झगड़े होने लगे थे। यही नहीं खबरें तो यहां तक आईं कि मजहर अक्सर जीनत अमान के साथ मारपीट भी करते थे।
    - 1979 में फिल्म 'संपर्क' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले मजहर के शादी के बाद जीनत से दो बेटे जहान और अजान हुए। लेकिन दोनों के झगड़े धमने का नाम नहीं ले रहे थे।
    - कुछ सालों बाद ही मजहर की किडनी में इन्फेक्शन हो गया था, जिस वजह से वे बीमार रहने लगे थे और आखिरकार 1998 में किडनी फेल होने की वजह से उनकी मौत हो गई।
    - रिपोर्ट की मानें तो जीनत अपने पति से बेहद परेशान थी और उन्होंने तलाक की अर्जी भी दे दी थी, लेकिन इसके पहले की तलाक हो पाता मजहर दुनिया छोड़कर चले गए।


    जब ब्वॉयफ्रेंड ने की थी जीनत की पिटाई
    - जीनत और संजय खान के अफेयर के किस्से भी बी-टाउन की सुर्खियां बने हैं। खबरें तो यहां तक थी कि दोनों ने फिल्म 'अब्दुल्ला' की शूटिंग के दौरान गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी।
    - कहा जाता है कि संजय खान शॉर्ट टेम्पर थे और वे अक्सर जीनत के साथ मारपीट करते थे। एक बार तो उन्होंने जीनत की पब्लिकली जमकर पिटाई भी कर दी थी।
    - जब दोनों के रिलेशन के बारे में संजय की वाइफ जरीन को पता चला तो काफी हंगामा हुआ। आखिरकार जीनत और संजय का रिश्ता खत्म हो गया। संजय के जाने के बाद जीनत की लाइफ में मजहर खान आए थे।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें जीनत अमान से जुड़ी कुछ और बातें..

  • पहले BF फिर पति करता था एक्ट्रेस की पिटाई, पाकिस्तानी क्रिकेटर से रहा अफेयर
    +3और स्लाइड देखें
    पति मजहर खान और जीनत अमान।

    मजहर से मुलाकात के बाद जीनत को लगा कि उन्हें सच्चा प्यार मिल गया है। उन्होंने मजहर से शादी करने की सोची, लेकिन इसके लिए उनकी मां तैयार नहीं थी। बावजूद इसके उन्होंने मजहर से शादी की। जीनत ने एक इंटरव्यू में बताया था, "मैं मां बनना चाहती थी, अपनी फैमिली बनाना चाहती थी और लाइफ में आगे बढ़ना चाहती थी।" उन्होंने ये भी बताया, "मजहर में वो क्वालिटी नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्हें मैंने लाइफ पार्टनर चुना। क्योंकि मजहर में उन्हें सच्चा प्यार नजर आ रहा था।" दोनों ने 1985 में शादी की। लेकिन शादी की कुछ दिनों बाद ही जीनत की सारी गलतफहमी दूर हो गई। मजहर ने उनके साथ मारपीट करना शुरू कर दी थी।

  • पहले BF फिर पति करता था एक्ट्रेस की पिटाई, पाकिस्तानी क्रिकेटर से रहा अफेयर
    +3और स्लाइड देखें
    पति मजहर खान और बेटे के साथ जीनत अमान।

    जीनत ने एक इंटरव्यू में बताया, "मजहर नहीं चाहते थे कि मैं ग्रो करूं। वे चाहते थे कि मैं घर पर रहकर बच्चों और घर की देखभाल करूं। शादी के एक साल बाद ही मुझे अहसास होने लगा था कि मैंने मजहर से शादी करके बहुत बड़ी गलती की है। इसके बावजूद मैंने अपनी शादी को बचाने की बहुत कोशिश की।" जीनत और मजहर के दो बेटे हैं अजान और जहान। दो बेटे, वाइफ होने के बाद भी मजहर ने दूसरी शादी दिलीप कुमार की भतीजी रुबिना मुमताज से कर ली थी। इस बात खफा होकर जीनत ने उनसे तलाक लेना चाहा और अर्जी भी दी, लेकिन मजहर किडनी की बीमारी से पीड़ित थे और तलाक फाइनल होने से पहले ही वे दुनिया छोड़कर चले गए।

  • पहले BF फिर पति करता था एक्ट्रेस की पिटाई, पाकिस्तानी क्रिकेटर से रहा अफेयर
    +3और स्लाइड देखें
    संजय खान के साथ वाइफ जरीन और जीनत अमान।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Zeenat Aman Beaten By Boyfriend And Husband, See Her Love Life Interesting Facts
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×