Home »Gossip» Sridevi Love Story With Boney Kapoor, श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी

श्रीदेवी को इस फिल्म में देख फिदा हो गए थे बोनी कपूर, ऐसी है Love Story

2017 में ही श्रीदेवी को फिल्मों में 50 साल पूरे हुए थे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 25, 2018, 08:46 AM IST

  • श्रीदेवी को इस फिल्म में देख फिदा हो गए थे बोनी कपूर, ऐसी है Love Story
    +4और स्लाइड देखें
    श्रीदेवी और बोनी कपूर।

    मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से दुबई में निधन हो गया। 54 साल की श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ रविवार को दुबई में मोहित मारवाह की शादी में शरीक होने गई थीं। श्रीदेवी के अचानक निधन की खबर से बॉलीवुड समेत उनके फैन्स गहरे सदमे में हैं। 2017 में श्रीदेवी को फिल्मों में 50 साल पूरे हुए थे। बता दें कि श्रीदेवी ने 2 जून 1996 को बोनी कपूर से लव मैरिज की थी। कहते हैं कि फिल्म 'सोलहवां सावन' में श्रीदेवी को देख बोनी उन पर फिदा हो गए थे। ऐसी है बोनी कपूर और श्रीदेवी की लव स्टोरी...


    - बोनी और श्रीदेवी का प्यार कई टेढ़े-मेढ़े रास्तों से होकर गुजरा। दरअसल, शुरू में ये एकतरफा प्यार ही था। भले ही इसकी शुरुआत फिल्म 'मि. इंडिया' से हुई हो। लेकिन बोनी श्रीदेवी के प्यार में तभी पड़ गए थे, जब वे 1970 के दशक में तमिल फिल्में किया करती थीं।


    - बोनी उनसे मिलने के लिए चेन्नई भी गए, लेकिन श्रीदेवी के सिंगापुर में होने के कारण उनसे मुलाकात नहीं हुई। फिर उनकी डेब्यू हिन्दी फिल्म 'सोलहवां सावन' (1978) रिलीज हुई और इसे देखकर बोनी इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तय कर लिया कि वे बतौर प्रोड्यूसर श्रीदेवी के साथ फिल्म में काम करेंगे।

    आगे की स्लाइड्स पर, जब अपनी होने वाली सास से मिले बोनी तो ऐसा था रिएक्शन...

  • श्रीदेवी को इस फिल्म में देख फिदा हो गए थे बोनी कपूर, ऐसी है Love Story
    +4और स्लाइड देखें
    श्रीदेवी और बोनी कपूर।
    जब अपनी सास से मिले बोनी...
    - एक दिन बोनी श्रीदेवी से मिलने उनकी फिल्म के सेट पर पहुंचे। तब श्रीदेवी ने बताया कि उनका काम उनकी मां देखती हैं। जब बोनी अपनी होने वाली सास से मिले तो उन्होंने कहा कि श्रीदेवी फिल्म 'मि. इंडिया' में काम तो कर सकती हैं, लेकिन उनकी फीस 10 लाख रुपए होगी। बोनी ने जवाब दिया कि वे 11 लाख रुपए देंगे।
    - श्रीदेवी की मां खुश हुईं और इस तरह बोनी कपूर को अपने प्यार के करीब आने का मौका मिल गया। उन्होंने श्रीदेवी के लिए खास इंतजाम किए। लेकिन अभी भी बोनी की मंजिल दूर ही थी। इधर, श्रीदेवी कथित तौर पर मिथुन चक्रवती के प्यार में थीं और उधर बोनी ने मोना कपूर से अरेंज मैरिज कर ली थी। बाद में जब मिथुन से श्रीदेवी का अलगाव हो गया और बोनी ने उनसे नजदीकियां बढ़ानी शुरू कर दी। वे एक बार उनसे मिलने स्विट्जलैंड भी पहुंच गए थे।
  • श्रीदेवी को इस फिल्म में देख फिदा हो गए थे बोनी कपूर, ऐसी है Love Story
    +4और स्लाइड देखें
    शादी के वक्त श्रीदेवी और बोनी कपूर।
    मां की बीमारी के बाद खत्म हुई थीं दूरियां...
    - इस कहानी में अहम मोड़ तब आया, जब श्रीदेवी की मां बहुत बीमार हुईं और उनका अमेरिका में इलाज चला। इस दौरान बोनी कपूर ने श्रीदेवी का मानसिक, भावनात्मक और आर्थिक रूप से सहयोग किया। उनकी मां का कर्ज भी बोनी ने चुकाया। श्रीदेवी उनके इस समर्पण से बेहद प्रभावित हुईं और उन्होंने बोनी के प्रपोजल को 'हां' कह दिया।
  • श्रीदेवी को इस फिल्म में देख फिदा हो गए थे बोनी कपूर, ऐसी है Love Story
    +4और स्लाइड देखें
    बेटी ख़ुशी, जाह्नवी और पति बोनी कपूर के साथ श्रीदेवी।
    श्रीदेवी की प्रेग्नेंसी से चलते अचानक बोनी ने की शादी!
    - श्रीदेवी ने 1996 में अपने फैन्स और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को चौंकाते हुए कहा कि उन्होंने अपने से 8 साल बड़े उम्र के बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोनी कपूर के साथ शादी कर ली।
    - कहा जाता है कि श्रीदेवी यह शादी टालना चाहती थीं, लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें यह शादी करनी ही पड़ी। मीडिया में उस समय चली खबरों के अनुसार जब श्रीदेवी की शादी फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर से हुई, उस दौरान वह प्रेग्नेंट थीं। बाद में उनकी दो बेटियां जाह्नवी और ख़ुशी कपूर हुईं।
  • श्रीदेवी को इस फिल्म में देख फिदा हो गए थे बोनी कपूर, ऐसी है Love Story
    +4और स्लाइड देखें
    बोनी कपूर और मोना शौरी।
    13 साल तक पहली पत्नी मोना के साथ थे बोनी...
    - 28 साल की उम्र में बोनी मोना शौरी से शादी की थी। मोना उनसे उम्र में 10 साल छोटी थीं। यह एक अरेंज मैरिज थी और दोनों इस शादी से खुश थे।
    - बेटे अर्जुन कपूर और बेटी अंशुला के जन्म के साथ सब कुछ ठीक चल रहा था। लेकिन इसी बीच श्रीदेवी बोनी की लाइफ में आईं और उन्होंने मोना से 13 साल का रिश्ता ख़त्म कर लिया।
    - मोना से बोनी के दो बच्चे (बेटा अर्जुन और बेटी अंशुला) हैं। अर्जुन कपूर एक इंटरव्यू में जहां श्रीदेवी को सिर्फ उनके पापा की पत्नी बता चुके हैं। तो वहीं, जाह्नवी और ख़ुशी को लेकर भी वे कह चुके हैं कि उनसे उनका कोई रिश्ता नहीं है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Sridevi Love Story With Boney Kapoor, श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×