Home »Gossip» Salman Khan Personal Bodyguard Shera Remuneration

20 साल से सलमान की हिफाजत कर रहा ये शख्स, बदले में लेता है इतने करोड़

20 साल से सलमान की हिफाजत कर रहे गुरमीत सिंह जॉली उर्फ शेरा आज उनके लिए एक कर्मचारी भर नहीं रह गए हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 05, 2018, 12:02 AM IST

    • देखिए वीडियो

      मुंबई। सलमान खान जहां भी जाते हैं, उनका बॉडीगार्ड शेरा हमेशा ही उनके साथ होता है। पिछले 20 साल से सलमान की हिफाजत कर रहे गुरमीत सिंह जॉली उर्फ शेरा आज उनके लिए एक कर्मचारी भर नहीं रह गए हैं। सलमान उन्हें अपने परिवार के सदस्य की तरह मानते हैं। एक पॉपुलर वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान को सिक्योरिटी देने के बदले शेरा साल के करीब 2 करोड़ रुपए लेते हैं। यानी बतौर फीस उन्हें करीब 16 लाख रुपए महीने मिलते हैं।सलमान के लिए पांच-पांच किमी. पैदल भी चलते हैं शेरा...

      सलमान को जहां पहुंचना होता है, शेरा उस जगह का एक दिन पहले ही जायजा ले लेते हैं। कई बार उन्हें रास्ता साफ करने के लिए पांच-पांच किमी तक पैदल चलना पड़ता है। एक बार तो शेरा को रास्ता क्लियर करवाने के लिए कार से उतरकर 8 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा था।

      यहां देखें - हीरो से कम नहीं लगता बॉडीगार्ड शेरा का बेटा, सलमान देने वाले थे बॉलीवुड में ब्रेक

      शेरा ऐसे बने सलमान के बॉडीगार्ड...
      - शेरा को बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग का शौक रहा। यही कारण है कि वे 1987 में जूनियर मिस्टर मुंबई और इसके अगले साल जूनियर वर्ग में मिस्टर महाराष्ट्र चुने गए।
      - सिख परिवार में जन्मे शेरा को मुंबई में गाड़ियां रिपेयर करने की वर्कशॉप चलाने वाले उनके पिता उन्हें प्यार से शेरा बुलाते हैं।
      - एक दोस्त के कहने पर उन्होंने फिल्मी सितारों व अन्य बिजनेसमैन को सिक्योरिटी प्रोवाइड कराने का काम शुरू किया। उन्होंने अपनी कंपनी का नाम बेटे के नाम पर 'टाइगर सिक्यूरिटीज' रखा।
      - शुरुआत में शेरा कुछ एक्टर्स के साथ ही हॉलीवुड फिल्मों की भारत में शूटिंग के दौरान उनके एक्टर्स के बॉडीगार्ड बने।
      - 1995 उनके लिए टर्निंग प्वाइंट रहा। जब सोहेल खान ने सलमान के विदेशी दौरे के लिए शेरा की कंपनी की सर्विस मांगी। बाद में सोहेल ने शेरा से पूछा- 'भाई के साथ हमेशा रहोगे'
      - बाद में शेरा की सर्विस से खुश होकर सलमान ने हमेशा के लिए उन्हें अपना बॉडीगार्ड बना लिया। इसके बाद से वे सलमान के फैमिली मेंबर जैसे हैं।

      ये भी पढ़ें, काला हिरण केस: सलमान को 5 साल की सजा, अटक सकते हैं बॉलीवुड के इतने करोड़

      जब सलमान से जज ने पूछा तुम्हारा नाम क्या है, तो ऐसा था उनका जवाब

      किडनी फेल होने की वजह से गई थी सलमान के को-स्टार की जान, की थीं दो शादियां

      19 साल में इतना बदल गया 'हम साथ-साथ हैं' की Starcast का लुक

      Live: काला हिरण शिकार मामला - सलमान खान के काले हिरण केस पर सुनवाई आज


      आगे की स्लाइड्स पर, कभी सलमान के पड़ोसी हुआ करते थे शेरा...

    • 20 साल से सलमान की हिफाजत कर रहा ये शख्स, बदले में लेता है इतने करोड़
      +6और स्लाइड देखें
      सलमान को सिक्युरिटी देते शेरा।
    • 20 साल से सलमान की हिफाजत कर रहा ये शख्स, बदले में लेता है इतने करोड़
      +6और स्लाइड देखें

      कभी सलमान के पड़ोसी थे शेरा...

      शेरा की मानें तो वे एक दोस्त की तरह सलमान की हिफाजत करते हैं। शेरा मुंबई में सलमान के पड़ोस में रहते थे। बाद में उनके बॉडीगार्ड बन गए। सलमान के कहने पर शेरा ने पिछले साल अपनी इवेंट कंपनी विजक्रॉफ्ट भी खोली है। साथ ही उनकी एक अन्य कंपनी ‘टाइगर सिक्योरिटी’ भी है, जो स्टार्स को सुरक्षा मुहैया कराती है। सलमान को भाई बुलाने वाले शेरा उनसे पहले भारत आने वाले हॉलीवुड स्टार्स को सुरक्षा देते थे।

    • 20 साल से सलमान की हिफाजत कर रहा ये शख्स, बदले में लेता है इतने करोड़
      +6और स्लाइड देखें

      सलमान को कहते हैं 'भाई' और 'मालिक'

      शेरा कहते हैं कि वे सलमान की एक दोस्त की तरह हिफाजत करते हैं। यही वजह है कि वो उन्हें 'भाई' कहकर ही बुलाते हैं। इतना ही नहीं, शेरा उन्हें मालिक भी कहते हैं। शेरा के मुताबिक, मालिक ही मेरे लिए सबकुछ हैं। मैं उनके लिए अपनी जिंदगी भी दाव पर लगा सकता हूं। वो मेरे भगवान हैं।

    • 20 साल से सलमान की हिफाजत कर रहा ये शख्स, बदले में लेता है इतने करोड़
      +6और स्लाइड देखें

      मैं भाई का साथ कभी नहीं छोड़ूंगा...

      - शेरा के मुताबिक, "मैं सलमान भाई की फैमिली का हिस्सा हूं, मैं उनको बहुत प्यार करता हूं। मैं पिछले 20 साल से भाई के साथ हूं वो बहुत बड़े इंसान हैं। एक बार में ही सामने वाले को पहचान जाते हैं।
      - बहुत साल पहले सोहेल भाई ने मुझे ऑफिस बुलाया था क्योंकि सलमान भाई के बाहर के शोज के लिए सिक्योरिटी चाहिए थी, जब मैं सोहेल भाई से मिला तो उन्होंने मुझसे बात करने के बाद कहा- तू ही सलमान भाई के साथ बाहर शोज पर सिक्योरिटी के लिए जाया करेगा, तो मैंने हां कह दी, और जब भाई के साथ गया तो इतना अच्छा रहा सबकुछ की आज भी मैं साथ में ही हूं। मैंने उन्हें नहीं छोड़ा और ना कभी नहीं छोडूंगा।

    • 20 साल से सलमान की हिफाजत कर रहा ये शख्स, बदले में लेता है इतने करोड़
      +6और स्लाइड देखें

      भाई जैसी फैन फॉलोइंग नहीं देखी...

      भाई के जैसी फैन फॉलोइंग मैंने आज तक किसी की नहीं देखी। सलमान भाई ने हमेशा हमसे कहा है की भीड़ में कोई भी हो, उसे चोट नहीं लगनी चाहिए। भाई का चैरिटी और फैमिली के लिए प्यार बहुत ही उम्दा है।"

    • 20 साल से सलमान की हिफाजत कर रहा ये शख्स, बदले में लेता है इतने करोड़
      +6और स्लाइड देखें

      'सुल्तान' में काम कर चुका शेरा का बेटा...

      सलमान खान की ब्लॉक बस्टर फिल्म 'सुल्तान' में शेरा के बेटे टाइगर काम कर चुके हैं। हालांकि, यह टाइगर (22) की डेब्यू फिल्म नहीं है। दरअसल, वे असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर इस फिल्म से जुड़े थे।

    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×