Home »Gossip» Bollywood Celebs Who Died In Foreign

श्रीदेवी ही नहीं बल्कि इन बॉलीवुड सितारों की भी हुई विदेश में मौत

श्रीदेवी की मौत 24 फरवरी को दुबई में हो गई थी।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 28, 2018, 06:27 PM IST

  • श्रीदेवी ही नहीं बल्कि इन बॉलीवुड सितारों की भी हुई विदेश में मौत
    +3और स्लाइड देखें

    श्रीदेवी का अंतिम संस्कार मुंबई के विले पार्ले शमशान घाट में संपन्न हुआ। इस अंतिम यात्रा के लिए उन्हें लाल कांजीवरम साड़ी में दुल्हन की तरह सजाया गया। श्रीदेवी की मौत 24 फरवरी को दुबई में हो गई थी। पहले आशंका थी कि उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई थी लेकिन बाद में सामने आई ऑटोप्सी रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उनकी मौत बाथटब में डूबने से हुई। काफी छानबीन और फॉर्मलिटिज के बाद आख़िरकार उनका शव दुबई से 27 फरवरी की रात लाया जा सका। वैसे, श्रीदेवी पहली ऐसी बॉलीवुड सेलेब नहीं हैं जिनकी मौत विदेश में हुई हो।इससे पहले भी कुछ स्टार्स की मौत की खबर विदेश से आई है।

    आज आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में।

    देव आनंद: 88 साल की उम्र में देव आनंद ने लंदन में आखिरी सांस ली थी। 3 दिसंबर 2011 को उनका निधन वहां हार्ट अटैक से हो गया था। उनका पार्थिव शरीर इंडिया नहीं लाया गया था और वहीं हिंदू रीति-रिवाज से उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

    आगे जानिए बाकी सेलेब्स के बारे में...

  • श्रीदेवी ही नहीं बल्कि इन बॉलीवुड सितारों की भी हुई विदेश में मौत
    +3और स्लाइड देखें


    फारुख शेख: 27 दिसंबर 2011 को छुट्टी मनाने दुबई गए थे।वहीं, उन्‍हें दिल का दौरा पड़ा था और 65 साल की उम्र में दुबई के अस्‍पताल में उनकी मौत हो गई थी।मौत के तीन दिन बाद उनका शव इंडिया लाया जा सका था जिसके बाद उन्हें मुंबई में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया था। 25 मार्च 1948 को जन्‍मे फारुख शेख ने 1973 में 'गरम हवा' से अभिनय की शुरुआत की थी। यह फिल्‍म काफी हिट हुई थी। इसके बाद उन्‍होंने 1977 में आई 'शतरंज के खिलाड़ी', 1979 में 'नूरी', 1981 में 'चश्‍मे बद्दूर', 1983 में 'किसी से न कहना' में शानदार अभिनय किया था। फारुख शेख ने अभिनेत्री दीप्ति नवल के साथ काफी फिल्‍मों में काम किया था।

  • श्रीदेवी ही नहीं बल्कि इन बॉलीवुड सितारों की भी हुई विदेश में मौत
    +3और स्लाइड देखें

    मुकेश:मशहूर प्लेबैक सिंगर मुकेश का भी दिल का दौरा पड़ने से अमेरिका में निधन हो गया था। 27 अगस्त 1976 को मात्र 53 साल की उम्र में उन्होंने डेट्रायट शहर में अंतिम सांस ली थी। वह वहां परफॉर्म करने गए हुए थे। उस दिन सुबह वह जल्दी उठे और उन्होंने चेस्ट पेन की शिकायत की जिसके बाद उन्होंने अस्पताल में भर्ती कराया गया और वहां उन्होंने दम तोड़ दिया। इसके बाद लता मंगेशकर ने मुकेश के बेटे नितिन मुकेश के साथ उस कॉन्सर्ट को पूरा किया था। इसके बाद लता मंगेशकर ही उनकी बॉडी इंडिया लेकर आई थीं। फिल्म इंडस्ट्री की कई बड़ी हस्तियों ने फिर उनकी फ्यूनरल में हिस्सा लिया था। जब राजकपूर को मुकेश की खबर लगी थी तो वह फूट-फूटकर रो पड़े थे और उन्होंने कहा था मैंने अपनी आवाज़ खो दी। दरअसल,राज कपूर के लगभग सभी हिट गानों में मुकेश ने ही अपनी आवाज़ दी थी।

  • श्रीदेवी ही नहीं बल्कि इन बॉलीवुड सितारों की भी हुई विदेश में मौत
    +3और स्लाइड देखें

    महमूद:महमूद का निधन अमेरिका के पेन्सिलवेनिया शहर में हुआ था। उनकी भी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी।वह लंबे समय से बीमार थे।
    महमूद ने 23 जुलाई, 2014 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। उन्होंने 'भूत बंगला', 'पड़ोसन', 'बॉम्बे टू गोवा', 'गुमनाम', 'कुंवारा बाप' जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया। फिल्म इंडस्ट्री के महमूद ऐसे स्टार हैं जिन्होंने अपने समकालीन लगभग सभी एक्टर और एक्ट्रेसेस के साथ काम किया था। महमूद ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म 'सीआईडी' से की थी। फिल्म 'पड़ोसन' का गाना 'इक चतुर नार बड़ी होशियार' आज भी लोगों को हंसा देता है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Bollywood Celebs Who Died In Foreign
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×