Home »Gossip» Sonakshi Sinha Weight Loss Journey, Bollywood Actress Sonakshi Sinha

कभी इतनी मोटी थी सोनाक्षी सिन्हा, फिल्मों के लिए घटाया था 30 KG वजन

फिल्मों में आने के लिए सोनाक्षी ने अपना 30 किलो वजन कम किया था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 29, 2017, 08:34 PM IST

    • बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा इन दिनों 'हैप्पी भाग जाएगी रिटर्न' और 'गोलमाल इन न्यूयॉर्क' फिल्मों की शूटिंग में बिजी है। वे फिल्म 'दबंग 3' की शूटिंग 2018 में शुरू करेंगी और फिल्म 2019 में रिलीज होगी। आपको बता दें कि सोनाक्षी ने बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर अपना करियर शुरू किया था। वे एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी, लेकिन सलमान खान के कहने पर उन्होंने फिल्मों में करियर बनाने की सोची। फिल्मों में आने के लिए सोनाक्षी ने अपना 30 किलो वजन कम किया था। कभी 90 किलो की थी सोनाक्षी...


      आपको जानकार हैरानी होगी कि फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी सिन्हा का वजन तकरीबन 90 किलो था। सलमान खान के कहने पर उन्होंने अपना 30 किलो वजन कम किया था और फिल्म 'दबंग' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। एक इंटरव्यू में सोनाक्षी ने बताया, 'वजन कम करना आसान नहीं था। मैं जिम से नफरत करने वालों में से हूं। मुझे जिम से एलर्जी है। मैं इससे दूर भागना चाहती हूं'। उन्होंने कहा, 'मेरे ख्याल से अगर मैं एक बार किसी चीज पर अपना ध्यान लगाती हूं तो उसे पाकर रहती हूं और मेरे ख्याल से, मैंने वही किया'।

      आगे की स्लाइड्स में पढ़ें सोनाक्षी सिन्हा की Fat टू Fit होने जर्नी के बारे में...

    • कभी इतनी मोटी थी सोनाक्षी सिन्हा, फिल्मों के लिए घटाया था 30 KG वजन
      +5और स्लाइड देखें
      सोनाक्षी सिन्हा।
    • कभी इतनी मोटी थी सोनाक्षी सिन्हा, फिल्मों के लिए घटाया था 30 KG वजन
      +5और स्लाइड देखें
      जिम में एक्सरसाइज करतीं सोनाक्षी।

      पसंद नहीं था एक्सरसाइज करना
      सोनाक्षी सिन्हा को एक्सरसाइज करना पसंद नहीं था। और जंक फूड खाना उन्हें अच्छा लगता था। उन्होंने अपने वजन को लेकर कभी भी परवाह नहीं की थी। लेकिन प्रॉपर वर्कआउट और डाइट प्लान के बाद उन्होंने अपने वजन को कम किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे सलमान खान की शुक्रगुजार है कि उन्होंने उन्हें वजन कम करने के लिए मोटीवेट किया। उन्होंने बताया कि सलमान के कहने पर ही उन्होंने खुद पर ध्यान देना शुरू किया और अपना वजन कम करने पर विचार किया।

    • कभी इतनी मोटी थी सोनाक्षी सिन्हा, फिल्मों के लिए घटाया था 30 KG वजन
      +5और स्लाइड देखें
      एक्सरसाइज करतीं सोनाक्षी।

      आसान नहीं था
      सोनाक्षी ने बताया कि वजन कम करने की जर्नी उनके लिए आसान नहीं थी। उन्होंने इंटरव्यू में बताया था, 'जिम में ट्रेनिंग लेना मेरे लिए आसान नहीं था। बहुत मुश्किल से खुद को इस काम के लिए तैयार किया था। लेकिन जैसे ही मैंने वजन कम करने का मन बनाया तो फिर पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। उन्होंने वजन कम करने के लिए शाहिद कपूर के ट्रेनर को हायर किया। उन्होंने कार्डियो एक्सरसाइज, साइकलिंग, स्विमिंग, प्लेइंग टेनिस, जिम, हॉट योगा किया'। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैंने एक्सरसाइज करने और जिम जाने के बाद कभी भी अपना वजन चेक नहीं किया। मुझे धीरे-धीरे अहसास होने लगा था कि मैं फिट हो रही हूं'।

    • कभी इतनी मोटी थी सोनाक्षी सिन्हा, फिल्मों के लिए घटाया था 30 KG वजन
      +5और स्लाइड देखें
      सोनाक्षी सिन्हा।

      ऐसा है डाइट प्लान
      ब्रेकफास्ट- दूध, गेहूं के टोस्ट
      मिड मॉर्निंग- ड्राई फ्रूट्स, ग्रीन टी
      लंच- रोटी, सब्जी और सलाद
      ईवनिंग- फ्रूट्स और ग्रीन टी
      डिनर- दाल तड़का, सब्जी, चिकन, फिश

    • कभी इतनी मोटी थी सोनाक्षी सिन्हा, फिल्मों के लिए घटाया था 30 KG वजन
      +5और स्लाइड देखें
      फिल्म दबंग 2 में सलमान खान के साथ सोनाक्षी।

      इन फिल्मों में किया काम
      सोनाक्षी ने 2010 में आई सुपरहिट फिल्म 'दबंग' से डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने 'राउडी राठौर', 'सन ऑफ सरदार', 'दबंग -2', 'लुटेरा', 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा', 'बुलेट राजा', 'आर राजकुमार' 'हॉलिडे : अ सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी', 'एक्शन जैक्शन', 'तेवर' सहित अन्य फिल्मों में काम किया है।

    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×