Home »Entertainment News »Gossip» Learn True Love From These Bollywood Celebs

प्यार तो सब करते हैं, लेकिन सच्ची मोहब्बत कोई इन 6 कपल्स से सीखे

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 14, 2018, 04:17 PM IST

वेलेंटाइन डे पर ऐसे कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे ये सीखा जा सकता है कि सच्ची मोहब्बत किसे कहते हैं।
  • प्यार तो सब करते हैं, लेकिन सच्ची मोहब्बत कोई इन 6 कपल्स से सीखे
    +4और स्लाइड देखें
    शाहरुख खान-गौरी और सुनील शेट्टी- माना।

    प्यार तो सभी कर लेते हैं, लेकिन सच्ची मोहब्बत की तस्वीर कुछ ही लोग पेश कर पाते हैं। वेलेंटाइन डे पर आपको बॉलीवुड के ऐसे कुछ कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे ये सीखा जा सकता है कि सच्ची मोहब्बत किसे कहते हैं। शाहरुख खान और गौरी पिछले 27 साल से निभा रहे एक-दूसरे का साथ...


    शाहरुख खान- गौरी
    शाहरुख खान और गौरी की शादी को 27 साल हो गए हैं। दोनों की लव स्टोरी तब शुरू हुई थी जब शाहरुख को कोई जानता तक नहीं था। शादी के बाद शाहरुख बॉलीवुड के बादशाह बनें। शाहरुख ने कई एक्ट्रेसेस के साथ स्क्रीन शेयर की। कुछ के साथ उनका नाम भी जोड़ा गया लेकिन गौरी के लिए उनकी मोहब्बत सच्ची थी और आज भी कायम है।


    सुनील शेट्टी-माना
    सुनील शेट्टी और माना की मोहब्बत की भी मिसाल दी जा सकती है। दोनों की शादी को 27 साल हो गए हैं। साउथ इंडिया से ताल्लुक रखने वाले सुनील का दिल जिस लड़की पर आया वो गुजरात से हैं। माना का पूरा नाम माना कादरी है। दोनों ने 9 साल एक-दूसरे को डेट किया और फिर शादी करने का फैसला किया।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ऐसे ही अन्य सेलेब्स के बारे में...

  • प्यार तो सब करते हैं, लेकिन सच्ची मोहब्बत कोई इन 6 कपल्स से सीखे
    +4और स्लाइड देखें
    अमिताभ बच्चन और जया बच्चन।

    अमिताभ और जया की लव स्टोरी फिल्म 'जंजीर' के सेट पर परवान चढ़ी थी। इस फिल्म की सफलता के बाद दोनों ने शादी (जून 1973) की। शादी के बाद जहां जया ने फिल्मों से नाता तोड़ दिया वहीं, अमिताभ सुपरस्टार बन गए। इसी दौरान रेखा के साथ उनके अफेयर की खबरें मीडिया की सुर्खियां बनीं। अमिताभ-रेखा की मीडिया में कितनी ही खबरें आईं, लेकिन जया ने कभी इन बातों को तवज्जो नहीं दिया और वे हमेशा अमिताभ के साथ खड़ी रहीं। यही वजह है कि कपल पिछले 45 सालों से साथ हैं।

  • प्यार तो सब करते हैं, लेकिन सच्ची मोहब्बत कोई इन 6 कपल्स से सीखे
    +4और स्लाइड देखें
    जैकी श्रॉफ और आयशा।

    जैकी श्रॉफ एक रोज सड़क किनारे खड़े थे, तभी उन्हें 13 साल की एक लड़की स्कूल यूनिफॉर्म में बस में बैठी दिखाई दी। जैकी को उस लड़की से पहली ही नजर में प्यार हो गया। कुछ मुलाकातों के बाद दोनों में प्यार हो गया। लेकिन एक समस्या थी जैकी पहले से ही किसी के प्यार में थे। आयशा ने जैकी की गर्लफ्रेंड को पत्र लिखकर सब कुछ बता दिया। बाद में जैकी और आयशा ने शादी कर ली। पिछले 30 सालों से दोनों साथ-साथ हैं।

  • प्यार तो सब करते हैं, लेकिन सच्ची मोहब्बत कोई इन 6 कपल्स से सीखे
    +4और स्लाइड देखें
    ऋषि कपूर और नीतू सिंह।

    पिछले 38 साल से (जनवरी 1980) एक-दूसरे के साथ है ऋषि कपूर और नीतू सिंह। रियल लाइफ में इनकी जोड़ी जितनी हिट है, उतनी ही रील लाइफ में भी रही है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो 90 के दौर में इनके बीच झगड़े होने शुरू हो गए थे। ऋषि को शराब की लत लग गई थी और वे शॉर्ट टेम्पर भी थे। खबरों की मानें तो दोनों के बीच झगड़े इतने बढ़ गए थे कि नीतू ने ऋषि के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस तक दर्ज करा दिया था और घर छोड़कर चली गई थी। लेकिन हसबैंड के करियर को देखते हुए वे आपस लौट आईं।

  • प्यार तो सब करते हैं, लेकिन सच्ची मोहब्बत कोई इन 6 कपल्स से सीखे
    +4और स्लाइड देखें
    दिलीप कुमार और सायरा बानो।

    दिलीप कुमार पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं। मसलन, सायरा बानो से शादी के 14 साल बाद जब उन्होंने पाकिस्तानी लेडी आसमां रहमान से दूसरी बार निकाह किया, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं पाया और तलाक हो गया। वे वापस सायरा के पास लौट आए। दिलीप और सायरा की शादी अक्टूबर 1966 में हुई थी। सायरा दिलीप से 22 साल छोटी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सायरा 8 साल की उम्र में दिलीप से शादी का सपना देखने लगी थीं। 1952 में रिलीज हुई 'दाग' में दिलीप कुमार को देखने के बाद वे उन्हें अपना दिल दे बैठी थीं। दिलीप कुमार और सायरा बानो 51 साल से एक-दूसरे का साथ निभा रहे हैं।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Learn True Love From These Bollywood Celebs
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      Trending

      Top
      ×