Home »Gossip» Padmavati Movie Jewellery Weight For Deepika Padukone

'पद्मावती' में दीपिका ने पहनी इतने किलो की ज्वैलरी, 200 कारीगरों ने किया तैयार

राजपूत करणी सेना और दूसरे हिंदू संगठन शुरू से ही पद्मावती का विरोध कर रहे हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 30, 2017, 05:07 PM IST

  • 'पद्मावती' में दीपिका ने पहनी इतने किलो की ज्वैलरी, 200 कारीगरों ने किया तैयार
    +3और स्लाइड देखें
    फिल्म पद्मावती में दीपिका पादुकोण।

    मुंबई।डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल, सेंसर बोर्ड ने फिल्म का नाम बदलने का सुझाव दिया है। माना जा रहा है कि इसका नाम 'पद्मावत' हो सकता है। साथ ही बोर्ड ने इसमें 26 कट्स के साथ इसे रिलीज करने की बात भी कही है। बता दें कि फिल्म को लेकर राजपूत करणी सेना और दूसरे हिंदू संगठन शुरू से ही विरोध कर रहे हैं। फिल्म में दीपिका रानी पद्मावती के किरदार में हैं। फिल्म में दीपिका ने पहनी 20 किलो की ज्वैलरी...


    रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म में दीपिका ने 20 किलो की ज्वैलरी पहनी है। रानी 'पद्मावती' के गहने ही नहीं उनके कपड़े भी काफी भारी-भरकम हैं। फिल्म की कॉस्ट्यूम डिजाइनर रिंपल नरुला के मुताबिक, ये लुक भारतीय इतिहास की रानियों के लुक के मुताबिक है।

    आगे की स्लाइड्स पर, फिल्म में दीपिका ने पहनी इतने किलो सोने से बनी ज्वैलरी...

  • 'पद्मावती' में दीपिका ने पहनी इतने किलो की ज्वैलरी, 200 कारीगरों ने किया तैयार
    +3और स्लाइड देखें

    400 किलो सोने से बनी दीपिका की ज्वैलरी...

    - इस मूवी में दीपिका ने जो ज्वैलरी पहनी है उसे 200 कारीगरों ने 600 दिनों में तैयार किया। साथ ही साथ इस बनाने में 400 किलो सोने का इस्तेमाल किया गया।
    - तनिष्क की डिजाइन मैनेजर क्वेटा रावत के मुताबिक, उन्होंने इन डिजाइन्स के लिए काफी रिसर्च की थी।
    - उनकी टीम ने कई राजा महाराजाओं की बुक्स, फोटोज और स्कल्पचर देखे। इंडिया में कई म्यूजियम घूमकर भी जूलरी की डिजाइन्स को समझा।
    - इनके एक सिंगल पीस को भी बनाने में लगभग पांच लोग लगते थे, जो कि कुंदन ओर मीना का काम करते थे। डिजाइन टीम ने सोने, मोतियों, ओपल्स, टोपाज, नगों और कुंदन का इस्तेमाल किया है।

  • 'पद्मावती' में दीपिका ने पहनी इतने किलो की ज्वैलरी, 200 कारीगरों ने किया तैयार
    +3और स्लाइड देखें

    दीपिका का यूनीब्रो लुक भी चर्चा में...

    फिल्म के पोस्टर में दीपिका का यूनीब्रो लुक भी काफी चर्चा में है। फिल्म में दीपिका के लुक को खासतौर पर राजपूताना महारानी से मिलता-जुलता दिखाया गया है। यही वजह है कि उनके इस लुक की तुलना राजपूताना रानियों की पुरानी पेंटिंग्स से भी हो रही है। बता दें कि दीपिका को अपने किरदार के लिए तैयार होने में तकरीबन एक घंटे का समय लगता था।

  • 'पद्मावती' में दीपिका ने पहनी इतने किलो की ज्वैलरी, 200 कारीगरों ने किया तैयार
    +3और स्लाइड देखें

    सभी कॉस्ट्यूम ऑर्गेनिक और हैंडमेड...

    कॉस्ट्यूम डिजाइनर रिंपल नरुला ने बताया कि संजय लीला भंसाली का टेस्ट एकदम अलग है। उन्हें हर काम बेस्ट चाहिए होता है। इस फिल्म के किरदारों के कॉस्ट्यूम ऑर्गेनिक और हैंडमेड हैं। उन्होंने कहा इन कॉस्ट्यूम को डिजाइन करने से पहले काफी रिचर्स भी की गई। हर पहलू का खास ध्यान रखा गया है। रिंपल ने बताया कि ऐसी बातें सुनने को मिल रही हैं कि इन कॉस्ट्यूम का वेट काफी ज्यादा है, लेकिन उनका मानना है कि वजन इतना भी नहीं है कि इसे पहना न जा सके।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×