Home »Gossip» Daler Mehndi And His Brother Shamsher Convicted For Human Trafficking

Human Trafficking के मामले में दोषी पाए गए दलेर मेहंदी, हुई 2 साल की सजा

फेमस सिंगर दलेर मेहंदी को मानव तस्करी के मामले में पंजाब की पटियाला कोर्ट ने दोषी करार दिया है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 16, 2018, 02:04 PM IST

Human Trafficking के मामले में दोषी पाए गए दलेर मेहंदी, हुई 2 साल की सजा

मुंबई.यहां की एक कोर्ट ने पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी को 2003 के मानव तस्करी के एक मामले में दोषी करार दिया। कोर्ट ने शुक्रवार को उन्हें दो साल कैद की सजा सुनाई, लेकिन करीब 20 मिनट के अंदर जमानत भी दे दी। दलेर के भाई शमशेर सिंह को भी दोषी ठहराया गया है। फैसला आने के बाद पुलिस ने दलेर और उनके भाई को हिरासत में ले लिया था। क्या आरोप थे?...

- दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप था कि वह कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्सा बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश ले गए थे। इसके लिए वह लोगों से मोटी रकम लेते थे। यह मामला 1998 से 2003 के बीच का है।

कैसे सामने आया दलेर का नाम?
- दलेर के भाई शमशेर मेहंदी के खिलाफ सितंबर, 2003 में एफआईआर दर्ज की गई थी। शमशेर मेहंदी, दलेर मेहंदी के बड़े भाई हैं। पूछताछ में दलेर मेहंदी का नाम भी इस मामले में आया था। 2003 में ही उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। अब 15 साल बाद इस मामले में फैसला आया है।

क्या किया था दलेर और उसके भाई ने?

- ऐसा आरोप है कि मेहंदी और उनके भाई ने 1998 और 1999 के दौरान अमेरिका में दो बार शो किए थे। जब भारत लौटे तो उनकी टीम के 10 मेंबर अमेरिका में ही रह गए थे। उधर, एक बार एक अभिनेत्री के साथ अमेरिकी यात्रा पर गए दलेर ने तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को छोड़ दिया था।

- अक्टूबर, 1999 में भी दोनों भाई एक बार फिर कुछ अभिनेताओं के साथ अमेरिका गए थे और इस दौरान तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया था।

आगे की स्लाइड्स में देखें दलेर मेहंदी की कुछ PHOTOS...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×