Home »Gossip» Score Trends India Chart: Amitabh Bachchan Continues His Dominance While Anushka Sharma Leads

मार्च के पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा सर्च किए गए अमिताभ बच्चन और अनुष्का,ये है वजह

बिग बी बॉलीवुड एक्टर्स की फेहरिस्त में नंबर वन हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 12, 2018, 04:38 PM IST

  • मार्च के पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा सर्च किए गए अमिताभ बच्चन और अनुष्का,ये है वजह
    +2और स्लाइड देखें

    फरवरी के आखिरी हफ्ते की तरह ही, 1 मार्च से 8 मार्च के हफ्ते में भी फिर एक बार अमिताभ बच्चन स्कोर ट्रेंड इंडिया की चार्ट के अनुसार पहले स्थान पर बने हुए हैं। जहां बिग बी बॉलीवुड एक्टर्स की फेहरिस्त में नंबर वन हैं। वहीं,अनुष्का शर्मा बॉलीवुड नायिकाओं की लिस्ट में सबसे लोकप्रिय हैं।

    हालांकि, इससे पहले के हफ्ते के मुकाबले बिग बी ने 1 मार्च से 8 मार्च के हफ्ते में 77.48 पर चार अंकों की गिरावट दर्ज की है। वहीं 22 फरवरी से 1 मार्च के दौरान पांचवे स्थान पर रही अनुष्का शर्मा 1 मार्च से 8 मार्च के सप्ताह में 71.90 अंक के साथ नंबर एक स्थान पर पहुंच गयी हैं।

    हाल ही में रिलीज हुई अपनी फिल्म परी और आनेवाली फिल्म सुईधागा का उनका लुक रिवील होने की वजह से पिछले हफ्ते अनुष्का शर्मा स्कोर ट्रेंड चार्ट पर सबसे अग्रणी स्थान पर रहीं।

    अमेरिका की मीडिया-टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया व्दारा दिए गये यह आंकड़े प्रमाणित हैं और डेटा पर काफी संशोधन किया गया हैं।

    स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्विनी कौल ने बताया, 'हमने यह डेटा 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 न्यूज सोर्सेज से इक्ठ्ठा किया है। पूरे एक हफ्ते में मीडिया में उपलब्ध डेटा के अनुसार यह आंकडे सामने आते हैं। यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं।"


    बिग बी के बाद सलमान खान दूसरे नंबर पर स्कोर ट्रेंड के चार्ट पर हैं। 57.04 अंक के साथ लोकप्रियता के दूसरे पायदान पर रहे, सलमान अपनी प्रभु देवा द्वारा निर्देशित होनेवाली फिल्म दबंग, बजरंगी भाईजान ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये कमाने की वजह से और अपने बहनोई आयुष शर्मा को लॉन्च करने की वजह से चर्चा में रहे।

    सलमान खान के कंटेम्पररी शाहरूख खान चौथे स्थान पर और आमिर खान छठवे स्थान पर हैं।

    युवाओं के हार्टथ्रोब, वरुण धवन स्कोर ट्रेन्ड्स के चार्ट पर उनकी फिल्म सुई धागा की वजह से इस सप्ताह पांचवे स्थान पर हैं।

    स्कोर ट्रेंड्स इंडिया चार्ट्स पर अभिनेत्री की श्रेणी में कंगना रनोट ने पिछले हफ्ते अपने आगे रही 61 अभिनेत्रियों को पीछे छोड़कर चौथा स्थान हासिल कर लिया है। उनकी आगामी फिल्म 'मेन्टल है क्या' के फस्ट लुक की वजह से और फिल्म मणिकर्णिका के बारे मे रही खबरों की वजह से वह इतने आगे बढी हैं। सनी लियोनी ने सोशल नेटवर्किंग साइट के जरीये अपने घर आये जुडवा बच्चों की खुशखबर शेयर करने की वजह से वह पिछले हफ्ते चर्चा में रहीं। और स्कोर इंडिया के चार्ट्स पर पांचवे स्थान पर पहुंची हैं।

  • मार्च के पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा सर्च किए गए अमिताभ बच्चन और अनुष्का,ये है वजह
    +2और स्लाइड देखें
  • मार्च के पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा सर्च किए गए अमिताभ बच्चन और अनुष्का,ये है वजह
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×