Home »Gossip» Bollywood Actor Arjun Kapoor Amazing Weight Loss Journey

कभी 140 Kg के थे अर्जुन कपूर, फिल्मों के लिए घटाया इतने किलो वजन

सलमान खान की इंस्पिरेशन से अर्जुन कपूर ने अपनी फिजिक पर काम किया और 50 किलो वजन घटाया।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 22, 2017, 06:50 PM IST

    • अर्जुन कपूर।

      बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर डायरेक्टर दिबाकर बैनर्जी अपकमिंग फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' में नजर आएंगे। अर्जुन ने अपने एक्टिंग करियर में कई फिल्मों में काम किया है। इनमें से उनकी काफी फिल्में हिट भी रही। आपको बता दें कि उनका हीरो बनने का सफर आसान नहीं था। आसान इसलिए नहीं, क्योंकि उनकी फिजिक हीरो जैसी नहीं थी। फिल्मों में आने से पहले उनका वजन 140 किलो था। लेकिन सलमान खान की इंस्पिरेशन से अर्जुन ने अपनी फिजिक पर काम किया और 50 किलो वजन घटाया। 2012 में उन्होंने फिल्म 'इशकजादे' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, एक्टिंग में किस्मत आजमाने से पहले उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी काम किया। 10 सेकंड भी नहीं दौड़ पाते थे अर्जुन...


      अर्जुन कपूर जब 22 साल के तब उनका वजन 140 किलो था। उन्हें अस्थमा भी था। ज्यादा वजन और अस्थमा होने के कारण वे 10 सेकंड भी नहीं दौड़ पाते थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि मोटापा उनकी लाइफ का एक हिस्सा था। वे कभी भी अपना वजन कम नहीं करना चाहते थे। इसी दौरान सलमान खान से उन्हें इंस्पिरेशन मिली और उन्होंने अपना वजन कम करने की प्लानिंग की। सलमान ने उनसे कहा था यदि वे वजन कम कर ले, तो हीरो बन सकते है। यही वो पल था जब अर्जुन ने एक्टर बनने के लिए अपना वजन कम करने की सोची।

      आगे की स्लाइड्स में पढ़ें अर्जुन कपूर की फिटनेस से जुड़ी बातें...

    • कभी 140 Kg के थे अर्जुन कपूर, फिल्मों के लिए घटाया इतने किलो वजन
      +4और स्लाइड देखें
      सलमान खान के साथ अर्जुन कपूर।

      4 साल में कम किया था वजन
      अर्जुन कपूर ने खुद को फिट बनाने के लिए सलमान खान के साथ ट्रैवल किया। अर्जुन ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैं और सलमान एक साथ वर्कआउट करते थे। वो मेरे खाने पर हमेशा नजर रखते थे। वो मुझे मशीन की तरह समझते, जो सिर्फ वजन कम करने का काम करती है। उनके डेडीकेशन, डिसीप्लीन ने मेरी लाइफ को चेंज करके रख दिया। मैं आज जो कुछ भी हूं वो सलमान की वजह से ही हूं। मैंने 4 साल में अपना वजन कम किया था'।

    • कभी 140 Kg के थे अर्जुन कपूर, फिल्मों के लिए घटाया इतने किलो वजन
      +4और स्लाइड देखें
      एक्सरसाइज करते अर्जुन कपूर।

      ऐसे घटाया इतना वजन
      अर्जुन ने अपना वजन लगभग 50 किलो तक कम किया था। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने वजन कम करने के बारे में बताया था। उन्होंने बताया था कि वो एक महीने में करीब 10 किलो तक वजन कम किया करते थे। हालांकि, इस दौरान उनका वेट बढ़ता-घटता रहता था। अर्जुन ने वजन कम करने के लिए क्रॉस फिट एक्‍सरसाइज करनी शुरू की, जो कि छोटी मसल्‍स पर फोकस करती है। यह एक्‍सरसाइज 20 मिनट की होती है। इनके अलावा उन्होंने वेट ट्रेनिंग और कार्डियो एक्सरसाइज, सर्किट ट्रेनिंग, बेंच प्रेस, डेडलिफ्ट, पुलअप्स जैसी एक्सरसाइज भी की।

    • कभी 140 Kg के थे अर्जुन कपूर, फिल्मों के लिए घटाया इतने किलो वजन
      +4और स्लाइड देखें
      बर्गर खाते अर्जुन कपूर।

      कभी खा जाते थे छह बर्गर
      एक वक्त था जब अर्जुन छह बर्गर एक साथ खा जाते थे। हालांकि बाद में उन्होंने अपनी डाइट पर काफी काम किया और जंक फूड खाना कम कर दिया। उन्हें लगा था कि डाइट और एक्सरसाइज में तालमेल बैठाकर चलना पड़ेगा। उन्होंने अपना डाइट प्लान तैयार किया।

    • कभी 140 Kg के थे अर्जुन कपूर, फिल्मों के लिए घटाया इतने किलो वजन
      +4और स्लाइड देखें
      अर्जुन कपूर।

      ऐसा है अर्जुन का डाइट प्लान

      ब्रेकफास्ट- टोस्‍ट, 4-6 अंडे और वर्कआउट के बाद प्रोटीन शेक।

      लंच - बाजरे या आटे की रोटी, सब्‍जी, दाल और चिकन।

      डिनर- मछली या चिकन और चावल। वे मीठाई से दूर रहते हैं।

    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×