Home »Gossip» Aamir Khans Movie Dangal Boxoffice Collection

आमिर खान की 'दंगल' ने भारत से ज्यादा चीन में की कमाई, जानें कितने कमाए

आमिर की फिल्में कमाई के मामले में खुद एक-दूसरे का रिकॉर्ड तोड़ती हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 22, 2018, 05:11 PM IST

  • आमिर खान की 'दंगल' ने भारत से ज्यादा चीन में की कमाई, जानें कितने कमाए
    +1और स्लाइड देखें

    बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्मों का 400-500 करोड़ का बिजनेस करना तो आम हो गया है। चुनिंदा फिल्मों पर बारीकी से काम करने वाले आमिर की फिल्में न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी धूम मचाती हैं। फिर चाहे वो थ्री इडियट्स हो, धूम-3 हो, दंगल हो या फिर सीक्रेट सुपरस्टार।

    आमिर की फिल्में कमाई के मामले में खुद एक-दूसरे का रिकॉर्ड तोड़ती हैं। अगर बात आमिर की फिल्म दंगल की करें तो इस फिल्म ने भारत से ज्यादा कमाई चीन में की। चीनी दर्शकों को ये फिल्म इतनी पसंद आई कि ये चाइना में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो गई। साल 2016 में आई आमिर की फिल्म 'दंगल' ने चीन में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

    132cr की लागत में बनी फिल्म दंगल

    नीतिश तिवारी के डायरेक्शन में बनी फिल्म दंगल 23 दिसंबर 2016 को भारत में रिलीज हुई। फिल्म को 132 करोड़ की लागत से बनाई गई। फिल्म को एक साथ 8500 पर्दे पर रीलिज किया गया। फिल्म ने सबसे ज्यादा लंबा और सबसे अधिक बिजनेस करने का रिकॉर्ड बना लिया। आमिर की दंगल भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

    इतना ही नहीं आमिर खान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं, जिनकी लगातार तीन फिल्मों ने वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर TOP-3 पोजिशन पर अपना कब्जा जमा रखा है। लिस्ट पर पहले नंबर पर दंगल (2016) है तो दूसरा स्थान आमिर की साल 2017 में आई फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार और तीसरी पोजिशन पर उनकी फिल्म 'पीके' का है।

    चीन में भी सुपरहिट

    आमिर की फिल्म दंगल को 5 मई 2017 को चीन में रिलीज किया गया था। कम समय में सबसे तेज कमाई करने वाली ये फिल्म भारत में लगभग 502 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है, जबकि इसका ऑलओवर वर्ल्ड कलेक्शन 2000 करोड़ पर पहुंच गया है।

    1.इतना ही नहीं आमिर की फिल्म ने चीन की बॉक्स ऑफिस पर सबसे लंबी चलने वाली फिल्म का रिकॉर्ड बनाया है।

    2. चीन में दंगल 1255 करोड़ का कोराबार कर चुकी है, जबकि ये कमाई अभी भी जारी है।

    3. दंगल चीन में सबसे ज्यादा कमाने वाली पांचवीं नॉन इंग्लिश फिल्म है।

    4. दंगल इकलौती हॉलीवुड से बाहर की फिल्म है, जिसे चीन बॉक्स ऑफिस पर टॉप 16 की लिस्ट में शामिल किया गया है।

  • आमिर खान की 'दंगल' ने भारत से ज्यादा चीन में की कमाई, जानें कितने कमाए
    +1और स्लाइड देखें

    जानें दंगल गर्ल(फातिमा सना शेख)को कितनी फीस मिली

    फिल्म में मुख्य किरदार आमिर खान, साक्षी तंवर, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, ज़ायरा वसीम ,सुहानी भटनागर आदि हैं। फिल्म में दंगल गर्ल के नाम से मशहूर फातिमा सना शेख ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। सूत्रों की माने तो दंगल फिल्म में गीता फोगाट का दमदार किरदार निभाने वाली फातिमा को 10 लाख से भी कम फीस मिली।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Aamir Khans Movie Dangal Boxoffice Collection
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×