Home »News» How Actors Handle Themselves During Sex Scenes

Sex सीन्स के दौरान कैसा महसूस करते हैं एक्टर-एक्ट्रेसेस, पढ़िए अनुभव

सेक्स और इंटीमेट सीन्स के दौरान एक्टर-एक्ट्रेसेस खुद को कैसे कंट्रोल में रखते हैं? यह दिलचस्प सवाल पिछले दिनों सवाल-जवाब पर आधारित वेबसाइट Quora पर पूछा गया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 03, 2016, 12:03 AM IST

  • मुंबई/लॉस एंजिलिस.इंटीमेट सीन्स के दौरान एक्टर-एक्ट्रेसेस खुद को कैसे कंट्रोल में रखते हैं? यह दिलचस्प सवाल पिछले दिनों सवाल-जवाब पर आधारित वेबसाइट Quora पर पूछा गया। इसपर कई रोचक जवाब भी आए। मसलन, विक्टोरिया विल्सन नाम के एक यूजर ने लिखा, "मैंने यह कहीं नहीं सुना कि फिल्मिंग के दौरान कोई अनकंट्रोल होने की स्थिति बनती हैं। लेकिन यह सुना है कि इस दौरान वे एक्टर्स टेप का इस्तेमाल करते हैं या फिर एक तरह का शॉर्ट पहनावा, जो उनके पैरों से अटैच रहता है।" वैसे, इस सवाल का जवाब कुछ स्टार्स के बयानों से भी ढूंढा जा सकता है। ऐसे स्टार्स, जो फिल्मों में इंटीमेट सीन्स कर चुके हैं। इसे लेकर उनके अनुभव कैसे रहे? डालते हैं एक नजर...
    27 साल की वनीसा हुड्गेंस ने अपनी फिल्म 'स्प्रिंग ब्रेकर्स' में सेक्स सीन किया था। इसे लेकर उनका अनुभव बिल्कुल अच्छा नहीं रहा। वे कहती हैं, "यह मेरे लिए बहुत ही सिर खपाऊ था। मैंने अपने एजेंट को साफ कह दिया कि आगे से कभी मैं ऐसे सीन नहीं करूंगी।"
    आगे की स्लाइड्स में पढ़िए बाकी स्टार्स के अनुभव...
  • जर्मनी के 39 साल के एक्टर माइकल फसबेंडर के मुताबिक, "सेक्स सीन कुछ फूहड़ हो सकते हैं। एक एक्टर होने के नाते सबसे पहले आपको यह समझना जरूरी है कि आप एडवांटेज नहीं उठा रहे हो। आपको लड़की को ऐसा महसूस नहीं कराना चाहिए कि आप फ्री फील कर रहे हो। मैं किसी न किसी बहाने खुद को मूर्ख बनाने की कोशिश करता हूं और हलके मूड में रहकर ही सीन करता हूं। क्योंकि आप टेक पर टेक नहीं ले सकते।" उन्होंने अपनी फिल्म ‘जेन येरी’ के सेक्स सीन के संदर्भ में यह बात कही।
  • 40 साल के कैनेडियन एक्टर रियान रेनोल्ड्स ने अपनी फिल्म 'द चेंज अप' के सीन के बारे में बताया, "फिल्म के सीन में एक्ट्रेस बैठी रहती है और मैं उसका टॉप उतारता हूं। उसकी ब्रा निकालता हूं। उसके चेहरे पर मुस्कराहट है और मैं सीन की हर लाइन भूल गया। सिर्फ इसी फिल्म में नहीं, हर फिल्म में मेरे साथ ऐसा ही हुआ।"
  • 25 साल की अमेरिकी एक्ट्रेस शैलेन वुडली ने फिल्म 'द स्पेक्टाकुलर नाउ' के सीन का जिक्र किया। उन्होंने बताया, "यह मेरा और एक्टर दोनों का ही फर्स्ट ऑनस्क्रीन सेक्स सीन था। वहां बहुत ही सुरक्षित और सुविधाजनक वातावरण था और मैं माइल्स टेलर के साथ खुश थी। क्योंकि वे बहुत अच्छे इंसान हैं और उन्होंने सीन के दौरान मुझे कोई तकलीफ नहीं होने दी और न्यूट्रल रखा। मुझे ऐसा भी लगता है कि मैंने भी उन्हें कम्फ़र्टेबल और न्यूट्रल रखा। हम सिर्फ इसे नेचुरल रखना चाहते थे।"
  • 41 साल की अमेरिकी एक्ट्रेस एंजेलिना जोली ने फिल्म 'लैंड ऑफ़ ब्लड एंड हनी' में एक सेक्स सीन डायरेक्ट किया था। वे इस बारे में कहती हैं, "किसी से भी इस तरह का काम करने में आपको थोड़ी दिक्कत होती है, क्योंकि वे रियल लाइफ कपल नहीं हैं। आपको किसी से भी यह कहना अजीब लगता है कि उसे किसी और के साथ कैमरे के सामने न्यूड होना है। हालांकि, एक्टर्स ने मुझे कम्फ़र्टेबल फील कराया। मैं बहुत ज्यादा प्रुडिश होती जा रही थी। मैंने उन्हें (एक्टर्स को) और ज्यादा प्रुडिश होने को कहा और उन्होंने मुझसे कहा कि कोई दिक्कत नहीं, क्योंकि ये स्टोरी की डिमांड है। वे कम्फर्ट थे और सीन को अपने हिसाब से करना चाहते थे।"
  • 72 साल के अमेरिकी एक्टर माइकल डगलस ने अपनी फिल्म 'बिहाइंड द कैंडलाब्रा' के सीन के बारे में बताया। वे कहते हैं, "सेक्स सीन में सबसे मुश्किल बात यही होती है कि सभी लोग आपको देख रहे होते हैं। मुझे नहीं पता कि आखिरी बार आपने किसी को मारा या किसी का भेजा उड़ाया। लेकिन सभी ने सेक्स किया है। इसलिए सभी जानते हैं कि ऐसे सीन्स को कैसे किया जाना चाहिए।'
  • 33 साल की अमेरिकी एक्ट्रेस ग्रेटा गेर्विंग अपनी फिल्म 'ग्रीनबर्ग' के सेक्स सीन्स पर कहती हैं, "मुझे पता था कि ये कुछ अजीब से सेक्स सीन होंगे। लेकिन वे शानदार निकले। सभी ने काफी अच्छे से कोरियोग्राफी की थी और अच्छे से प्लान बनाया था। इसलिए ये चौंकाने वाले नहीं थे। बेन स्टिलर (फिल्म के एक्टर) अच्छे इंसान हैं। उन्होंने मुझे भरोसा दिया कि मेरे साथ कुछ बुरा नहीं होगा।"
  • 42 साल के अमेरिकी एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो ने अपनी फिल्म 'वुल्फ ऑफ वॉल स्ट्रीट' के बारे में बताया, "जब आप इस तरह कैरेक्टर में होते हैं तो आपके ऊपर जिम्मेदारी होती है कि आप उसे उसी तरह दिखाओ। इस दौरान आप खुद के बारे में नहीं सोच सकते। क्यों वहां आप नहीं होते, बल्कि आप किसी को पर्दे पर दिखा रहे होते हो।"
  • 29 साल की अमेरिकी एक्ट्रेस ब्लैक लाइवली ने फिल्म 'द टाउन' में अपने सीन को लेकर कहा, "सेक्स सीन वास्तव में अव्क्वार्ड था। यह मेरा पहला दिन था। इसलिए मुझे लगता है कि यह बर्फ को पिघलाने के लिए काफी है।"
  • 30 साल की अमेरिकी एक्ट्रेस अमांडा सेफ्राइड ने फिल्म 'chloe' के दौरान का अनुभव शेयर किया। उन्होंने बताया, "यह बहुत ही अव्क्वार्ड था और आप कभी अव्क्वार्डनेस को नष्ट नहीं कर सकते। यह हमेशा होकर रहती है। यहां तक कि जब आप किसी के साथ रियल लाइफ में फर्स्ट टाइम ऐसा करते हो, तब भी। यह बहुत ही स्ट्रेंज है।
  • 34 साल की अमेरिकी एक्ट्रेस लिजी कैपलन ने फिल्म 'मास्टर ऑफ़ सेक्स' में सेक्स सीन किया था। इसे लेकर वे कहती हैं, "मैं बहुत नर्वस थी। इसलिए मैंने पहले खूब शराब पी और फिर सीन शूट किए। मैं क्रू मेम्बर्स की ओर जा रही थी। इन लोगों से मैं एक दिन पहले ही मिली थी। मैं नशे में उनकी ओर जा रही थी और चिल्ला रही थी- 'तुम्हारे पास @#% है, तुम करो, तुम्हे मिला है।' यह बहुत ही डरावना था।"
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×