Home »News» Singer Sonu Nigam Challenges The Maulvi Who Threatened Him

सोनू ने फतवे के बाद सिर मुंडवाया, मौलवी से कहा-10 लाख तैयार रखो

dainikbhaskar.com | Apr 19, 2017, 18:26 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

मौलवी के बयान के बाद सोनू ने कहा, मैं सिर मुंडवा रहा हूं। 10 लाख तैयार रखो।

मुंबई। एक मौलवी के फतवे के बाद बुधवार को सिंगर सोनू निगम ने अपना सिर मुंडवा लिया। इससे पहले एक ट्वीट कर कहा- "आज दोपहर 2 बजे आलिम (हेयर स्टाइलिस्ट) मेरे पास आएगा और मुझे गंजा करेगा। अपने 10 लाख रुपए रेडी रखो मौलवी।" दरअसल, वेस्ट बंगाल के एक मौलवी ने फतवा जारी कर कहा था कि अगर कोई सोनू निगम का सिर मुंडवा कर उनके गले में जूते की माला पहनाकर देश में घुमाएगा तो उसे 10 लाख रुपए इनाम दूंगा। बता दें कि सोनू निगम ने सोमवार को कुछ ट्वीट कर कहा था कि मस्जिद में अजान की आवाज से उनकी नींद में खलल पड़ता है। धर्म के नाम पर ऐसी चीजें बंद होनी चाहिए। इसी के बाद वे विवादों में आए। बुधवार को उन्होंने इसी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। निगम ने कहा- मेरी बात का बतंगड़ बनाया गया...
- निगम ने कहा- "मुझे ये मुद्दा सही लगा, इसलिए मैंने ये बयान दिया, लेकिन मेरी बात का बतंगड़ बनाया गया। मेरे गुरु और मेरे आसपास के लोग भी मुसलमान हैं। अजान जरूरी है, लाउडस्पीकर नहीं। बात टाइमिंग की है। गलत वक्त पर लाउडस्पीकर नहीं चले, सिर्फ इतनी सी बात है।"
- "जब मेरे पैर में तकलीफ थी तो तलत अजीज जी ने मेरे घर पर आकर अफ्तारी दी। मेरे बेडरूम में नमाज पढ़ी। यहां तक कि वो अजान पढ़ी, जिसके बारे में हम जिक्र कर रहे थे। उस इंसान के बारे में कोई ऐसा सोचे या ये कहे कि ये एंटी मुस्लिम, एंटी इस्लामिक है तो ये मेरी प्रॉब्लम नहीं, ये आप लोगों की प्रॉब्लम है।"
- "जिस बात को मुद्दा बनाया गया, 'गुंडागर्दी' उसके पहले का ट्वीट है। ट्वीट में एक लिमिटेड अमाउंट में लिखा जा सकता है, आप सभी को पता ही है। तो उसमें मैंने पार्ट बाय पार्ट लिखा था। जिस पोर्शन में मैंने लिखा था कि 'गुंडागर्दी' है, उसके पहले के ट्वीट का जिक्र नहीं किया गया। इसमें मैंने लिखा था कि मैं मंदिर और गुरुद्वारों में भी लाउडस्पीकर के खिलाफ हूं।"
- "मैं ऐसा नहीं कर सकता कि किसी भी मुस्लिम के घर के सामने 'हरे राम-हरे राम' बोलूं। मैं समझता हूं कि उनको इससे कोई मतलब नहीं है। वो इसे एन्जॉय नहीं करेंगे। मेरा सिंपल सा ये कहना था कि क्या हम आपस में ऐसी चीजों को सुलझा नहीं सकते? बड़े-बड़े देशों में ऐसा नहीं होता। आप अमेरिका बनना चाहते हैं, वहां ऐसा नहीं होता।"
सभी को अपनी बात कहने का हक
- निगम ने कहा- "बार-बार मीडिया के जरिए ये जोर दिया जाता है कि सभी को अपनी बात कहने का हक है, तो सिंपल है कि मैंने भी अपना ओपिनियन रखा है। तो मेरा ओपिनियन ये है कि चाहे वो मंदिर हो, चाहे वो गुरुद्वारा हो, चाहे वो मस्जिद हो। वहां पर लाउडस्पीकर जरूरी नहीं है। क्योंकि लाउडस्पीकर का आविष्कार एडिसन की इलेक्ट्रिसिटी के बाद हुआ है, तो ये कोई धर्म का हिस्सा नहीं है, सदियों से चलती आ रही है ये बात।"
- "जब किसी मंदिर पर या मस्जिद पर लाउडस्पीकर लगाया जाता है तो ये जताने की कोशिश की जाती है कि देखो, यहां पर मेरे रिलीजन का चलता है। मेरे हिसाब से ये गुंडागर्दी है। ये मेरा मानना है। आपके लिए ये लाड-प्यार होगा। लेकिन ये लाड-प्यार नहीं है। मेरे लिए ये गुंडागर्दी है।"
- "इतना ही नहीं जब कोई फेस्टिवल पर लोग धर्म के नाम पर लोग दादागीरी से नाचते हैं, ऐ हटो, ऐ हटो! इससे लोगों को तकलीफ होती है, पुलिस को तकलीफ होती है। क्या कर रहे होते हैं। बेसिकली वो धर्म के नाम पर, शराब पीकर नाच रहे होते हैं, फिल्मी गाने बजा रहे होते हैं। मतलब ये दादागीरी नहीं है। अगर मैं ये इश्यू उठा रहा हूं तो आप बुद्धिजीवियों को मेरी बात को सही तरीके से पेश करना चाहिए। क्योंकि आपके बच्चे भी तो उसी देश में बढ़े होने वाले हैं।"
ऐसे शुरु हुआ था विवाद
- निगम ने सोमवार को एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने सुबह मस्जिदों में होने वाली अजान पर सवाल उठाए थे। लिखा था, "भगवान सब को खुश रखे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे अजान की वजह से सुबह उठना पड़ा। भारत में कब धर्म को थोपा जाना बंद होगा। जिस समय मोहम्मद साहब ने इस्लाम बनाया तब बिजली नहीं थी। फिर एडिसन की खोज के बाद हमें इसकी क्या जरूरत है? मुझे नहीं लगता है कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा इलेक्ट्रिसिटी का इस्तेमाल उन लोगों को उठाने के लिए करते हैं, जो उस धर्म का पालन नहीं करते।''
- इसके बाद अगले ट्वीट में लिखा था- "गुंडागर्दी है बस।"
सोनू के घर की सिक्युरिटी बढ़ी
- लाउडस्पीकर विवाद मामले को देखते हुए मुंबई पुलिस ने के वर्सोवा स्थित बंगले 'नम:' की सिक्युरिटी बढ़ा दी है।
- वे हाल ही में म्यूजिक रियलिटी शो इंडियन आइडल में बतौर जज नजर आए थे। इसके अलावा सचिन तेंडुलकर के म्यूजिक एलबम 'क्रिकेट वाली बीट' में भी काम किया है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Singer Sonu Nigam Challenges The Maulvi Who Threatened Him
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      Trending Now

      पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

      दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

      * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
      Top