Home »News» Love Story Of Shah Rukh Khan And Gauri

Love-Story: SRK ने की थी तीन बार शादी, 25 साल से निभा रहे गौरी का साथ

पहले शाहरुख के मुस्लिम होने की वजह से गौरी के घरवालों ने मना कर दिया लेकिन बाद में उनके प्यार के आगे आखिरकार घरवालों को झुकना पड़ा और दोनों की शादी हो गई।

Bhaskar Network | Last Modified - Aug 21, 2016, 11:27 AM IST

  • मुंबई.शाहरुख और गौरी बॉलीवुड के एक ऐसे कपल हैं, जिनकी तीन बार शादी हुई और जिन्होंने साथ में अपनी जिंदगी के अच्छे बुरे पल बिताए हैं। शाहरुख और गौरी स्कूल के समय से एक दूसरे से प्यार करते थे और कई सालों के अफेयर के बाद दोनों ने अपने प्यार के बारे में अपने घरवालों को बताया। हालांकि पहले शाहरुख के मुस्लिम होने की वजह से गौरी के घरवालों ने मना कर दिया लेकिन बाद में उनके प्यार के आगे आखिरकार घरवालों को झुकना पड़ा और दोनों की शादी हो गई। जब They Met: 19 के थे शाहरुख तो गौरी 14 साल की...
    शाहरुख जब सिर्फ 19 साल के थे तब गौरी 14 साल की थीं। उसी वक्त उन्होंने पहली बार गौरी को देखा था और वो उनका लव एट फर्स्ट साइट था। उन्होंने जब गौरी से बात करने की कोशिश करनी चाही तो गौरी ने मना कर दिया। कई कोशिशों के बाद गौरी बात करने को राजी हुई। एक बार गौरी ने शाहरुख को बिना बताए अपने दोस्तों के साथ मुंबई आने का फैसला कर लिया। जब शाहरुख को पता चला तो उन्होंने मुबई में आकर हर एक बीच पर गौरी को ढूंढ़ा।
    एक मैगजीन में छपे अपने लेख में शाहरुख ने कहा था, "उस समय गौरी को लेकर मेरी दीवानगी बेहद बढ़ चुकी थी। अगर वो स्विमसूट पहनती या अपने बाल खुले रखती तो मैं उससे लड़ने लगता था। जब वो अपने बाल खोलती थी तो बेहद खूबसूरत लगती थी। मैं नहीं चाहता था कि दूसरे लड़के उसे देखें। फिल्मों की तरह ही शाहरुख खान और गौरी की रियल लव स्टोरी में भी कई मुश्किलें आईं थी। कई मुश्किलों के बाद भी दिलवाला अपनी दुल्हनिया को ले ही गया था।
    तीन बार हुई शादी
    शाहरुख और गौरी तो अपने प्यार को शादी में बदलने के लिए तैयार थे मगर दोनों के धर्म अलग होने की वजह से इनके घरवालों को कड़ी आपत्ति थी। शाहरुख ने गौरी के परिवार वालों को मनाने के लिए खूब पापड़ बेले और उन्हें मनाने में आखिरकार कामयाब हो गए। फिर 26 अगस्त 1991 को शाहरुख और गौरी ने कोर्ट में शादी कर ली। बाद में इन दोनों का निकाह भी हुआ जिसमें गौरी का नाम आयशा रखा गया। इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई।
    आगे की स्लाइड्स में देख सकते हैं शाहरुख और गौरी की कुछ PHOTOS...
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×