Home »News» Playboy Bunny And A Bollywood Actress Katy Mirza Dies

नहीं रहीं अमिताभ की यह एक्ट्रेस, कभी ब्रेस्ट साइज घटाकर बटोरी थीं सुर्खियां

dainikbhaskar.com | Mar 25, 2017, 14:03 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

कैटी मिर्जा ने अमिताभ बच्चन की फिल्म 'कसमें वादे' में काम किया है।

मुंबई: बॉलीवुड की सेंसेशनल एक्ट्रेस और प्लेबैक 'बनी' के नाम से मशहूर कैटी मिर्जा का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। पिछले हफ्ते उन्होंने लंदन स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली। कैटी ने अमिताभ बच्चन-राखी गुलजार स्टारर फिल्म 'कसमें वादे' (1978) में अहम रोल निभाया था। इसके अलावा वे उस वक्त कॉन्ट्रोवर्सी में आई थीं जब उन्होंने सर्जरी के जरिए अपना ब्रेस्ट साइज कम करवाया था। रिसेप्शनिस्ट से प्लेब्वॉय 'बनी' का सफर तय किया...
कतिया (कैटी) मिर्जा का जन्म एडीन (यमन) में हुआ था। उनके पिता इनकम टैक्स कमिश्नर थे। 1960 में उनका परिवार यूके शिफ्ट हो गया था। कैटी ने ग्रॉफिक्स डिजाइनिंग का कोर्स किया था। इसी बीच 17 साल की उम्र में उन्हें मॉडलिंग करने का मौका मिला। लंदन हिल्टन नामक होटल में कैटी रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थीं। तभी प्लेब्वॉय क्लब के एक कर्मचारी ने उन्हें देखा और एक ऑडिशन देने के बाद वे 1973 में प्लेब्वॉय 'बनी' के नाम से पॉपुलर हुईं।
फिल्मों के अलावा टीवी शोज से जुड़ी
कैटी का फिल्मी करियर खास नहीं रहा। अमिताभ के अलावा उन्होंने विनोद खन्ना के साथ 'जेल यात्रा' में काम किया था। फिल्मों के अलावा वे द गारलैंड (1981) और द मैजिशियन ऑफ समरकंद (2006) जैसे टीवी शोज से भी जुड़ चुकी हैं।

आगे की स्लाइड्स पर देखें, कैटी मिर्जा की चुनिंदा फोटोज...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Playboy Bunny and A Bollywood Actress Katy Mirza Dies
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      Trending Now

      पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

      दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

      * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
      Top