Home »News» Meet The Family Members Of Prem Chopra

प्रेम चोपड़ा की हैं तीन बेटियां, ये रहीं उनके फैमिली मेंबर्स की PHOTOS

1960 से लगातार फिल्मों में सक्रिय प्रेम को बॉलीवुड के फेमस विलेन के रूप में जाना जाता है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Sep 25, 2015, 12:01 AM IST

  • मुंबई.बॉलीवुड एक्टर प्रेम चोपड़ा 80 साल के हो गए हैं। 23 सितंबर 1935 को लाहौर, पंजाब (अब पाकिस्तान) में जन्में प्रेम चोपड़ा ने अपने करियर में करीब 320 फिल्मों में काम किया है। 1960 से लगातार फिल्मों में सक्रिय प्रेम को बॉलीवुड के फेमस विलेन के रूप में जाना जाता है। खैर, प्रेम की रील लाइफ के बारे में तो ज्यादातर लोग जानते ही हैं। हम यहां आपको बताते हैं उनकी रियल लाइफ के बारे में :

    डॉक्टर बनाना चाहते थे पिता

    प्रेम चोपड़ा 6 भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर आते हैं। लाहौर में जन्में प्रेम की फैमिली विभाजन के बाद शिमला, हिमाचल प्रदेश शिफ्ट हो गई थी, जहां वे पले-बढ़े। स्कूलिंग उन्होंने शिमला से ही की। प्रेम ने पंजाब यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है। इस दौरान वे नाटकों में भाग लेते रहते थे। प्रेम के पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन वे ग्रैजुएशन करने के बाद मुंबई आ गए और जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री ले ली। इसी बीच कैंसर के चलते उनकी मां का निधन हो गया। इस दौरान उनकी बहन अंजू की उम्र महज 9 साल थी। अंजू की जिम्मेदारी अब प्रेम चोपड़ा, उनके अन्य चार भाई और पिता पर थी। प्रेम ने अंजू को अपनी पहली बेटी मान लिया और उनके पालन-पोषण में लग गए।
    प्रेम चोपड़ा की शादी राजकपूर की पत्नी कृष्णा की बहन उमा से हुई है। जाने-माने राइटर और डायरेक्टर लेख टंडन प्रेम के पास इस शादी का प्रस्ताव लाए थे। बता दें कि उमा और कृष्णा बॉलीवुड एक्टर रहे राजेंद्र नाथ और प्रेम नाथ की बहने हैं। उमा और प्रेम की तीन बेटियां हैं। रकिता, पुनीता और प्रेरणा। बड़ी बेटी रकिता ने स्क्रीन राइटर और पब्लिसिटी डिजाइनर राहुल नंदा से शादी की। इसी तरह मंझली बेटी पुनीता की शादी सिंगर और टीवी एक्टर विकास भल्ला से हुई। छोटी बेटी प्रेरणा के पति शरमन जोशी बॉलीवुड फिल्मों में अपना करियर बना रहे हैं।

    प्रेम के 6 नाती-नातिन

    प्रेम चोपड़ा के 6 नाती-नातिन हैं। रकिता और राहुल नंदा की एक बेटी है, जिसका नाम रिशा है। वहीं, पुनीता और विकास भल्ला की एक बेटी सांची और बेटा वीर हैं। प्रेरणा और शरमन जोशी बेटी ख्याना और ट्विन्स विहान और वर्यान हैं।

    आगे की स्लाइड्स में देख सकते हैं प्रेम चोपड़ा के फैमिली मेंबर्स की फोटोज...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×