Home »Entertainment News »News» IFFI - Sujoy Ghosh Resigned From The Jury Head Post Of International Film Festival Of India

सुजॉय घोष का IFFI के जूरी पद से इस्तीफा, 2 फिल्मों पर था विवाद

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 14, 2017, 04:36 PM IST

सुजॉय घोष ने IFFI (इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल) के जूरी पद से इस्तीफा दे दिया।
सुजॉय घोष का IFFI के जूरी पद से इस्तीफा, 2 फिल्मों पर था विवाद

'कहानी', 'झंकार बीट्स', 'तीन' और 'कहानी 2' जैसी फिल्में बनाने वाले निर्देशक सुजॉय घोष ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के जूरी पद से इस्तीफा दे दिया।

सुजॉय घोष ने यह कदम इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द्वारा उनकी दो फिल्मों 'न्यूड' और 'सेक्सी दुर्गा' को हटाए जाने पर लिया।

बता दें कि इस फेस्टिवल के लिए इन फिल्मों की सिफारिश इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया की 13 सदस्यों की जूरी ने की थी लेकिन सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इन फिल्मों को हटा दिया।

इस बारे में बात करते हुए सुजॉय घोष ने कहा कि हां उन्होंने इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल के जूरी पद से इस्तीफा दे दिया है लेकिन वो इस बारे में और बात नहीं करना चाहते।

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का यह 48वां संस्करण होगा जो गोवा में 20 से 28 नवंबर तक चलेगा।

ये भी पढ़े - This Is How Vidya Promotes 'Kahaani 2' With Director Sujoy Ghosh

लिस्ट से नाम गायब

हाल ही में सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने उन भारतीय फिल्मों की लिस्ट जारी की थी जिन्हें फेस्टिवल में दिखाया जाएगा। इस लिस्ट में फीचर और नॉन फीचर नाम से दो कैटेगरी थीं, लेकिन उनमें से किसी में भी सुजॉय घोष की फिल्मों का नाम नहीं था।

जूरी के सदस्यों ने की आलोचना

अंदर ही अंदर जूरी के बाकी सदस्यों ने इस लिस्ट की आलोचना की और कहा कि बिना सहमती के सुजॉय घोष की इन दो फिल्मों को लिस्ट से हटाया गया है जो सही नहीं है। उनकी मानें तो 'सेक्सी दुर्गा' और 'न्यूड' आज के दौर में बेहतरीन सिनेमा का बेजोड़ नमूना हैं जो आज के समय में भारत में एक महिला के मजबूत रूप को दिखाती हैं।

अब देखना यह है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय सुजॉय घोष की इन फिल्मों को अपनी लिस्ट में जगह देता है या नहीं। साथ ही सुजॉय घोष अब आगे क्या करेंगे ?

ये भी पढ़े - Amitabh Bachchan And Rajnikanth At International Film Festival Opening

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: sujoy ghos ka IFFI ke juri pd se istifaa, 2 filmon par thaa vivaad
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      Trending

      Top
      ×