Home »News» Ileana DCruz Had Suicidal Thoughts Due To Dysmorphic Disorder

कभी सुसाइड करना चाहती थी अक्षय की ऑनस्क्रीन वाइफ, सामने आई वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज डिस्मॉर्फिक डिसऑर्डर की शिकार थी।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 06, 2017, 04:52 PM IST

  • कभी सुसाइड करना चाहती थी अक्षय की ऑनस्क्रीन वाइफ, सामने आई वजह
    +3और स्लाइड देखें
    इलियाना डिक्रूज।
    बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज डिप्रेशन से पीड़ित थीं। इससे जूझते हुए उन्होंने सुसाइड करने की भी सोची थी। एक समय था जब वे डिस्मॉर्फिक डिसऑर्डर की शिकार थी। इलियाना ने अपनी लाइफ से जुड़ा ये खुलासा हाल ही में दिल्ली में आयोजित 21वें विश्व मानसिक स्वास्थ्य सम्मेलन में किया। बता दें कि उन्होंने साउथ के साथ ही बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। 2016 में आई फिल्म 'रुस्तम' में अक्षय कुमार और इसी साल आई फिल्म 'बादशाहो' में अजय देवगन के साथ स्क्रीन शेयर की थी। दोनों ही फिल्में हिट रही हैं। मैं सेल्फ कॉन्शियस पर्सन रही हूं...

    सम्मेलन में इलियाना ने अनुभव शेयर करते हुए कहा, "मैं हमेशा से बहुत ही सेल्फ कॉन्शियस पर्सन रही हूं। मैं हर समय खुद को कमजोर और दुखी महसूस करती थी। मुझे पता तक नहीं था कि मैं डिप्रेशन में हूं। जब में ये बात समझ पाई तब मुझे पता चला कि मैं डिसमॉर्फिक डिसऑर्डर की शिकार हूं'।
    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें इलियाना डिक्रूज ने और क्या कहा...
  • कभी सुसाइड करना चाहती थी अक्षय की ऑनस्क्रीन वाइफ, सामने आई वजह
    +3और स्लाइड देखें
    इलियाना डिक्रूज।
    इलियाना ने बताया, 'मैं जो भी करती थी, चाहती थी कि सब उसे स्वीकार करें। एक समय पर मुझे आत्महत्या करने का भी विचार आया और चीजों को खत्म भी करना चाहती थी। हालांकि, बाद में सब बदला और मैंने खुद को स्वीकार किया। अब सब कुछ बदल गया है। मुझे लगता है कि यह अवसाद से लड़ने की ओर पहला कदम था। इलियाना ने आगे बताया, 'जब मैंने खुद को स्वीकार कर लिया तो सबकुछ ठीक हो गया'।
  • कभी सुसाइड करना चाहती थी अक्षय की ऑनस्क्रीन वाइफ, सामने आई वजह
    +3और स्लाइड देखें
    इलियाना डिक्रूज।
    इलियाना ने सम्मेलन में कहा, 'मेरा मानना है कि डिप्रेशन से लड़ाई के लिए खुद को पहला कदम उठाना होता है। इसमें आप बैठे नहीं रह सकते बल्कि मदद के लिए आगे आकर इलाज करवाइए। मैं यह नहीं कह रही कि मैं चमत्कारी ढंग से ठीक हो गई, यह कई दिनों की प्रक्रिया है। हर दिन थोड़ा-थोड़ा सुधार होता है। आप इंसान हैं और आप में कमियां होती ही हैं। हम स्टार्स को ही देखिए, आपको लगता होगा कि हम लोग कितने खूबसूरत हैं लेकिन ऐसा दिखने के लिए दो घंटे तैयार होना पड़ता है। खुद से प्यार करिए, आप सबसे ज्यादा खुश रहेंगे'।
  • कभी सुसाइड करना चाहती थी अक्षय की ऑनस्क्रीन वाइफ, सामने आई वजह
    +3और स्लाइड देखें
    इलियाना डिक्रूज।
    इलियान ने 2012 में आई फिल्म बर्फी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा थे। इसके अलावा उन्होंने 'फटा पोस्टर निकला हीरो' (2013), 'मैं तेरा हीरो' (2014), 'हैप्पी एंडिंग' (2014), 'रुस्तम' (2016) सहित अन्य फिल्मों में काम किया है। वहीं, उन्होंने साउथ की फिल्म 'जलसा' (2008), 'किक' (2009), 'शक्ति' (2011), 'सलीम' (2009) सहित अन्य फिल्मों में काम किया है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×