Home »News» Divya Bhari Was Keen To Marriage Sajid, So As To Put An End To Lot Of Controversies

इस बात से परेशान होकर दिव्या भारती ने की थी शादी, 11 महीने बाद हुई मौत

फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला की शादी दिव्या भारती से हुई थी। चौंकाने वाली बात यह थी कि शादी के महज 11 महीने बाद ही दिव्या की मौत एक्सिडेंट से हो गई थी।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 18, 2017, 12:07 AM IST

  • मुंबई:बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला 51 साल के हो गए हैं। फिल्मी करियर से कहीं ज्यादा साजिद अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा में रहे। उनकी शादी दिव्या भारती से हुई थी। चौंकाने वाली बात यह थी कि शादी के महज 11 महीने बाद ही दिव्या की मौत हो गई थी। पत्नी की डेथ के बाद दिए एक इंटरव्यू में साजिद ने बताया था कि दिव्या ने जल्दबाजी में शादी करने का फैसला लिया था। गोविंदा ने करवाई थी साजिद से मुलाकात...
    महज 16 साल की उम्र में साजिद नाडियाडवाला से दिव्या भारती की पहली मुलाकात हुई थी। 1990 में जब फिल्मसिटी में गोविंदा और दिव्या फिल्म 'शोला और शबनम' की शूटिंग कर रहे थे। तब साजिद अपने दोस्त गोविंदा से मिलने सेट पर गए थे। गोविंदा ने ही दोनों को पहली बार मिलवाया था। फिर देखते ही देखते रोजाना साजिद सेट पर आने लगे और इनका प्यार परवान चढ़ा। एक इंटरव्यू में साजिद ने बताया था, "15 जनवरी, 1992 को दिव्या ने शादी करने की मांग की। इसके अलगे ही दिन वह अपना नाम दूसरे को-स्टार से लिंक किए जाने पर बेहद परेशान थीं। इन सभी अफवाहों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए वह शादी करना चाहती थीं।"
    धर्म बदलकर गुपचुप हुई शादी
    20 मई, 1992 को हेयर ड्रेसर संध्या और उनके पति की मौजूदगी में दिव्या-साजिद की शादी हुई थी। साजिद के वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट में काजी ने इनका निकाह पढ़ा। दिव्या ने इस्लाम कबूला और अपना नाम बदलकर 'सना' रखा। साजिद ने एक इंटरव्यू में बताया था, "हमने शादी की बात छिपाई रखी, क्योंकि दिव्या का करियर दांव पर लगा था। यह बात बाहर निकलती तो प्रोड्यूसर डर जाते। इससे उलट मुझे लगता था कि हमें यह बात जगजाहिर करनी थी। दिव्या हमेशा से अपनी शादी की बात सबको बताना चाहती थी। लेकिन मैं उन्हें बार-बार मना करता था। शायद मुझे ऐसा नहीं करना था।"

    अनसुलझी पहेली बनी दिव्या भारती की मौत, पढ़ें अगली स्लाइड पर....

  • दिव्या की मौत आज भी एक अनसुलझी पहेली बनी हुई है। कुछ लोग इसे सुसाइड मानते हैं, कुछ मर्डर तो कुछ हादसा, लेकिन सच्चाई क्या है ये आज भी एक राज है। बहरहाल, हम आपको बताने जा रहे हैं उस रात का घटनाक्रम जिस रात दिव्या की डेथ हुई थी।
    तारीख: 5 अप्रैल, 1993
    जगह: 5वीं मंजिल, तुलसी अपार्टमेंट, वर्सोवा अंधेरी वेस्ट (मुंबई)
    1. मौत के दिन साइन की थी नई डील...
    जिस दिन दिव्या की डेथ हुई, उसी दिन उन्होंने अपने लिए एक नए अपार्टमेंट की डील साइन की थी। वो चेन्नई से एक फिल्म की शूटिंग करके लौटी थीं और उन्हें दूसरे शूट के लिए हैदराबाद रवाना होना था। लेकिन नए अपार्टमेंट की डील के लिए उन्होंने इस शूट को पोस्टपोन कर दिया। उस दिन दिव्या के पैर में चोट लगी थी, जिसके बारे में उन्होंने अपने डायरेक्टर को भी बताया था।
  • 2. रजिस्टर्ड फ्लैट में नहीं रहती थीं दिव्या

    शूटिंग कैंसिल करने के बाद दिव्या ने अपने वर्सोवा वाले फ्लैट पर ड्रेस डिजाइनर फ्रेंड नीता लुल्ला और उनके हसबैंड डॉ. श्याम लुल्ला से मिलने का फैसला किया। बहुत कम लोगों को ये बात मालूम होगी कि वर्सोवा के जिस फ्लैट में दिव्या रहती थी, वो उनके नाम पर रजिस्टर्ड नहीं था।
  • 3. मौत से कुछ वक्त पहले...
    नीता और उनके हसबैंड करीब दस बजे दिव्या के फ्लैट पर पहुंचे थे। तीनों लिविंग रूम में ही बातें करते रहे और शराब पीते रहे। इस दौरान दिव्या की मेड अमृता भी वहां मौजूद थीं। बातचीत के बीच में अमृता किचन में चली गई और दिव्या खिड़की की तरफ मुड़ गईं। इस दौरान नीता अपने पति के साथ लिविंग रूम में ही एक वीडियो देख रही थीं।
  • 4. दिव्या के आखिरी पल...
    बिल्डिंग की दूसरी खिड़कियों की तरह इस खिड़की में कोई ग्रिल नहीं लगी थी। खिड़की के नीचे पार्किंग एरिया था, लेकिन अफसोस की उस दिन वहां कोई गाड़ी नहीं थी। कुछ देर के लिए दिव्या उस खुली खिड़की पर ही बैठ गईं, लेकिन जैसे ही वो वापसी के लिए मुड़ीं उनका बैलेंस बिगड़ गया। खिड़की का फ्रेम पकड़ने के चक्कर में वो फिसल गईं और सीधे 5 मंजिल नीचे कंक्रीट के फर्श पर जा गिरीं।
  • 5. कूपर हॉस्पिटल में ली आखिरी सांसें
    बिल्डिंग से गिरने के बाद दिव्या अपने ही खून में लथपथ पड़ी थीं, लेकिन उनकी सांसें चल रही थीं। हॉस्पिटल ले जाते वक्त उनकी हालत तेजी से बिगड़ी। आखिरकार, उन्होंने कूपर हॉस्पिटल (मुंबई) के इमरजेंसी वॉर्ड में आखिरी सांसें लीं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×