Home »World News »International News» Subhas Was Diagnosed With Cirrhosis Of The Liver

इस पत्नी ने पेश की प्यार की मिसाल, अपना लिवर डोनेट कर पति को दी जिंदगी

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 14, 2018, 05:52 PM IST

वेलेन्टाइन डे पर प्यार करने वाले एक-दूसरे को लाल गुलाब देकर अपना प्यार जाहिर करते हैं।
इस पत्नी ने पेश की प्यार की मिसाल, अपना लिवर डोनेट कर पति को दी जिंदगी, international news in hindi, world hindi news

'वेलेन्टाइन डे' पर प्यार करने वाले एक-दूसरे को लाल गुलाब देकर अपना प्यार जाहिर करते हैं लेकिन बंगाल के इस कपल के लिए प्यार के मायने कुछ और है। लक्षमीकांतापुर के पोलर हाट में रहनेवाले सुभाष और मिथु की कहानी प्यार करने वालों के लिए एक मिसाल है। कुछ साल पहले तक सुभाष लिवर सिरोसिस से जूझ रहे थे। 44 साल के सुभाष को जून 2015 में पता चलता कि उन्हें लिवर सिरोसिस है और सिर्फ लिवर ट्रांसप्लांट के जरिए ही उनकी जिंदगी बचाई जा सकती है। कमजोर पड़ गए थे सुभाष लेकिन मिथु नहीं...


- लिवर सिरोसिस डायग्नोज होते ही सुभाष को चिंता सता रही थी कि ऑपरेशन का खर्च और फैमिली की लिमिटेड अर्निंग से ये कैसे हो पाएगा या हो पाएगा भी या नही।


- इस हालत में वाइफ मिथु ने बढ़ाया सुभाष का हौसला। 29 साल के मिथु ने अपने जीवनसाथी को बचाने में जी जान लगा दी। जब सुभाष के लिए कोई डोनर नहीं मिला तो उन्हीं ने कोलकाला के एसएसकेएम हॉस्पिटल के डॉक्टर्स से अप्रोच किया और अपना लिवर हसबैंड को ट्रांसप्लांट करने की रिक्वेस्ट की।


- जब इस कपल के लिए जरूरी टेस्ट किए गए तो सभी कुछ पॉजिटिव था और उनके फेवर में। फाइनली मिथु ने अपना 60 प्रतिशत लिवर हसबैंड को डोनेट कर दिया। डॉ. गोपाल कृष्णा धाली और डॉ. अभिजीत चौधरी के सुपरविजन में ये सर्जरी हुई। और ऑपरेशन का सारा खर्च स्टेट गवर्नमेंट की ओर से उठाया गया।


- 1 नवम्बर को हुए इस ऑपरेशन के बाद ये कपल तकरीबन 1 महीने तक हॉस्पिटल में रहा और डिस्चार्ज के बाद इन्होंने दोबारा अपने जीवन की नई पारी शुरू की और आज ये पूरी तरह से सामान्य जीवन जी रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: is patni ne pesh ki pyaar ki misaal, apnaa livr donet kar pti ko di jindgai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      Trending

      Top
      ×