Home »News» How Salman Khan Spent Whole NIght Before Verdict

12 बजे गए जिम, 1 बजे की स्विमिंग, फैसले से ठीक पहले ऐसे बीती सलमान की रात

सलमान खान के 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में फैसला कुछ देर बाद आने वाला है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 05, 2018, 09:59 AM IST

12 बजे गए जिम, 1 बजे की स्विमिंग, फैसले से ठीक पहले ऐसे बीती सलमान की रात

मुंबई.बीस साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दिया है। उन्हें छह साल जेल की सजा सुनाई जा सकती है। इस केस में सह आरोपी सैफ अली, तब्बू, सोनाली और नीलम को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया गया है। पेशी के लिए ये सभी बुधवार को यहां पहुंच गए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फैसले से ठीक पहले की रात उन्होंने कैसे बिताई। पूरी रात जागता रहा खान परिवार...

- एक रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान और उनका परिवार जोधपुर के होटल ताज के 11 नंबर के कमरे में रुके। बीती रात वे परिवार के साथ जागते रहे। स्विमिंग पूल के बगल में सब लोग बैठे थे। अलविरा, अर्पिता और उनके बच्चे थे। रात 12 बजे वे जिम गए हैं। इसके बाद रात 1 बजे रात वापस आए और कुछ देर तक स्विमिंग करते रहे। फिर कुछ देर और वे और उनका परिवार स्विमिंग पूल के करीब ही बैठे रहे। सुबह करीब 3-4 बजे सभी लोग अपने-अपने कमरे में गए।

1998 का मामला

मामला सितंबर-अक्टूबर 1998 का है। तब ये सभी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के सिलसिले में राजस्थान में थे। सलमान खान और उनके साथियों पर 2 चिंकारा और 3 काले हिरणों (ब्लैक बक) के शिकार का आरोप लगा था। सलमान पर आर्म्स एक्ट के तहत भी केस दर्ज हुआ था। मामले में सलमान पर कुल चार केस थे। तीन हिरणों के शिकार के और चौथा आर्म्स एक्ट का। दरअसल, तब सलमान के कमरे से उनकी निजी पिस्टल और राइफल बरामद की गई थीं, लेकिन इन हथियारों की लाइसेंस की मियाद खत्म हो चुकी थी।

Live: काला हिरण शिकार मामला - सलमान खान के काले हिरण केस पर सुनवाई आज

कहां और कब किए गए शिकार?

- सलमान पर जोधपुर के घोड़ा फार्म हाउस और भवाद गांव में 27-28 सितंबर 1998 की रात हिरणों का शिकार करने का आरोप। कांकाणी गांव में 1 अक्टूबर को 2 काले हिरणों के शिकार करने का आरोप। कांकाणी गांव शिकार मामले में गवाहों ने कोर्ट में बताया था कि गोली की आवाज सुनकर वे मौके पर पहुंचे थे। शिकार सलमान ने किया था। जीप में उनके साथ सैफ अली, नीलम, सोनाली और तब्बू भी थे। इन पर सलमान को उकसाने का आरोप है। गांव वालों को देखकर सलमान मारे गए हिरणों को वहीं छोड़कर गाड़ी लेकर चले गए थे।

सलमान ने 20 साल में 18 दिन जेल में काटे

हिरण शिकार के 3 मामलों में सलमान पुलिस और ज्यूडिशियल कस्टडी में 18 दिन जेल में रह चुके हैं।
6 दिन: वन विभाग ने 12 अक्टूबर 1998 को हिरासत में लिया था। वे 17 अक्टूबर तक जेल में रहे।
6 दिन: घोड़ा फार्म मामले में 10 अप्रैल 2006 को सलमान को लोअर कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई। 15 अप्रैल तक जेल में रहे।
6 दिन: सेशन कोर्ट ने इस सजा की पुष्टि की। तब 26 से 31 अगस्त 2007 तक सलमान जेल में रहे।

कितनी सजा हो सकती है?

- वाइल्ड लाइफ एक्ट की धारा 149 के तहत काला हिरण का शिकार करने पर अधिकतम 7 साल की सजा का प्रावधान है। कुछ साल पहले तक यह 6 साल थी। सलमान का केस 20 साल पुराना है, ऐसे में उन्हें अधिकतम 6 साल की ही सजा हो सकती है। बाकी आरोपियों पर भी वहीं कानून लागू होगा।

3 साल से ज्यादा की सजा पर जाना पड़ेगा जेल

- सलमान और बाकी आरोपियों को अगर 3 साल से अधिक सजा होती है तो हर हाल में जेल जाना पड़ेगा। सेशन कोर्ट में अपील दायर कर सजा सस्पेंड करानी पड़ेगी, लेकिन जब तक सेशन कोर्ट से सजा सस्पेंड नहीं होगी, तब तक जेल में रहना पड़ेगा। 3 साल या इससे कम सजा हुई तो उन्हें सेशन कोर्ट से ही बेल मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : 20 साल पहले मान लेते इस शख्स की बात तो आज कोर्ट में न रो रहे होते सलमान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×