Home »News» Salman Khan Reveales The Reason Why He Is Not Getting Married

52 साल के सलमान खान ने बताई असली वजह, आखिर क्यों नहीं कर रहे हैं शादी

सलमान ने अब तक शादी क्यों नहीं की है या क्यों वे शादी नहीं कर रहे हैं? यह सवाल उनके फैन्स के मन में अक्सर उठता रहता है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 24, 2018, 11:35 AM IST

    • सलमान खान और शाहीन जाफरी।

      मुंबई. सलमान खान 52 साल के हो चुके हैं, लेकिन अब भी वे सिंगल हैं। सलमान ने अब तक शादी क्यों नहीं की है या क्यों वे शादी नहीं कर रहे हैं? यह सवाल उनके फैन्स के मन में अक्सर उठता रहता है। हालांकि, अब खुद सलमान ने यह खुलासा कर दिया है कि वे शादी क्यों नहीं कर रहे हैं। वे शुक्रवार को एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात कर रहे थे। क्या है शादी न करने की वजह...

      - सलमान ने कहा, "शादी बहुत बड़ी चीज बन चुकी है। किसी से शादी करने के लिए आपको लाखों और करोड़ों रुपए खर्च करने होते हैं और मैं यह अफॉर्ड नहीं कर सकता। यही वजह है कि मैं अब तक सिंगल हूं।"
      - बता दें सलमान खान का नाम अब तक सोमी अली, संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ के साथ जुड़ चुका है। रोमानियन मॉडल यूलिया वंतूर के साथ भी उनकी नजदीकियों की चर्चा अक्सर होती रहती है। हालांकि, कभी खुद सलमान ने अपने रिलेशनशिप की ऑफिशियल पुष्टि नहीं की।

      और एक बार, जब सलमान ने कहा था-शादी करने के लिए मरा जा रहा हूं

      - जून 2016 में 'सुल्तान' के प्रमोशनल इवेंट में यह कहकर सुर्खियां बटोरी थीं कि वे शादी करने के लिए मरे जा रहे हैं।
      - तब उन्होंने कहा था, "प्यार के मामले में मैं काफी अनलकी रहा हूं। लेकिन लोगों की नजरों में मेरी छवि गलत बनी हुई है। दरअसल, मैं शादी करने के लिए मरा जा रहा हूं। हमेशा दूसरी पार्टी के एग्री होने का इंतजार करता रहता हूं।"
      - सलमान ने इस दौरान यह भी कहा कि आदमी कुछ तय नहीं करता। महिला ही सब कुछ डिसाइड करती है।

      आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, जब छप चुके थे सलमान की शादी के कार्ड...

    • 52 साल के सलमान खान ने बताई असली वजह, आखिर क्यों नहीं कर रहे हैं शादी
      +2और स्लाइड देखें
      सलमान खान।
    • 52 साल के सलमान खान ने बताई असली वजह, आखिर क्यों नहीं कर रहे हैं शादी
      +2और स्लाइड देखें
      सलमान खान और संगीता बिजलानी।

      जब छप चुके थे सलमान की शादी के कार्ड

      - 27 मई 1994, वह तारीख है, जो संगीता बिजलानी और सलमान खान की शादी की तारीख में तब्दील हो सकती थी।
      - जासिम खान की बुक 'बीइंग सलमान' में इस बात का दावा किया गया है कि संगीता ने एक इंटरव्यू में अपनी और सलमान की शादी तय होने वाली बात की पुष्टि की थी।
      - बकौल संगीता, "शादी के लिए 27 मई का दिन खुद सलमान ने चुना था, क्योंकि उन्हें फैमिली की मंजूरी मिल चुकी थी। लेकिन मेरी फैमिली कुछ हिचकिचा रही थी। क्योंकि वे मेरी खुशी चाहते थे।"
      - संगीता ने आगे कहा है, "शादी के एक महीने पहले मुझे लगा कि कुछ तो गड़बड़ है। मैंने उन्हें(सलमान को) फॉलो करना शुरू किया और पाया कि वे शादी करने के लायक नहीं है। इतना ही नहीं, मुझे ऐसा भी लगने लगा कि वे तो ब्वॉयफ्रेंड बनने के काबिल भी नहीं हैं। यह बहुत ही इमोशनली ट्रॉमेटिक और टेरिबल एक्सपीरियंस था।"
      - ऐसा कहा जाता है कि संगीता से शादी फिक्स होने के बाद सलमान की नजदीकियां सोमी अली के साथ बढ़ रही थीं, जिसकी वजह से उनका रिश्ता टूट गया।

    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    Trending

    Top
    ×