Home »News» Padmavati Has Been In News Since A Long Time

क्या भंसाली की 'पद्मावती' का सर्टिफिकेशन फिर होगा डिले

सेंसर बोर्ड ने संजय लीला भंसाली की 'पद्मावती' देखने के लिए जयपुर के दो वेटरन हिस्टोरियंस को इनवाइट किया है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 28, 2017, 05:34 PM IST

  • क्या भंसाली की 'पद्मावती' का सर्टिफिकेशन फिर होगा डिले
    +2और स्लाइड देखें

    मुंबई। सेंसर बोर्ड ने संजय लीला भंसाली की 'पद्मावती' देखने के लिए जयपुर के दो वेटरन इतिहासकार, प्रोफेसर बीएल गुप्ता और प्रोफेसर आरएस खानगेरॉट को निमंत्रण दिया है। बीएल गुप्ता राजस्थान विश्वविद्यालय में हिस्ट्री के प्रोफेसर हैं और मध्यकालीन समय पर काफी किताबें भी लिख चुके हैं। वहीं, खानगेरॉट अग्रवाल कॉलेज के प्रिंसिपल हैं। इन्होंने मीडिया से किए अहम खुलासे...

     

     

    - खानगेरॉट की मीडिया से हुई बातचीत में बताया, "फिल्म को लेकर चल रहा विवाद करणी सेना और संजय लीला भंसाली के बीच या पद्मावती के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के बीच नहीं, बल्कि भंसाली और इतिहास के बीच है। इसलिए हम एक बार फिल्म देख ले। इसके बाद ही क्लियर हो पाएगा कि फिल्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ हुई है या नहीं।"

     

     

    - वहीं प्रोफेसर गुप्ता का कहना है, "भंसाली के पास आर्टिस्टिक फ्रीडम है लेकिन इतिहास की कीमत चुकाकर ये बिल्कुल भी नहीं हो सकता।" खैर, अब देखना ये है कि इस स्क्रीनिंग के बाद CBFC इस फिल्म को सर्टिफिकेट देती है या भंसाली को और इंतजार करना होगा।

     

     

    -  गौरतलब है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने 'पद्मावती' की समीक्षा के लिए इन दो इतिहासकारों समेत 6 सदस्य लोगों को पैनल बनाया है। ये पैनल ही तय करेगा कि फिल्म रिलीज होगी या नहीं।  

     

    - बता दें कि मेकर्स ने पहले इस फिल्म को देखने के लिए सेंसर बोर्ड को भेजा था लेकिन उन्होंने तकनीकी कमियों का हवाला देते हुए इसे देखने से इंकार कर दिया है। वहीं, मेकर्स ने भी खुद ये बात मानी थी कि उनकी एप्लिकेशन कम्प्लीट नहीं थी।

     

     

    -  1 दिसंबर को रिलीज होने वाली ये फिल्म करणी सेना और कई पॉलिटिकल पार्टियों के विरोधों के चलते रोक दी गई। दरअसल, भंसाली पर आरोप है कि इन्होंने फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के ड्रीम सीक्वेंस दिखाया है।

     

     

    - फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण, महारावल रतन सिंह का किरदार शाहिद कपूर और रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी का कैरेक्टर निभाया है।

     

     

     

    अगली स्लाइड्स में देखें 'पद्मावती' के कुछ और स्टिल फोटोज...

  • क्या भंसाली की 'पद्मावती' का सर्टिफिकेशन फिर होगा डिले
    +2और स्लाइड देखें
    भंसाली पर आरोप है कि इन्होंने फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के ड्रीम सीक्वेंस दिखाया है।
  • क्या भंसाली की 'पद्मावती' का सर्टिफिकेशन फिर होगा डिले
    +2और स्लाइड देखें
    दीपिका ने फिल्म में रानी पद्मावती का कैरेक्टर निभाया है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Padmavati Has Been In News Since A Long Time
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×