Home »News» Amitabh Bachchan Fee For Government Advertisements, अमिताभ बच्चन की गवर्नमेंट के विज्ञापनों के लिए फीस

क्या गवर्नमेंट के विज्ञापनों के लिए फीस वसूलते हैं अमिताभ बच्चन,ये है सच्चाई

वह अवेयरनेस फैलाने वाले ऐसे ऐड्स के लिए कोई फीस नहीं चार्ज करते हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 24, 2018, 04:30 PM IST

क्या गवर्नमेंट के विज्ञापनों के लिए फीस वसूलते हैं अमिताभ बच्चन,ये है सच्चाई

स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देते हुए सरकार ने देश के गांवों में खुले में शौच को रोकने के लिए टॉयलेट यूज करना का कैंपेन 'दरवाज़ा बंद' चला रखा है। इस कैम्पेन के ब्रांड एम्बेसडर

अमिताभ बच्चन हैं जो कि खुले में शौच रोकने के लिए बनाए गए कई सरकार विज्ञापनों में नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि इन विज्ञापनों के लिए अमिताभ बच्चन ने कोई फीस नहीं ली है।वह अवेयरनेस फैलाने वाले ऐसे ऐड्स के लिए कोई फीस नहीं चार्ज करते हैं। 2015 में ऐसे ही एक सरकारी विज्ञापन के लिए फीस चार्ज करने की बात सामने आने पर बिग बी को सफाई देनी पड़ गई थी।

कहा गया था कि उन्होंने किसान दूरदर्शन चैनल को प्रमोट करने के लिए सरकार से 6.31 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं। इसपर काफी विवाद भी हुआ था लेकिन फिर बिग बी ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा था,मैं ये साफ़ बताना चाहता हूं कि मैंने दूरदर्शन से उनके चैनल डीडी किसान को एंडोर्स करने के लिए कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है और न ही उनकी तरफ से कोई पैसा मुझे दिया गया है।

मैंने डीडी किसान के कैंपेन के लिए ऐड एजेंसी लो लिंटास के साथ काम किया था और उनसे भी मुझे कोई फीस नहीं मिली। इस मामले के बाद ये साफ़ हो गया था कि सरकार के कैंपेन प्रमोट करने के लिए बिग बी को कोई पैसा नहीं मिलता।

वैसे,भले ही सरकारी योजनाओं को प्रमोट करने का बिग बी कोई चार्ज न लें।लेकिन ब्रांड इंडोर्समेंट के लिए वह कंपनियों से मोटी रकम वसूलते हैं।वह किसी कमर्शियल की शूटिंग के लिए हर दिन का 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×