Home »News» 7 Times National Award Winning Director Vishal Bhardwaj Says I Love Pakistan

7 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके डायरेक्टर ने कहा- मैं पकिस्तान से प्यार करता हूं

विशाल भारद्वाज हाल ही में कराची, पाकिस्तान में हुए पाकिस्तान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पहुंचे थे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 03, 2018, 03:53 PM IST

  • 7 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके डायरेक्टर ने कहा- मैं पकिस्तान से प्यार करता हूं
    +2और स्लाइड देखें
    विशाल भारद्वाज।

    मुंबई.7 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके विशाल भारद्वाज हाल ही में कराची, पाकिस्तान में हुए पाकिस्तान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पहुंचे थे। पत्नी रेखा भारद्वाज भी इस दौरान उनके साथ थीं। फेस्टिवल के दौरान विशाल ने एक ऐसा बयान दिया, जो वायरल हो रहा है। विशाल ने वहां की आवाम को संबोधित करते हुए कहा कि वे पाकिस्तान को प्यार करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर दोनों देश एक हो जाते हैं तो वे बड़ी ताकत बन सकते हैं। विशाल बोले- पाकिस्तान में हमारे लिए पार बढ़ा...

    - विशाल भारद्वाज ने अपने स्टेटमेंट में कहा, "मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं। लेकिन इस बात का दुख है कि भारत -पाकिस्तान के बीच हमेशा टेंशन बनी रहती है।"
    - विशाल करीब 5 साल बाद पाकिस्तान पहुंचे थे। इसे लेकर उन्होंने कहा, "यहां आने के बाद मुझे दोबारा आने का कारण मिल जाता है। इतने सालों में भी यहां कुछ नहीं बदला। हां , हमारे लिए प्यार जरूर यहां बढ़ा है।"
    - विशाल ने इस दौरान यह भी कहा कि दोनों देश को अगर कुछ करीब ला सकता है तो वह है कला। कल्चरल एक्टिविटीज जितनी ज्यादा होंगी, दोनों देश उतने ही करीब आते जाएंगे।

    इन फिल्मों के लिए मिल चुका विशाल को नेशनल अवॉर्ड

    - विशाल भारद्वाज ने 'मकड़ी' (2002), 'ओमकारा' (2006), 'कमीने' (2009), 'हैदर'(2014) और 'रंगून'(2017) जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया है। वे कई फिल्मों में बतौर प्रोड्यूसर और म्यूजिक डायरेक्टर भी काम कर चुके हैं।
    - उन्हें 'गॉड मदर' (1999), 'इश्किया'(2010) और 'हैदर'(2014) के लिए बेस्ट म्यूजि डायरेक्टर, 'द ब्लू अम्ब्रेला' (2005) के लिए बेस्ट चिल्ड्रेन फिल्म, 'ओमकारा'(2006) के लिए स्पेशल जूरी, 'हैदर' (2014) और 'तलवार'(2015) के लिए बेस्ट स्क्रीनप्ले का नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है।

    भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के बैन पर भी बोले विशाल, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • 7 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके डायरेक्टर ने कहा- मैं पकिस्तान से प्यार करता हूं
    +2और स्लाइड देखें

    भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के बैन पर भी बोले विशाल

    - जब विशाल से पूछा गया कि भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के बैन को लेकर वे क्या सोचते हैं तो उन्होंने कहा- अगर इंडियंस को पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स पसंद नहीं होते तो वे उनकी फिल्में न देखते। देशवासियों के मैन में पाकिस्तानी एक्टर्स को लेकर कोई द्वेष नहीं है।"
    - विशाल ने इस दौरान यह भी कहा कि अगर भारतीय दर्शक पाकिस्तानी एक्टर्स को पसंद नहीं करते तो फवाद खान इंडिया के सुपरस्टार कैसे बन जाते।
    - विशाल के मुताबिक, पाक आर्टिस्ट्स का विरोध राजनीतिक है, इससे ज्यादा कुछ नहीं।

    पाकिस्तान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पहुंचे थे कई इंडियन सेलिब्रिटीज, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • 7 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके डायरेक्टर ने कहा- मैं पकिस्तान से प्यार करता हूं
    +2और स्लाइड देखें

    पाकिस्तान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पहुंचे थे कई इंडियन सेलिब्रिटीज

    सोमवार को पूरे हुए पाकिस्तान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में विशाल भारद्वाज के अलावा, उनकी पत्नी रेखा भारद्वाज, डायरेक्टर एस.एस. राजामौली, सुभाष कपूर, ओनिर, एक्ट्रेस नंदिता दास, रत्ना पाठक और एक्टर विनय पाठक सहित कई इंडियन सेलेब्रिटी शामिल हुए।
    - फेस्टिवल में 'हिंदी मीडियम', 'सैराट', 'डियर जिंदगी' और 'बाहुबली 2' सहित कई इंडियन फिल्में दिखाई गईं।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×