Home »News» Deepika Padukone Ranveer Singh Became Top Trending Celebrities

दीपिका पादुकोण- रणवीर सिंह बने टॉप ट्रेंडिंग सेलिब्रिटीज

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और एक्टर रणवीर सिंह इस सप्ताह के चार्ट पर फर्स्ट पोजीशन पर हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 29, 2018, 07:10 PM IST

दीपिका पादुकोण- रणवीर सिंह बने टॉप ट्रेंडिंग सेलिब्रिटीज

अमेरिका की मीडिया-टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स का विश्लेषण करने के लिए लाखों जगहों से डेटा एकत्रित करके उसके आधार पर विश्लेषण करती हैं। उनके हाल ही में उपलब्ध हुए डेटा के अनुसार, बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और एक्टर रणवीर सिंह इस सप्ताह के चार्ट पर फर्स्ट पोजीशन पर हैं। 19 जनवरी से 25 जनवरी के बीच किए गए डेटा विश्लेषण से उपलब्ध हुए आंकड़ों से पता चलता है कि रणवीर सिंह 81.25 प्वाइंट के साथ नंबर एक स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अक्षय कुमार को 0.22 अंक से पिछे छोडा हैं। ​​दीपिका पदुकोण इस हफ्ते 95.80 अंक के साथ पहले स्थान पर है। वहीं, प्रियंका चोपड़ा को दीपिका ने 35.98 के बड़े अंतर से पीछे छोड़ा है।


स्कोर ट्रेंड्स में सेलिब्रिटी विभिन्न उप-श्रेणियों में वर्गीकृत होती है। दीपिका और रणवीर 'युथफुल' श्रेणी में अग्रणी हैं। प्रियंका चोपड़ा 'प्राइम' और अक्षयकुमार 'मैच्युअर' श्रेणी में आगे है। सिनिअर्स श्रेणी में माधुरी दिक्षित और अजय देवगन सबसे आगे हैं।


सोनम कपूर 'युथफुल' श्रेणी में 22.75 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि आलिया भट्ट 12.68 अंक के साथ नौवें स्थान पर है। शाहरुख 57.51 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। शाहिद कपूर पुरुष श्रेणी में 48.72 अंक से पांचवें स्थान पर हैं। गौरतलब हैं कि सलमान और आमिर खान इस सप्ताह छठे और सातवें स्थान पर हैं।


मीडिया-टेक स्पेस में, स्कोर ट्रेंड्स के लिए डेटा और एल्गोरिदम महत्वपूर्ण भूमिका निभातें हैं। एटोमेटेड एल्गोरिदम से हर सेलिब्रिटी के बारे में निष्पक्ष स्कोर मिलने मे मदद होती हैं। मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी तकनीकों की वजह से डेटा काउंटिंग के वक्त सेलिब्रिटी के बारे में डेटा खोजना और उससे हर हफ्तें के उनके स्कोर गिनना आसान होता हैं। डेटा प्रकाशित होने से पहले वह विभिन्न मापदंड से गुजरता है। स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल कहते हैं, पिछले हफ्ते रणवीर और दीपिका सभी सोशल प्लेटफार्म, प्रकाशनों, समाचार प्रसारण और डिजिटल माध्यमों में प्रचलित थे। अब ट्रेंड्स के अनुमान के अनुसार, इस हफ्ते भी उनकी फिल्म 'पद्मावत' की भारी सफलता के कारण वह दोनों अग्रणी स्थान पर बनें रह सकते हैं।


इन अंकों की प्राप्ति के मानदंडों के बारे में पूछने पर अश्वनी कौल बताते हैं, "ये नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं।"

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप

Trending

Top
×