Home »News» Bollywood Singer Shibani Kashyap S Statement Over Casting Couch

बॉलीवुड सिंगर ने कहा- कंप्रोमाइज करने के लिए तो मुझे भी कहा गया

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच और सोसाइटी में लड़कियों के सामने आने वाली दिक्कतों पर खुलकर बोलीं शिबानी कश्यप

दिवाकर पांडेय | Last Modified - Mar 26, 2018, 08:40 PM IST

  • बॉलीवुड सिंगर ने कहा- कंप्रोमाइज करने के लिए तो मुझे भी कहा गया
    +4और स्लाइड देखें
    सिंगर और कंपोजर शिबानी कश्यप।

    नई दिल्ली.सेलिब्रिटी हो या सामान्य लड़की, सोसायटी में उन्हें एक ही नजर से देखा जाता है। बस रोजमर्रा की जिंदगी में चुनौतियां बदल जाती हैं। डेजी ईरानी ने #metoo पर अपना जो दर्द बयां किया है, उससे हर लड़की गुजरती है। अगर अपनी बात करूं तो, पुरानी बातें याद करके ही अंदर से बैड फीलिंग आती है। यह एक तरह ह्यूमिलिएशन होता है किसी वुमन के साथ। मुझ पर भी कई बार बॉलीवुड में कंप्रोमाइज करने और रात गुजारने का दबाव डाला गया। इस माहौल को बदलना होगा। दिल के यह जज्बात बयां किए मशहूर गायिका शिबानी कश्यप ने। वह रविवार को नोएडा के सेक्टर-32 स्थित एक मॉल की ओर से आयोजित शो में हिस्सा लेने आईं थीं।यहां उन्होंने डेल्ही भास्कर से म्यूजिक के साथ मौजूदा मसलों पर भी चर्चा की...

    Q. आप म्यूजिक कंपोजर, सिंगर होने के साथ ही एक एक्टिविस्ट भी हैं। तीनों भूमिकाओं में कैसे बैलेंस करती हैं?

    A.मैंने म्यूजिक को ही एक्टिविज्म का माध्यम बनाया है। इन दिनों लोग आवाज उठाने से डरते हैं। अगर दिल्ली की बात करूं तो यहां आजकल सीलिंग बड़ा मुद्दा बना हुआ है। मैं भी एक नागरिक हूं और डेमोक्रेसी के तहत कहूं तो यह काफी गलत है। इससे कई लोग बेरोजगार हो गए हैं। अगर इसे करना ही था तो नोटिस तो दिया होता। पहली बार के अन्ना आंदोलन में मैंने एक गाना गाया था- अन्ना हजारे, दीप हमारे...। इस बार देखकर लग रहा है कि लोग प्रोटेस्ट करना भूल गए हैं। हाल ही में मेरा एक गाना आया है। इसके बोल भी हैं-आजाद करो।

    Q. फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर आप काफी एक्टिव हैं। हाल ही में फेसबुक पर यूजर्स के डेटा का मिसयूज करने का आरोप लगा है। आप क्या कहेंगी?
    A.जब आप सोशल मीडिया का यूज करते हैं तो अपने बारे में कुछ जानकारियां तो देनी ही पड़ती हैं। लेकिन यह जानकारियां अगर बिकाऊ हैं तो यह काफी खतरनाक है। हमें भी केयरफुल होना पड़ेगा। हाल ही में मैंने सुना था कि स्नैपचैट भी यूजर की प्राइवेसी में दखल देता है। यह गलत है। ऐसे में तो इन कंपनीज के खिलाफ लीगल केस होना चाहिए।

    Q. आप दिल्ली की हैं और अब मुंबई को ठिकाना बना लिया है। लेकिन इन दिनों दिल्ली की इमेज जिस तरह वुमन हैरेसमेंट को लेकर बन गई है, क्या कहना चाहेंगी?
    A. बहुत बुरा लगता है। समझ में नहीं आता यह शहर जा कहां रहा है। वैसे लड़कियों को भी सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग लेनी चाहिए। मेरी खुद की इच्छा है कि मैं गर्ल्स स्कूल-कॉलेज में जाकर पैपर स्प्रे मुफ्त बांटू। मैं स्पॉन्सर तलाश रही हूं। ऑनेस्टली यहां रात को अकेले सफर करने में डर लगता है। जबकि मुंबई में ऐसा नहीं है। एक राजधानी होने के नाते कम से कम यहां तो यह डर नहीं होना चाहिए।

    Q. फिल्मों में आपने गाना कम कर दिया है। कोई खास वजह?
    A. देखिए वहां रीमिक्स का चलन बढ़ गया है। ऐसी कई आवाजें आ गई हैं जिन्हें कोई पहचानता नहीं है। ऐसे में मैं इंडिपिडेंट सिंगिग कर रही हूं। एक गायक के लिए जरूरी है कि उसके गाने पॉपुलर हों, मीडियम चाहे जो हो।

  • बॉलीवुड सिंगर ने कहा- कंप्रोमाइज करने के लिए तो मुझे भी कहा गया
    +4और स्लाइड देखें
  • बॉलीवुड सिंगर ने कहा- कंप्रोमाइज करने के लिए तो मुझे भी कहा गया
    +4और स्लाइड देखें
  • बॉलीवुड सिंगर ने कहा- कंप्रोमाइज करने के लिए तो मुझे भी कहा गया
    +4और स्लाइड देखें
  • बॉलीवुड सिंगर ने कहा- कंप्रोमाइज करने के लिए तो मुझे भी कहा गया
    +4और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×