Home »News» Salman Khan Set To Debut In China With Bajrangi Bhaijaan

भारत में रिलीज के 959 दिनों के बाद चीन में रिलीज होगी 'बजरंगी भाईजान'

सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' इसी साल चीन के थिएटर्स में लगने के लिए तैयार है।

RJ ALOK | Last Modified - Jan 24, 2018, 06:39 PM IST

  • भारत में रिलीज के 959 दिनों के बाद चीन में रिलीज होगी 'बजरंगी भाईजान'
    +2और स्लाइड देखें

    मुंबई। सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' इसी साल चीन के थिएटर्स में लगने के लिए तैयार है और 2 मार्च को यह फिल्म चीन के थिएटर्स में रिलीज कर दी जायेगी। ख़बरों के मुताबिक़ भारत की इरोस इंटरनेशनल और चीन की इ स्टार्स फिल्म्स लिमिटेड ने मिलकर बजरंगी भाईजान को चीन में रिलीज करने का जिम्मा उठाया हुआ। फिल्म को चीन की भाषा में डब किया गया है।8000 स्क्रीन्स पर होगी रिलीज...

    यह फिल्म 8000 से ज्यादा स्क्रीन्स में रिलीज की जाने वाली है। एक तरह से सलमान खान का इसी के साथ चीन में डेब्यू होने जा रहा है। इसके पहले भारत में लगभग 4200 और विदेश में 700 स्क्रीन्स पर 'बजरंगी भाईजान' रिलीज की गयी थी। भारत में फिल्म ने लगभग 320 करोड़ का लाइफ टाइम बिजनेस किया और वर्ल्डवाइड यह फिल्म 626 करोड़ का कारोबार किया है। सूत्रों के मुताबिक़ चीन के बॉक्स ऑफिस पर भारत की तरह स्क्रीन का फंडा नहीं है। हाल फिलहाल 2 मार्च की डेट पूरी तरह से खाली है। हालांकि, कुछ बड़ी फिल्में जैसे 'मॉन्स्टर हंट 2', 'डिटेक्टिव चाईना टाउन 2', 'मंकी किंग 3' रिलीज होने वाली हैं जिन्हें 2 मार्च को लगभग 35-40% शोज मिलने वाले हैं।

    अगली स्लाइड्स में पढ़ें और इन्फॉर्मेशन...

  • भारत में रिलीज के 959 दिनों के बाद चीन में रिलीज होगी 'बजरंगी भाईजान'
    +2और स्लाइड देखें

    खबरें ये भी हैं की हॉलीवुड की फिल्म 'ब्लैक पैंथर' के मेकर्स भी इस डेट पर अपनी फिल्म चीन में रिलीज करना चाहते हैं, लेकिन अभी तक उनकी तरफ से कोई कन्फर्मेशन नहीं है। इरोस इंटरनेशनल की तरफ से ग्रुप सीईओ ज्योति देशपांडे ने कहा- 'कुछ सालों से चीन का मार्केट भारतीय फिल्मों के लिए काफी बड़ा साबित हुआ है। हाल ही में 'दंगल' ने बड़ी सफलता हासिल की है और अब हम चीन की इ स्टार्स फिल्म्स लिमिटेड के साथ मिलकर 'बजरंगी भाईजान' को रिलीज करने जा रहे हैं। 2 मार्च को और कोई इंटरनेशनल फिल्म चीन में रिलीज नहीं हो रही है तो एक तरह से हमें अच्छी ऑडियंस और शो मिल सकते हैं। वहीं, चीन की स्टार्स फिल्म्स लिमिटेड की तरफ से सीईओ एलेन लियू ने कहा- "भारत के लीडिंग स्टूडियोज में से एक इरोस इंटरनेशनल के साथ पार्टनरशिप करके हम बेहद खुश हैं। और हमें आशा है की 'बजरंगी भाईजान' को जिस तरह का रिस्पॉन्स भारत की मार्केट में मिला है। उसी वर्ड ऑफ़ माउथ के साथ यह चीन में भी दर्शकों का प्यार पाएगी।"

  • भारत में रिलीज के 959 दिनों के बाद चीन में रिलीज होगी 'बजरंगी भाईजान'
    +2और स्लाइड देखें

    गौरतलब है कि 'बजरंगी भाईजान' से पहले आमिर खान की 'दंगल' को चीन में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था और ख़बरों के मुताबिक़ 'दंगल' ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था जो की फिल्म के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। वहीं, हाल ही में आमिर खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' ने भी चीन में रिलीज के दो दिनों के भीतर ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया और शनिवार (20 जनवरी 2018) का दिन ख़त्म होने तक फिल्म का चीन में कलेक्शन लगभग 110 करोड़ रुपये हो गया था। ख़बरों के मुताबिक़ चीन में इसके पहले आमिर खान की 'पीके' फिल्म को 16097, 'दंगल' को 30262 और 'सीक्रेट सुपरस्टार' को 55960 शोज मिले हैं।

    आमिर खान ने कुछ समय पहले कहा था कि चीन की मार्केट में पूरे विश्व की फिल्में रिलीज होने के लिए कतार में हैं। यही कारण है कि फिल्में रिलीज होने में कई साल लग जाते हैं, लेकिन वहां के दर्शक और उनका प्यार हमेशा ही भारतीय एक्टर्स को मिलता है और आमिर उस प्यार को पाकर बेहद खुशी महसूस करते हैं। गौरतलब है भारत में 'बजरंगी भाईजान' 17 जुलाई 2015 को रिलीज की गयी थी और अब 2 साल 7 महीने और 13 दिन के बाद यह फिल्म चीन में रिलीज की जाने वाली है, देखना बेहद ख़ास होगा की 'दंगल', 'पीके' और 'सीक्रेट सुपरस्टार्स' के बाद यह फिल्म चीन के बॉक्स ऑफिस पर कैसे तहलका मचाती है।"

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×