Home »News» When Aishwarya Rai Refused To Do This Film With Salman Khan

19 साल पहले सलमान के साथ ऐश्वर्या को मिल रही थी ये फिल्म, ठुकराया था ऑफर

बात तब की है, जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय कभी एक-दूसरे से प्यार करते थे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 03, 2018, 11:53 AM IST

  • 19 साल पहले सलमान के साथ ऐश्वर्या को मिल रही थी ये फिल्म, ठुकराया था ऑफर
    +7और स्लाइड देखें

    मुंबई.सलमान खान और ऐश्वर्या राय कभी एक-दूसरे से प्यार करते थे। दोनों ने पहली बार फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम'(1999) में साथ काम किया था और इसी फिम के सेट पर उनका अफेयर भी शुरू हुआ था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 1999 में ही सलमान की एक अन्य फिल्म भी आई थी, जिसे ऐश्वर्या ने करने से इनकार कर दिया था। यहां हम बात कर रहे हैं सुपरहिट फैमिली ड्रामा 'हम साथ-साथ हैं' की। आखिर क्यों ऐश्वर्या ने किया था फिल्म करने से इनकार...

    - डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने ऐश्वर्या को इस फिल्म के लिए अप्रोच किया था। हालांकि, इस बात की कहीं जानकारी उपलब्ध नहीं है कि यह रोल सलमान के अपोजिट था या नहीं। लेकिन इसे ठुकराने वाली बात खुद ऐश्वर्या कबूल कर चुकी हैं।
    - हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने कहा, "यह फिल्म करना पाना मेरे लिए असंभव था। साल में गिनती के दिन और घंटे होते हैं। मुझे यह पता है कि हर एक्ट्रेस सूरज बड़जात्या के साथ काम करना चाहती है और उन्हें इस बात का अफ़सोस होता है कि उन्हें बड़जात्या की ओर से अप्रोच नहीं किया गया। हालांकि, मेरे केस में सूरज ने प्रॉब्लम को समझा और मेरे प्रोफेशनलिजम की सराहना भी की।"

    कुल तीन फिल्मों में सलमान ने ऐश ने किया साथ काम

    - ऐश्वर्या राय ने सलमान के साथ हम दिल दे चुके सनम के अलावा 'ढाई अक्षर प्रेम के' (2000) और 'हम तुम्हारे हैं सनम' (2002) में साथ काम किया है। हालांकि, इनमें से 'ढाई अक्षर...' में सलमान और 'हम तुम्हारे...' में ऐश्वर्या का स्पेशल अपीयरेंस था।

    सलमान बदलवाना चाहते थे 'हम दिल दे चुके सनम' का क्लाइमेक्स, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • 19 साल पहले सलमान के साथ ऐश्वर्या को मिल रही थी ये फिल्म, ठुकराया था ऑफर
    +7और स्लाइड देखें

    सलमान बदलवाना चाहते थे 'हम दिल दे चुके सनम' का क्लाइमेक्स

    - 'हम दिल दे चुके सनम' के क्लाइमेक्स में ऐश्वर्या अजय देवगन के पास लौट जाती हैं। लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि सलमान ने फिल्म का एंड बदलवाने की पूरी कोशिश की थी।
    - रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त सलमान ऐश्वर्या के प्यार में पागल थे। इस वजह से वे कभी नहीं चाहते थे कि ऐश्वर्या के लिए उनके बदले किसी और शख्स को चुना जाए। फिर चाहे वह फिल्म ही क्यों न हो।
    - जब भंसाली सलमान की जिद के आगे नहीं झुके तो वे मदद मांगने अपने खास दोस्त सूरज बड़जात्या के पास भी पहुंचे थे। लेकिन वे अपनी जिद मनवाने में असफल रहे।

    सब सलमान खान को ऑफर हुआ ऐश्वर्या के भाई का रोल, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • 19 साल पहले सलमान के साथ ऐश्वर्या को मिल रही थी ये फिल्म, ठुकराया था ऑफर
    +7और स्लाइड देखें

    सब सलमान खान को ऑफर हुआ ऐश्वर्या के भाई का रोल

    - एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1997 में सलमान को डायरेक्टर मंसूर खान की फिल्म 'जोश' (2000) के लिए अप्रोच किया गया था। लेकिन उन्होंने यह फिल्म सिर्फ इसलिए ठुकरा दी थी, क्योंकि वे ऐश्वर्या के भाई नहीं बनना चाहते थे। बाद में यह रोल शाहरुख खान को मिला।

    जब सलमान ने दी बिल्डिंग से कूदने की धमकी, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • 19 साल पहले सलमान के साथ ऐश्वर्या को मिल रही थी ये फिल्म, ठुकराया था ऑफर
    +7और स्लाइड देखें

    जब सलमान ने दी बिल्डिंग से कूदने की धमकी

    - सलमान का ऑब्सेसिव (पागलपन) बिहैवियर ऐश्वर्या से उनके ब्रेकअप की एक बड़ी वजह बना। दरअसल, सलमान कई बार आधी रात को ही ऐश्वर्या के घर पहुंचकर उनका दरवाजा पीटने लगते थे। एक बार तो सलमान रात को ऐश्वर्या के घर पहुंच गए और उनका दरवाजा जोर-जोर से पीटने लगे। यहां तक कि वो रात 3 बजे तक दरवाजा पीटते रहे और उनका हाथ भी जख्मी हो गया। सलमान ने गुस्से में बिल्डिंग से कूदने की धमकी भी दी थी।

    क्या सलमान ने की थी ऐश्वर्या के साथ मारपीट, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • 19 साल पहले सलमान के साथ ऐश्वर्या को मिल रही थी ये फिल्म, ठुकराया था ऑफर
    +7और स्लाइड देखें

    क्या सलमान ने की थी ऐश्वर्या के साथ मारपीट

    - ऐश्वर्या राय ने खुद दावा किया था कि उनके और सलमान के ब्रेकअप की सबसे बड़ी वजह उनका वायलेंट बिहैवियर और फिजिकल अब्यूज था। ऐश्वर्या के मुताबिक, हमारा ब्रेकअप होने के बाद सलमान ने मुझे फोन कर बेवकूफी भरी बातें की। इतना ही नहीं वो मेरे को-स्टार्स के साथ अफेयर्स को लेकर भी मुझ पर शक करता था। मैं उस वक्त अभिषेक बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक हर बड़े एक्टर के साथ काम कर रही थी। यहां तक कि सलमान ने कई बार मेरे साथ मारपीट की। बावजूद इसके मैं काम पर ऐसे जाती थी, जैसे कुछ हुआ ही न हो।

    सलमान का अल्कोहलिक बिहैवियर

    - एक फेमस अखबार को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था, "मैं सलमान के शराब पीने की आदत और उसके बाद किए जाने वाले मिसबिहैवियर से तंग आ गई थी। वो मेरे साथ वर्बल, फिजिकल और इमोशनल अब्यूज करता था। कई बार तो वो मेरे मान-सम्मान और गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली बातें भी करता था। कोई भी सेल्फ रेस्पेक्टिंग वुमन इस तरह की बात सहन नहीं कर सकती। यही वजह थी कि मैंने सलमान के साथ रिश्ता खत्म करने का फैसला किया।"

    ऐश्वर्या से कमिटमेंट चाहते थे सलमान खान, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • 19 साल पहले सलमान के साथ ऐश्वर्या को मिल रही थी ये फिल्म, ठुकराया था ऑफर
    +7और स्लाइड देखें

    ऐश्वर्या से कमिटमेंट चाहते थे सलमान खान

    - सलमान खान चाहते थे कि ऐश्वर्या उनसे शादी का कमिटमेंट करें, जबकि ऐश्वर्या सलमान की इस बात से बिल्कुल भी सहमत नहीं थीं। ऐश्वर्या उन दिनों अपने करियर के पीक पर थीं और तेजी से सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही थीं। यही वजह थी कि ऐश्वर्या, सलमान के साथ रिलेशन को आगे नहीं ले जाना चाहती थीं। जब सलमान को लगा कि ऐश्वर्या उनकी बात नहीं मानेंगी तो वो अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए।

    जब सलमान ने फिल्म सेट पर ही किया हंगामा, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • 19 साल पहले सलमान के साथ ऐश्वर्या को मिल रही थी ये फिल्म, ठुकराया था ऑफर
    +7और स्लाइड देखें

    जब सलमान ने फिल्म सेट पर ही किया हंगामा

    - ऐश्वर्या से नाराज सलमान ने उनकी फिल्म 'कुछ ना कहो' के सेट पर भी हंगामा खड़ा कर दिया था। इस फिल्म के हीरो अभिषेक बच्चन थे। कहते हैं कि पहले तो गुस्साए सलमान ने शूटिंग के दौरान सेट तोड़फोड़ की, लेकिन जब इससे भी उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने ऐश्वर्या की कार को भी डैमेज कर दिया। ऐसा ही कुछ सलमान ने 'चलते-चलते' के सेट पर भी किया था।

    ऐश्वर्या के पेरेंट्स को था रिश्ते से ऑब्जेक्शन, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

  • 19 साल पहले सलमान के साथ ऐश्वर्या को मिल रही थी ये फिल्म, ठुकराया था ऑफर
    +7और स्लाइड देखें

    ऐश्वर्या के पेरेंट्स को था रिश्ते से ऑब्जेक्शन

    - ब्रेकअप से पहले ऐश्वर्या राय अक्सर किसी ने किसी काम से सलमान के घर आती-जाती थीं। शायद ये बात ऐश्वर्या के पेरेंट्स को अच्छी नहीं लगती थी। खासतौर पर ऐश्वर्या के पिता ऐश और सलमान के रिलेशन को लेकर कतई खुश नहीं थे। दरअसल ऐश के पिता जानते थे कि ऐश्वर्या से पहले भी सलमान के कई लड़कियों से रिलेशन रह चुके हैं।
    - सलमान की पास्ट रिलेशनशिप और उनकी बेटी के साथ सलमान के रिश्ते को नामंजूर करने के बावजूद ऐश्वर्या के पेरेंट्स ने दोनों (ऐश्वर्या-सलमान) को मिलने से कभी नहीं रोका। लेकिन दूसरी ओर, सलमान थे कि लगातार बुरा बर्ताव करते जा रहे थे। आखिरकार ऐश्वर्या भी पेरेंट्स के साथ सलमान के बुरे बिहैवियर से नाराज हो गईं।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: When Aishwarya Rai Refused To Do This Film With Salman Khan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×