Home »Celebs B'day & Anniversary» फिरोज खान की डेथ एनिवर्सरी, 9th Death Anniversary Of Feroz Khan Some Lesser Known Facts

बीवी-बच्चों को छोड़ इस एयर होस्टेस के साथ लिव-इन में रहे थे फिरोज खान, पत्नी ने लिया था तलाक

गुजरे जमाने के एक्टर फिरोज खान की आज 9वीं डेथ एनिवर्सरी है। कैंसर की वजह से उनका निधन 27 अप्रैल को हुआ था।

DainikBahskar.com | Last Modified - Apr 27, 2018, 02:16 PM IST

  • बीवी-बच्चों को छोड़ इस एयर होस्टेस के साथ लिव-इन में रहे थे फिरोज खान, पत्नी ने लिया था तलाक
    +4और स्लाइड देखें
    ज्योतिका धनराजगिर और वाइफ बच्चों के साथ फिरोज खान।

    एंटरटेनमेंट डेस्क.गुजरे जमाने के एक्टर फिरोज खान की आज 9वीं डेथ एनिवर्सरी है। कैंसर की वजह से उनका निधन 27 अप्रैल, 2009 को बेंगलुरु में हुआ था। खबरों की मानें तो फिरोज खान शादीशुदा होने के बावजूद एयर होस्टेस ज्योतिका धनराजगिर के प्यार में पागल थे। इतना ही नहीं उन्होंने ज्योतिका के लिए वाइफ सुंदरी को छोड़ दिया था और लिव-इन में रहने लगे थे। हालांकि, ज्योतिका और फिरोज की लव-स्टोरी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची और दोनों अलग हो गए थे। बाद में फिरोज और सुंदरी का भी तलाक हो गया था।पर्सनल लाइफ को लेकर रहे चर्चा में...

    - फिरोज खान एक्टिंग के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा रहे।
    - अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वे मुंबई आ गए और फिल्मों में काम करने लगे। उन्होंने 1960 में आई फिल्म 'दीदी' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।
    - फिरोज ने 1965 में सुंदरी से शादी की। इसी बीच उनकी मुलाकात एयर होस्टेस ज्योतिका धनराजगिर से हुई। ज्योतिका को देखते ही फिरोज उनपर फिदा हो गए थे।
    - बता दें कि ज्योतिका के पिता का नाम राजा महेंद्रगिर धनराज गिर है। ज्योतिका से अफेयर की बात उनकी वाइफ सुंदरी के कानों तक भी पहुंच गई।
    - सुंदरी ने जब इसका विरोध किया तो फिरोज, सुंदरी और अपने बच्चों को छोड़कर ज्योतिका के साथ बेंगलुरु में जाकर लिव-इन में रहने लगे थे।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें फिरोज खान की लाइफ से जुड़े कुछ और किस्से...

  • बीवी-बच्चों को छोड़ इस एयर होस्टेस के साथ लिव-इन में रहे थे फिरोज खान, पत्नी ने लिया था तलाक
    +4और स्लाइड देखें
    फैमिली के साथ फिरोज खान।

    फिरोज खान, ज्योतिका के साथ लिव-इन में रहने लगे। दस साल तक दोनों साथ रहे, इस बीच ज्योतिका ने फिरोज से शादी की बात की लेकिन हर बार फिरोज ने उनकी बात टाल दी। फिरोज के इस व्यवहार के बाद ज्योतिका को लगने लगा था कि फिरोज उनसे शादी नहीं करेंगे। उन्होंने फिरोज खान से अपने रिलेशन खत्म करने का फैसला किया। इसी बीच फिरोज खान ने इंटरव्यू में ये कह दिया कि वे ज्योतिका को नहीं जानते हैं। जब ये बात ज्योतिका को पता चली तो वे टूट गई और वे फिरोज से अपना रिश्ता तोड़कर लंदन चली गई।

  • बीवी-बच्चों को छोड़ इस एयर होस्टेस के साथ लिव-इन में रहे थे फिरोज खान, पत्नी ने लिया था तलाक
    +4और स्लाइड देखें
    मां सुंदरी और बहन लैला के साथ फरदीन खान।

    ज्योतिका से रिश्ता टूट जाने के बाद फिरोज वापस वाइफ सुंदरी और बच्चों के पास आ गए। वापस आने के बाद फिरोज को ये अहसास हुआ था कि सुंदरी ही उनके लिए परफेक्ट थीं। हालांकि, वापस लौटने के बाद फिरोज की बॉन्डिंग फैमिली से उतनी अच्छी नहीं हो पाई और वे फैमिली से अलग रहने को मजबूर हो गए थे। बता दें कि अपने करियर के शुरुआती दौर में उनकी मुलाकात सुंदरी से हुई थी। धीरे-धीरे दोस्ती बढ़ी और प्यार हो गया। दोनों ने पांच साल तक डेटिंग की। दोनों के अफेयर के किस्से इंडस्ट्री के गलियारों में भी सुनने को मिले थे। आखिरकार दोनों ने शादी करने का फैसला किया। 1965 में दोनों ने शादी कर ली। उनकी बेटी लैला का जन्म 1970 में हुआ और बेटा फरदीन 1974 में पैदा हुए। शादी के 20 साल बाद 1985 में फिरोज और सुंदरी ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर, तलाक ले लिया।

  • बीवी-बच्चों को छोड़ इस एयर होस्टेस के साथ लिव-इन में रहे थे फिरोज खान, पत्नी ने लिया था तलाक
    +4और स्लाइड देखें
    फिल्म नागिन में मुमताज और फिरोज खान।

    रिपोर्ट्स की मानें तो फिरोज खान की वाइफ सुंदरी की उनके फर्स्ट रिलेशनशिप से एक बेटी थी, जिसका नाम है सोनिया। लेकिन फिरोज और सुंदरी ने ये तय किया था कि वे ये बात शादी के समय मीडिया से छुपाकर रखेंगे। बाद में सोनिया ने फिरोज खान की फिल्मों में प्रोड्क्शन क्रू के साथ काम किया। सोनिया की शादी बिजनेसमैन राजेंद्र सेठिया से हुई। बाद में सोनिया की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। फिरोज की बेटी लैला की शादी फरहान फर्नीचरवाला से हुई थी, जो पूजा बेदी के एक्स हसबैंड थे। वहीं, फरदीन खान ने एक्ट्रेस मुमताज की बेटी नताशा से शादी की। बता दें कि ज्योतिका की बहन सबरीना धनराजगिर ने फिरोज खान की फिल्म 'यलगार' (1992) में बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर काम किया था।

  • बीवी-बच्चों को छोड़ इस एयर होस्टेस के साथ लिव-इन में रहे थे फिरोज खान, पत्नी ने लिया था तलाक
    +4और स्लाइड देखें
    बेटे फरदीन खान के साथ फिरोज खान।

    फिरोज खान ने 1960 से 1980 के बीच 'रिपोर्टर राजू' (1962), 'सुहागन' (1964), 'ऊंचे लोग' (1965), 'आरजू' (1965), 'औरत' (1967), आदमी और इंसान' (1969), 'मेला' (1971), 'खोटे सिक्के' (1974), धर्मात्मा (1975) जैसी फिल्मों में काम किया। साल 2007 में अनीस बज्मी के डायरेक्शन में बनी 'वेलकम' फिरोज खान की आखिरी रिलीज थी। एक्टिंग के अलावा फिरोज खान ने डायरेक्शन में भी खूब नाम कमाया। बतौर डायरेक्टर उन्होंने 'अपराध' (1972), 'धर्मात्मा' (1975), 'कुर्बानी' (1980), 'जांबाज' (1986), 'दयावान' (1988), 'यलगार' (1992), 'प्रेमअगन' (1998) और 'जानशीन' (2003) जैसी फिल्में बनाई।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: फिरोज खान की डेथ एनिवर्सरी, 9th Death Anniversary Of Feroz Khan Some Lesser Known Facts
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×