Home » Ludhiana Zila» रथयात्रा की तैयारियों को लेकर मीटिंग हुई

रथयात्रा की तैयारियों को लेकर मीटिंग हुई

Matrix News | Jun 05, 2013, 10:20AM IST
श्री जगन्नाथ मंदिर से 10 जुलाई को भगवान जगन्नाथ रथयात्रा निकाली जाएगी
भास्कर न्यूज-!- लुधियाना
श्री जगन्नाथ पुरम स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर से 10 जुलाई को भगवान जगन्नाथ रथयात्रा निकाली जानी है। इसकी तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रधान निरंजन पातरा ने की। इसमें 23 जून को मंदिर परिसर में होने वाले देव स्नान पूर्णिमा ((महा स्नान)) पर विमर्श किया गया। प्रधान निरंजन पातरा ने बताया कि 'येष्ठ पूर्णिमा को भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र, देवी सुभद्रा एवं सुदर्शन महाराज के विग्रहों को प्रथम बार मंदिर से निकाल कर स्नान मंडप पर स्नान के लिए ले जाया जाता है और 108 कलशों से स्नान करवाया जाता है। उन्होंने बताया कि रथयात्रा की तैयारियां जोरों पर है। रथयात्रा के संबंध में जल्द ही महानगर की विभिन्न धार्मिक, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को निमंत्रण पत्र दिए जाएंगे। इस संबंध में सूचना केंद्र भी खोले जाएंगे। इस अवसर पर दीपक बिस्वाल, पूर्णचंद्र स्वई , धनु धर रावत, गिरधर नायक जगन्नाथ
सेवक उपस्थित हुए।
Hindi News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Bhaskar के फेसबुक और ट्विटर को लाइक करें। मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।
Web Title: रथयात्रा की तैयारियों को लेकर मीटिंग हुई
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Hindi News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Bhaskar के फेसबुक और ट्विटर को लाइक करें। मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।
Email Print
0
Comment