Home »Reviews »Movie Reviews » Movie Review Kahaani 2

Movie Review: विद्या बालन की ये कहानी डबल दमदार है

dainikbhaskar.com | Dec 02, 2016, 14:03 PM IST

Movie Review: विद्या बालन की ये कहानी डबल दमदार है
Critics Rating
  • Genre: थ्रिलर ड्रामा
  • Director: सुजॉय घोष
  • Plot: 'कहानी 2 : दुर्गा रानी सिंह ' एक माँ बेटी की सस्पेंस से भरी कहानी है जहां हर पल में कुछ न कुछ खास है.
क्रिटिक रेटिंग3.5 /5
स्टार कास्टविद्या बालन , अर्जुन रामपाल
डायरेक्टरसुजॉय घोष
प्रोड्यूसरपेन इंडिया लिमिटेड
संगीतक्लिंटन सेरेजो
जॉनरथ्रिलर
सुजॉय घोष और विद्या बालन की जोड़ी ने साल 2012 में फिल्म 'कहानी' के साथ दर्शकों को सरप्राइज किया था और अब एक बार फिर से इन दोनों ने मिलकर 'कहानी 2' बनाई है। क्या इस बार भी सुजॉय घोष और विद्या बालन कुछ हटके फिल्म बनाकर लाए हैं, आइए पता करते हैं -
कहानी...
फिल्म की कहानी विद्या सिन्हा (विद्या बालन) और उसकी बेटी मिनी की है जो एक छोटे से कस्बे में ख़ुशी के साथ रहते हैं और एक दूसरे के साथ बहुत सारा वक्त बिताते हैं। एक दिन जब कुछ लोग मिनी को किडनैप करके ले जाते हैं तो उसकी तलाश करते हुए विद्या का एक्सीडेंट हो जाता है और उसकी याददाश्त चली जाती है। साथ ही विद्या कोमा में चली जाती है। इसके बाद इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह (अर्जुन रामपाल) इस केस की जांच-पड़ताल करने लगता है तो इसके तार कुख्यात अपराधी दुर्गारानी सिंह (विद्या बालन) से जुड़ने लगते हैं। बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न्स आते हैं और अंततः एक बड़ा सस्पेंस सामने आता है।

डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन कमाल का है और खास तौर से फिल्म की सिनेमेटोग्राफी आपको बांध के रखती है। सुजॉय घोष ने सिनेमेटोग्राफर तपन बासु के साथ बहुत ही अच्छे तरीके से काम निकाला है। वैसे, फिल्म में इंटरवल के बाद का हिस्सा थोड़ा और कसा जा सकता था क्योंकि सेकेंड हाफ मे धीरे-धीरे सस्पेंस सामने आता तो कहानी और ज्यादा दिलचस्प लगती। वहीं, क्लाइमैक्स प्रेडिक्टेबल सा दिखाई पड़ता है, जिसे और बेहतर किया जा सकता था।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस
विद्या बालन की परफॉर्मेन्स एक बार फिर से बहुत ही बेहतरीन रही है। एक मां और एक कुख्यात अपराधी, दोनों किरदारों को विद्या ने उम्दा तरह से निभाया है। वहीं, बेटी के किरदार में नाएशा खन्ना ने अच्छी एक्टिंग की है। अर्जुन रामपाल ने एक इंस्पेक्टर का किरदार काफी सहज तरीके से निभाया है। बाकी कलाकारों जैसे जुगल हंसराज, खारिज मुखर्जी, कौशिक सेन ने अच्छा काम किया है। सभी किरदारों का अहम योगदान है।

फिल्म का म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड क्लिंटन सेरेजो ने दिया है, जो बहुत ही अच्छा है।
देखें या नहीं?
विद्या बालन और फिल्म की कहानी के लिए एक बार जरूर थिएटर तक जा सकते हैं। बहुत अच्छा मैसेज भी सामने आता है, जिसे आप परिवार के साथ देखेंगे तो ज्यादा प्रभाव पड़ेगा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review kahaani 2
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      Trending Now

      Top