» South Indian Movies Kissing And Lip Lock Scenes Reality

फिल्मों में ऐसे शूट होते हैं किसिंग सीन, वायरल वीडियो में सामने आया ये सच

dainikbhaskar.com | Mar 26, 2017, 19:27 IST

ऊपर फिल्म 'मात्तारान' के सीन में तकिए को किस करतीं काजल अग्रवाल, दाएं उसी फिल्म के सीन में प्लास्टिक शीट को किस करते एक्टर सूर्या। नीचे VFX की मदद से फिल्म में दोनों को इस तरह किस करते दिखाया गया।

एंटरटेनमेंट डेस्क। फिल्मों में एक्टर-एक्ट्रेस को लिपलॉक करते हुए तो आपने अक्सर देखा होगा। लेकिन क्या कभी सोचा है कि आखिर ये सीन शूट कैसे होते हैं या फिर इनकी शूटिंग में किस तरह की दिक्कतें आती होंगी। कई बार ऐसा भी कहा जाता है कि फिल्मों में दिखाए जाने वाले किसिंग सीन नकली होते हैं और रियल में हीरो-हिरोइन एक-दूसरे को किस नहीं करते। हालांकि अगर ऐसा नहीं होता तो फिर फिल्म में उनके लिपलॉक या किस करते सीन कैसे दिखते हैं। काजल ने तकिए तो सूर्या ने प्लास्टिक शीट को किया किस...

ऐसे ही सवालों के जवाब जानने के लिए हम बता रहे हैं कि आखिर फिल्मों में किसिंग सीन कैसे शूट किए जाते हैं। दरअसल कुछ साल पहले एक फिल्म का बिहाइंड द कैमरा सीन वीडियो सामने आया था, जिसमें बताया गया कि आखिर साउथ की फिल्मों में किसिंग सीन कैसे शूट किए जाते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुआ।

- 2014 में सामने आए इस बिहाइंड द कैमरा वीडियो में एक्ट्रेस काजल अग्रवाल और सूर्या को बिना एक-दूजे को लिपलॉक किए यह दिखाया गया है कि आखिर यह किसिंग सीन कैसे शूट हुआ।

- यह सीन 2012 में आई तमिल मूवी 'मात्तारान' का है। इसमें एक थिएटर के अंदर काजल और सूर्या को किस करते हुए दिखाया गया है। हालांकि हकीकत में दोनों ने किस किया ही नहीं। बल्कि एक खास तकनीक की मदद से दो अलग-अलग सीन्स को जोड़कर फिल्म में किस दिखाया गया।

- इस बिहाइंड द सीन वीडियो को देखने पर पता चलता है कि काजल ने सूर्या को नहीं बल्कि एक तकिए को किस किया था। जबकि सूर्या को डायरेक्टर ने एक प्लास्टिक शीट में किस करने के लिए कहा था। बाद में विजुअल इफेक्ट्स तकनीक (VFX) की मदद से दोनों सीन्स को ऐसे दिखाया गया, मानों वो रियल में लिप लॉक कर रहे हों।
आगे की स्लाइड्स पर देखें, साउथ की फिल्मों के कुछ और पॉपुलर किसिंग सीन...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: South indian movies Kissing and Lip Lock Scenes Reality
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      Trending Now

      पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

      दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

      * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
      Top