Home »Flashback » Flashback: Have A Look At Begam Para's Bold Yet Beautiful Photoshoot

सिगरेट के कश से बोल्ड पोज तक, ऐसा था 50's की इस एक्ट्रेस का अंदाज

dainikbhaskar.com | Feb 19, 2017, 16:37 IST

बेगम पारा (फाइल)

मुंबई: आज के जेनरेशन की एक्ट्रेसेस बोल्ड फोटोशूट कराएं तो कोई बड़ी बात नहीं। लगभग सारी फेमस मैगज़ीन एक्ट्रेसेस के ऐसे फोटोशूट को कवर पेज बनाती हैं और चर्चा बटोरती हैं, लेकिन यह 1951 में हुआ होगा, क्या आपने सोचा है? उस दौर में जहां एक्ट्रेसेस फिल्मों में एक्टिंग करने से कतराती थीं और साड़ी में लिपटी हुई नजर आती थीं, उस जमाने में भी एक एक्ट्रेस ने ऐसा कर सबको हैरत में डाल दिया था। इस एक्ट्रेस का नाम था बेगम पारा। 1951 में करवाया था बोल्ड फोटोशूट...
बेगम पारा ने 1951 में लाइफ मैगज़ीन के लिए एक ग्लैमरस फोटोशूट कराया था। इस फोटोशूट में उन्होंने व्हाइट और ब्लैक साड़ी पहनकर और सिगरेट के कश लगाते हुए ऐसे पोज दिए कि वह बॉलीवुड की फर्स्ट Bombshell और Pin Up Girl के नाम से मशहूर हो गईं। बेगम पारा का यह फोटोशूट उस दौर के फेमस फोटोग्राफर जेम्स बुर्के ने किया था।
कौन थीं बेगम पारा
बेगम पारा 1940-50 के दौर की बोल्ड एक्ट्रेस थीं। उन्होंने मात्र 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में एंट्री की थी। पहली फिल्म 'चांद' में वह प्रेम आदिब के साथ नजर आईं जो 1944 में रिलीज़ हुई थी। बेगम पारा सोहनी महिवाल (1946), जंजीर (1947), मेहंदी (1947) जैसी फिल्मों में नर्गिस के साथ दिखाई दीं। नील कमल (1947) में उन्होंने राजकपूर और मधुबाला के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया। इसके अलावा लैला मजनूं (1953), नया घर (1953) और पहली झलक (1955) में भी उन्होंने काम किया। पारा आखिरी बार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' में नजर आईं जो 2007 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने सोनम कपूर की दादी का रोल प्ले किया था। 2008 में बेगम पारा का देहांत हो गया।

आगे की स्लाइड्स पर देखें, बेगम पारा का फोटोशूट....

सभी फोटोज: साभार लाइफ मैगजीन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Flashback: Have A Look At Begam Para's Bold Yet Beautiful Photoshoot
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      Trending Now

      पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

      दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

      * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
      Top