Home »Gossip » When Amitabh Bachchan Celebrated Birthday With Raj

PICS:जब अमिताभ की बर्थ-डे पार्टी में राजीव गांधी को गोदी में लेकर पहुंची इंदिरा

शरद ठाकर | Oct 11, 2012, 02:35 AM IST

बिग बी ने 11 अक्टूबर 2012 को अपना 70 वां जन्मदिन मनाया मगर अमिताभ बच्चन की चौथी वर्षगांठ एक ऐसा यादगार लम्हा है, जिसे कभी भुलाया ही नहीं जा सकता।

तेजी बच्चन इस समय तक इलाहाबाद के संभ्रांत, संस्कारी व सामाजिक माहौल में अपनी अलग ही पहचान बना चुकी थीं। मुन्ना के चौथे जन्मदिवस के अवसर पर घर में एक पार्टी रखी गई थी, जिसमें शहर के कई चुनिंदा लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। पार्टी की रंगत अपने चरम पर थी तभी अचानक वहां कुछ देर के लिए खामोशी पसर गई। इस महफिल में एक खूबसूरत महिला ने अपने दो वर्ष के बेटे के साथ प्रवेश किया। इन्हें देखते ही उपस्थित सभी मेहमान एक-दूसरे के कान में फुसफुसाने लगे. ‘यह इंदिरा जी हैं’..‘फिरोज खान की पत्नी’..‘प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की बेटी’..। हमने तो इंदिरा जी को वृद्धावस्था में देखा, तब भी उनके जादुई व्यक्तित्व के पीछे पूरा देश पागल था। सोच सकते हैं कि युवावस्था में उनके चेहरे पर कितना नूर होगा। इंदिराजी आगे आईं और तेजी से बोलीं. ‘लो मैं तुम्हारे छोटे से लाड़ले को ले आई हूं।’ ऐसा कह, उन्होंने बेटे को आगे कर दिया.. यह बच्चा कोई और नहीं, बल्कि राजीव गांधी थे। इस तरह अमिताभ और राजीव गांधी की पहली मुलाकात हुई।

आइए नजर डालते हैं उनके चौथे जन्मदिन की कुछ खास यादों पर:

आपकी राय: बिग बी को जन्मदिन की बधाई दीजिए. नीचे दिए कमेंट बॉक्स में जाकर शुभकामनायें संदेश लिखिए.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: when amitabh bachchan celebrated birthday with raj
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top