Home » Parde Ke Peeche» Salman Khan Birthday

सलमाल का बर्थ डे आज, जानिए कुछ खास

जय प्रकाश चौकसे | Dec 27, 2012, 07:31AM IST
मुंबई. बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान आज 47 साल के हो गए। सलमान मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्‍होंने कहा कि वह कोर्ट के बुलाने पर पेश होंगे, लेकिन अदालत ने उन्‍हें पेशी से छूट दे दी। उन्‍होंने बताया कि जन्‍मदिन के लिए कोई खास तैयारी नहीं की है। न ही कल रात को कोई पार्टी हुई थी। सलमान को 2002 में हुए 'हिट एंड रन' केस में बांद्रा कोर्ट में पेश होना था।

BOX OFFICE: तीन दिन में 'दबंग 2' ने कमाए 65 करोड़
आमिर, शाहरुख जैसी 'फ्रॉडगिरी' मुझसे नहीं हो सकती : सलमान

सलमान खान के बर्थ डे पर वरिष्‍ठ फिल्‍म समीक्षक जय प्रकाश चौकसे लिखते हैं कि श्रेष्ठि वर्ग में यह अलिखित शिष्टाचार है कि स्त्री से उसकी आयु और पुरुष से उसकी आय नहीं पूछते। शायद उस वर्ग में यह मानकर चलते हैं कि हर स्त्री जवान है और पुरुष धनाढ्य है। गोयाकि यह वर्ग हकीकत नहीं वरन मिल्स एंड बून का रूमानी उपन्यास है। बहरहाल हम सलमान खान की उम्र नहीं पूछते, परंतु उनकी आय का अनुमान इस बात से लगा सकते हैं कि विगत कुछ वर्षों में उन्होंने ‘दस का दम’ के दो और ‘बिग बॉस’ के तीन सीजन किए हैं तथा ‘वॉन्टेड’, ‘दबंग’, ‘रेडी’, ‘बॉडीगार्ड’, ‘एक था टाइगर’ और ‘दबंग-2’ नामक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और इन फिल्मों को चलाने का अधिकांश श्रेय उनकी शिखर सितारा हैसियत को जाता है। इन वर्षों में उनकी एकमात्र असफल फिल्म ‘वीर’ रही। इसके साथ ही वह अनेक विज्ञापन फिल्मों में काम कर रहे हैं और उनके द्वारा की गई इन फिल्मों के ब्रांड खूब बिक भी रहे हैं। गोयाकि उन्हें सभी क्षेत्रों में सफलता मिल रही है।
आगे पढ़ें- उनकी सफलता के कारणों के बारे में
Hindi News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Bhaskar के फेसबुक और ट्विटर को लाइक करें। मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।
Web Title: salman khan birthday
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
RELATED ARTICLES
Hindi News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Bhaskar के फेसबुक और ट्विटर को लाइक करें। मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।
Email Print
0
Comment