Home »Reviews »Movie Reviews » Movie Review: Dangerous Ishq

मूवी रिव्यू- डेंजरस इश्क

dainikbhaskar.com | May 11, 2012, 10:53 AM IST

मूवी रिव्यू- डेंजरस इश्क
Critics Rating
  • Genre: थ्रिलर/ड्रामा
  • Director:
  • Plot: शादी के बाद बॉलीवुड में करिश्मा कपूर ने धमाकेदार वापसी की है।

ishq_380_01कहानी में नयापन नहीं होने के बावजूद यह 3डी फिल्म एक उम्दा सस्पेंस थ्रिलर के मानदंडों पर खरी उतरती है।

इस फिल्म में सुपर मॉडल संजना (करिश्मा कपूर) और एक बड़े बिजनेसमेन के बेटे रोहन (रजनीश दुग्गल) की प्रेम कहानी है।

बहुत दिनों तक एक-दूसरे से मिलने-जुलने के बाद दोनों शादी करने का फैसला लेते हैं। लेकिन, शादी से पहले रोहन का अपहरण हो जाता है।

इसके बाद, संजना में पिछले जन्म की यादें उभरने लगती हैं। उनको एहसास होता है कि उन यादों और रोहन के अपहरण के बीच कुछ संबंध हैं।

अपने प्रेमी को बचाने के लिए संजना पिछले जन्म की बातें याद करके एसीपी जय सिंह (जिमी शेरगिल) की मदद करती हैं। क्या संजना रोहन को बचाने के मिशन में सफल हो पाएगी? यही आगे इस फिल्म की कहानी है।




स्टोरी ट्रीटमेंट-विक्रम भट्ट ने एक बेहद जटिल कहानी को बिना किसी झोल के फिल्म में दिखाया है। पिछले जन्मों के सिक्वेंसेस दर्शकों को कनफ्यूज्ड नहीं करते। फिल्म सस्पेंस और रोमांच से भरा है।




स्टार कास्ट-यह पूरी तरह से करिश्मा की फिल्म है। उनके रोल में कई शेड्स हैं। इसमें उन्होंने अलग-अलग संस्कृतियों में पली लड़की की भूमिका बखूबी निभाई है।




रजनीश दुग्गल की अदाकारी भी अच्छी है। जिमी शेरगिल, आर्या बब्बर, समीर कोचर, ग्रेसी सिंह, दिव्या दत्ता अपनी भूमिकाओं में फिट दिखे हैं। रुसलान मुमताज को अपनी एक्टिंग स्किल और बेहतर करने की जरूरत है।




डायरेक्शन-विक्रम भट्ट इससे पहले भी इस तरह की थीम पर फिल्म बना चुके हैं। पिछले जन्म की इस कहानी के डायरेक्शन में उनकी पकड़ दिखती है। अलग-अलग युगों में बंटी कहानी को उसी जमाने के सेट, कपड़े, भाषा और संस्कृति के साथ उन्होंने सुंदरता से दिखाया है।




म्यूजिक/डायलॉग्स/सिनेमेटोग्राफी/एडिटिंग-इस फिल्म के म्यूजिक में चार्टबस्टर्स होने के गुण नहीं है। लेकिन यह स्टोरी के साथ तालमेल बिठाते हुए चलती है। डायलॉग्स का स्तर निराश करता है। थ्रीडी सिनेमेटोग्राफी खूबसूरत है। इस फिल्म की एडिटिंग अच्छी है।





क्यूं देखें-इस थ्रीडी फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी हैं शादी के बाद की करिश्मा कपूर। उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए इस फिल्म को देखा जा सकता है। पिछले जन्म की रहस्यमय कहानियों में रुचि रखने वाले लोग और सस्पेंस-थ्रिलर के शौकीनों को इसे जरूर देखना चाहिए।





Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: Dangerous Ishq
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top