Home » Gossip» Best Films Of Shah Rukh Khan

शाहरुख की 10 BEST फिल्‍में

dainikbhaskar.com | Nov 02, 2012, 13:39PM IST
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आज अपने जीवन के 48वें साल में कदम रख रहे हैं (मन्‍नत में बर्थडे पार्टी)। चाहे वों रोमांटिक हों या फिर एक्‍शन थ्रिलर फिल्‍में, शाहरुख ने हर किरदार को बखूबी निभाया। करीब 22 साल के फिल्‍मी कॅरियर में शाहरुख ने अब तक 70 से भी ज्‍यादा फिल्‍मों में काम किया। सिल्‍वर स्‍क्रीन के 'लव मशीन' के तौर पर अपने फैंस के दिल में बसे शाहरुख के नाम बेस्‍ट एक्‍टर के आठ फिल्‍मफेयर अवार्ड हैं। भारतीय सिनेमा को शाहरुख के योगदान के लिए उन्‍हें 2005 में पद्मश्री से भी सम्‍मानित किया गया है।


अपने जन्मदिन पर शाहरुख खान ने अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया। मुंबई में अपने घर पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'जिस तरीके से मेरे फैंस मेरा जन्मदिन मनाते हैं वही सबकुछ हैं। मैं अपना जन्मदिन अपने परिवार के साथ मनाता हूं। कभी भी मैं अपना जन्मदिन प्लान नहीं करता हूं। मुझे नहीं मालूम था कि मेरा जन्मदिन मेरे और मेरे परिवार के साथ किसी और के लिए भी इतना मायने रखता है। सुबह मेरे बेटे ने कहा कि वो बाहर बज रहे ढोल की आवाज से वो जागा है, यह बहुत सुखद अनुभव था। मैं अपने दिल से दुआ करता हूं कि जितनी खुशी और प्यार लोग मुझे मेरे जन्मदिन पर देते हैं वो उन्हें भी उनके जन्मदिन पर मिले।

शाहरुख खान ने बताया कि सबसे पहले उनकी बेटी सुहाना ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा, 'सबसे पहले मेरी बेटी ने मुझे बर्थडे विश किया था। वो कहीं सफर कर रही थी, उसकी टीचर ने कहा था सो जाओ लेकिन वो जागी रही और मुझे जन्मदिन मुबारक कहा।'


आगे की स्‍लाइड में एक नजर डालते हैं शाहरुख की 20 बेस्‍ट फिल्‍मों पर और नीचे के लिंक पर क्लिक कर जान सकते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्‍प बातें...
गौरी के सेक्‍सी पैरों पर फिदा हो गए थे शाहरुख
शाहरुख की कुछ अनजानी-अनसुनी बातें
Hindi News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Bhaskar के फेसबुक और ट्विटर को लाइक करें। मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।
Web Title: Best films of Shah Rukh Khan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Hindi News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Bhaskar के फेसबुक और ट्विटर को लाइक करें। मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।
Email Print
0
Comment