Home »Aap Hain To Star Hain» Priyanka Chopra: Star Of People

प्रियंका चोपड़ा: टॉयलेट में चिप्स खाकर बन गई सुपरस्टार...

Dainikbhaskar.com | Jul 31, 2012, 00:09 AM IST

किसे पता था, बचपन में जिसे सब 'काली-कलूटी' कह कर चिढ़ाया करते थे, वह लड़की एक दिन दुनिया में अपनी खूबसूरती का लोहा मनवा कर आएगी। हम बात कर रहे हैं देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की। आज जहां कोई भी उनकी एक झलक देख कर दीवाना हो जाता है, उसी प्रियंका को कभी उनकी नाक की बनावट, तो कभी अपने सांवले रंग के लिए ताने सुनने पड़ते थे। अगर उन्हें अपने मां-पिता का खुला समर्थन न मिला होता, तो वे आज इंडस्ट्री पर राज नहीं कर रही होतीं।

झारखंड के जमशेदपुर जिले में जन्मीं प्रियंका उर्फ 'पीसी' 13 साल की उम्र में ही पढ़ाई के लिए बोस्टन चली गईं। इस एक्सपीरियंस के बारे में प्रियंका कहती हैं, 'महज 13 साल की उम्र में यूएस में होना मेरे लिए एक बड़ा कल्चर-शॉक था। मैं कभी किसी कैफेटेरिया में नहीं जाती थी, क्योंकि मुझे पता नहीं होता था कि लाइन में कैसे खड़े होते हैं, पेमेंट कैसे करते हैं या परोसे गए खाने को लेकर कैसे जाते हैं। मैं किसी बेवकूफ की तरह नहीं दिखना चाहती थी, इसलिए मैं वेंडिंग मशीन से चिप्स खरीदती थी और टॉयलेट में बैठ कर खाती थी। मैंने वहां अपने तीनों साल ऐसे ही गुजारे।'

माँ के एक फैसले ने बदल दी जिंदगी

जब पीसी विदेश से वापस आईं तो उन्हें उनकी आंटी 'काली-कलूटी' कह कर चिढ़ाती थीं। किसी भी आम बच्चे की तरह प्रियंका यानी मिमी का आत्मविश्वास खोने लगा। उधर, उनके पिता उन्हें हायर स्टडीज के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजने की तैयारी में लग गए। तब उनकी मां ने ऐसा कदम उठाया, जिससे मिमी की जिंदगी ही बदल गई। जिस यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के लिए उन्होंने पासपोर्ट साइज की तस्वीरें खिंचवाई थीं, उन्हें उनकी मां ने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भेज दिया। और तो और, उन्होंने इस बारे में किसी को कुछ बताया भी नहीं।

तभी एक दिन कॉल आया कि उस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रियंका का सेलेक्शन हो गया है। तब जा कर सबको इस बात की खबर लगी। प्रियंका ने कॉन्टेस्ट में दूसरा स्थान हासिल किया और उसी साल मिस वर्ल्ड का खिताब जीत लाईं। इसके बाद उन्होंने फिल्मों का रुख किया। इंडस्ट्री में आने के कुछ साल बाद उन्होंने नेशनल अवार्ड जीत उन्होंने हर तरह से क्रिटिक्स के मुंह बंद कर दिए।

दीवाने ने गुदवाया टैटू

उनके एक फैन ने तो उनके नाम का एक टैटू भी बनावाया है। हाल ही में इस चाहने वाले ने प्रियंका को ट्वीट किया, 'यह मेरी पीसी टैटू है और आप इसकी ओर देख भी नहीं रहीं।' प्रियंका को उनके इस फैन की यह अदा छू गई और उन्होंने जवाब दिया, 'वाह, यह तो शानदार है! आपका बहुत-बहुत शुक्रिया! प्रियंका को हाल ही में 'इंडियाज ग्लैम डीवा' का अवार्ड भी मिला है। यह अवार्ड दर्शकों के वोट्स के आधार पर दिए जाते हैं।

खुद चुनें अपने सुपरस्टार को

हमारे लिए तो प्रियंका एक बेहतरीन अदाकारा और एंटरटेनर हैं। एक स्टार जिसने अपने दम पर इंडस्ट्री में मुकम्मल जगह बनाई है। भास्कर के दूसरे बॉलीवुड अवॉर्डस में हम भी ऐसे ही स्टार्स को सलाम कर रहे हैं, जिन्हें दर्शकों ने सुपरस्टार बनाया। ट्रूली डेमोक्रेटिक इस अवॉर्ड में दर्शक इस बार भी अपने फेवरेट स्टार को वोट देकर उनका मुकाम तय करेंगे। भास्कर बॉलीवुड अवार्डस भारत का पहला ऐसा अवार्ड है जहां कोई ज्यूरी नहीं, दर्शक तय करते हैं अपना सुपरस्टार और प्रियंका पर भास्कर के बॉलीवुड अवार्डस की पंचलाइन बिल्कुल फिट बैठती है, ‘आप हैं तो स्टार हैं।’ तो भास्कर बॉलीवुड अवॉर्डस के जरिए अपने पसंदीदा सुपरस्टार को चुनने के लिए लॉग इन कीजिए www.dainikbhaskar.com

Web Title: priyanka chopra: star of people
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Next Article

     

    Recommended