Home » Khabre Zara Hat Ke » OMG » Record Haviest Alligator

बाप रे बाप, इतने भारी मगरमच्छ को देखते ही छूटता है पसीना

dainikbhaskar.com | Sep 10, 2013, 16:15PM IST

अमेरिका का मिसीसिपी स्टेट ने पिछले सप्ताह सबसे बड़े मगरमच्छ का रिकॉर्ड तब बनाया जब मेडिसन के बेथ ट्राम्मेल ने 723.5 पाउंड का बड़ा मगरमच्छ खोज निकाला था। लेकिन एक घंटे बाद विक्सबर्ग के डस्टिन बोकमैन ने एक नया मगरमच्छ पकड़ा जिसका वजन 727 पाउंड था। इस तरह इससे सबसे वजनी मगरमच्छ पकडऩे का रिकॉर्ड घंटे भर में ही टूट गया।


इसके बाद रविवार की सुबह पोर्ट गिब्सन में मिसीसिपी नदी में ग्लकस्टैड के रॉकी हंटर डाल्को टर्नर और उनकी टीम ने गेटोरस्लेयर ने एक विशालकाय मेल मगरमच्छ को पकड़ा। उनके अनाधिकृत माप के अनुसार इसकी लंबाई 13 फीट,7 इंच है। इसने वर्तमान के रिकॉर्ड को आध इंच से तोड़ा दिया। इसके बाद ग्रुप ने वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट और एलीग्रेटर प्रोग्राम को-आर्डिनेटर रिकी फ्लायंट को बुलाया और इसे अधिकृत रूप से नापने के लिए कहा।


रिकी फ्लायंट ने एक एक्सकावेटर बुलाकर उसका वजन करवाया तो यह 741.5 पाउंड निकला। इस तरह गेटोरस्लेयर्स टर्नर, कैंटन के जॉन रैटक्लिफ, कैंटन के जिमी ग्रियर ने सबसे वजनी मेल मगरमच्छ पकडऩे का रिकॉर्ड बनाया, लेकिन मामला तब लंबाई में अटक गया जब फ्लायंट ने इस अधिकृत लंबाई नापी। यह 6.5 इंच निकला, जो कि वर्तमान के रिकॉर्ड की मात्र बराबरी है।


अमेरिका के मिसीसिपी स्टेट में पकड़े गए विशाल मगरमच्छ की तस्वीरें देखने के लिए आगे क्लिक कीजिए...

विज्ञापन
Email Print Comment