Home » Khabre Zara Hat Ke » Weird World » Brink's-Mat Robbery Took Place In November 1983

PHOTOS:फिल्मी लूट भी फेल है इस खतरनाक डकैती के आगे

Dainikbhaskar.com | Jun 28, 2012, 07:34AM IST
लंदन. अलसुबह लगभग 06 :30 बजे का समय..हौले-हौले बहती ठंडी हवाओं के बीच लंदन की वो सुबह भी शांत और खामोश थी। साल था 1983 दिन 26 नवंबर। पास ही मौजूद था शहर का फेमस हीथ्रो हवाई अड्डा...जो साल भर आने-जाने वालों के शोर से सराबोर रहता है।

लेकिन लंदन के इस कोने में ना जाने क्यूं किसी का दिल ज़ोरों से धड़क रहा था...'कहां मर गए थे सालों', 'फटाफट सब निपटाओ और निकलो फिर यहां से'...गार्ड सरीखी वर्दी में हथियार बंद छह लोग इतना सुनते ही एयरपोर्ट से सटे ब्रिंक्स मैट वेयरहाउस में दाखिल होते हैं...फ़िल्मी स्टाइल की इस लूट ने इंग्लैंड के दिल में सुराख कर दिया..अंदर तक.. बहुत गहरा सा..

इंग्लैंड में इतिहास की सबसे बड़ी चोरी हो चुकी थी..सुबह के इस रहे-सहे सन्नाटे को अख़बारों और टीवी चैनलों ने तोड़ दिया..'10 टन सोना?? क्या कहते हो ? 'इतनी बड़ी चोरी?', अरे तुमने कुछ सुना क्या चोरों ने शहर से इंग्लैंड का सारा सोना चुरा लिया' ..और ना जाने क्या क्या जितने मुहं उतनी बातें..

इंग्लैंड अब शांत नहीं था गुस्से मानो फूटने को था ..आखिर ये कैसे हुआ ?? इतनी बड़ी चोरी !!! दिन बीते साल निकल गए कुछ को सजा हुई लेकिन कई टन आज भी नहीं मिला ...ये थी इंग्लैंड की सबसे बड़ी डकैती..
Click for comment
 
 
 
विज्ञापन
Email Print Comment