Home » TV » Latest Masala » Sri Devi’S Presence Adds Glamour After High Dose O

सोशल प्रॉब्लम के साथ आमिर ने पेश किया श्रीदेवी का जलवा

Vaibhavi Risbood | May 13, 2012, 17:09PM IST

आमिर खान ने सत्यमेव जयते के दूसरे एपीसोड में बाल यौन शोषण जैसे संवेदनशील मुद्दे को उठाया। इस हाई वोल्टेज इमोशनल प्रोग्राम को दर्शकों का बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

एपीसोड के आखिर में श्रीदेवी के आने से माहौल कुछ हल्का हुआ वरना पूरे प्रोग्राम में बहुत आंसू भरा भावुक और तनावपूर्ण वातावरण रहा।यह पहला मौका था, जब श्रीदेवी बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर के साथ पर्दे पर नजर आई। 
48 वर्षीय अभिनेत्री कार्यक्रम में बाल यौन शोषण के शिकार हरीश अय्यर से मिलने आई थी। हरीश ने आमिर को बताया कि एक शख्स ने उनका 11 वर्षो तक यौन शोषण किया और जब भी उन्होंने यह बात अपनी मां को बताने की कोशिश की, तो उनकी बातों को गम्भीरता से नहीं लिया गया। 
हरीश ने कहा उस वक्त सिर्फ उनका कुत्ता और विशेषकर श्रीदेवी अभिनीत फिल्में ही उनका सहारा थीं। यही कारण था कि अभिनेत्री को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। 
अपनी पसंदीदा कलाकार से तोहफा पाने के बाद हरीश खासे उत्साहित नजर आए। 
कार्यक्रम में आमिर ने कई अन्य पीड़ितों से भी बात की। एक अन्य पीड़ित सिंडरेला प्रकाश ने कहा कि जिस वक्त वह महज 12 वर्ष की थी, तब एक 55 वर्षीय शख्स ने उनका यौन शोषण किया। 
सर्वेक्षण के अनुसार यौन शोषण का शिकार होने वाले बच्चों में से 53 प्रतिशत लड़के हैं।
 शो में पहले ही आमिर ने बताया कि पैरेंटस अपने बच्चे को यह एपीसोड दिखाना चाहते हैं कि नहीं, यह तय कर लें क्योंकि वह बाल यौन शोषण पर चर्चा करेंगे। आमिर नहीं चाहते थे कि बच्चे उनका प्रोग्राम मिस करें। इसीलिए, उन्होंने उनके लिए एक वर्कशॉप रखा ताकि वह इस शोषण के प्रति जागरूक हो सकें। उन्होंने बच्चों को सिखाया कि बड़ों का सम्मान न करें, उनके व्यवहार का सम्मान करें। 

आमिर का इंवोल्वमेंट इस शो में काफी प्रभावशाली और देखने लायक था। उनकी एंकरिंग से उनका कॉन्फिडेंस झलक रहा था। उन्होंने शो में यौन शोषण से पीड़ित हुए लोगों, मनोवैज्ञानिक, स्पीकर्स से बात करते हुए रिसर्च आंकड़ों के साथ इस मुद्दे को गहराई से प्रस्तुत किया। 
 
आमिर अपने ब्रांड और स्टारडम के साथ लोगों को प्रोग्राम से जोड़ने में सफल रहे हैं। वह इसमें सिर्फ समस्या को उठा ही नहीं रहे, इसके समाधान की भी बात कर रहे हैं। एनजीओ को डोनेशन देने से लेकर वह सरकार से भी इसके लिए अपील कर रहे हैं।
 
आमिर मार्केटिंग स्किल्स जानते हैं। वह दर्शकों को शो देखने के लिए मोटिवेट ही नहीं करते बल्कि उनको इमोशंस का भारी डोज भी देते हैं। आज के शो में आंसूओं को कुछ ज्यादा ही हाइलाइट करके दिखाया गया। आखिर में जब श्रीदेवी मंच पर आईं तो वहां ऐसा लगा कि इस शो के स्क्रिप्ट में सबकुछ पहले से तय है।

Click for comment
 
 
विज्ञापन
Email Print Comment