Home » Gossip » Salman Khan Mentors Arjun Kapoor

कहीं लड़खड़ाया यह 'इश्कज़ादा' तो गिरने नहीं देंगे सलमान

bhaskar network | May 09, 2012, 10:30AM IST
सलमान खान नवोदित अर्जुन कपूर को गाइड कर रहे हैं यह सभी को पता है। इस बारे में बहुत कुछ कहा, लिखा व सुना जा चुका है। यह भी सर्वविदित है कि सलमान ने ही अर्जुन को वजन घटाने, फिट रहने और अभिनय करने की प्रेरणा दी थी। ताजा खबर यह है कि पिछले दिनों फिल्म ‘इश्कजादे’ के एक प्रमोशनल इवेंट में सलमान अचानक पहुंच गए और अर्जुन को सरप्राइज दिया।

दरअसल यह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस थी जहां अर्जुन स्टेज पर जाने ही वाले थे कि सलमान आ पहुंचे। उन्हें देखकर अर्जुन को हैरत तो हुई लेकिन वे बहुत खुश भी हुए। सलमान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ की शूटिंग कहीं पास में ही हो रही थी। जब सलमान को पता चला कि अर्जुन आसपास ही कहीं हैं तो वे उनसे मिलने चले गए।

सूत्रों ने बताया कि सलमान अर्जुन को मीडिया से बात करने पर टिप्स दे रहे थे। अर्जुन अभी नए हैं। उन्हें इन बातों का अनुभव नहीं है। सलमान ने उन्हें बताया कि मीडिया से स्पष्ट बात करंे और जितना जरूरी हो उतना ही बोलें।’

पिछले दिनों अर्जुन ‘इशकजादे’ के प्रमेाशन के लिए इंदौर गए थे। सलमान खान भी इंदौर के ही हैं। उन्होंने अजरुन के लिए ट्विटर पर लिखा ‘अजरुन राणावत मेरे शहर में हैं।’ सलमान अजरुन को अजरुन राणावत बुलाते हैं।

सलमान के करीबियों का तो यह भी कहना है कि इतने व्यस्त होने के बाद भी सलमान अर्जुन के हरेक इंटरव्यू, हरेक क्रियाकलाप पर नजर रखते हैं। पिछले दिनों एक इंटरव्यू में अर्जुन से पूछा गया कि सलमान ही आपके कर्ता-धर्ता हैं? कभी-कभी वे आपको झिड़क भी देते हैं?

अर्जुन ने इन बातों का खंडन करते हुए कहा कि ‘वे मुझे बहुत सपोर्ट करते आए हैं और अब भी कर रहे हैं लेकिन यह कहना सरासर गलत है कि वे मुझे झिड़क देते हैं। वैसे उन्हें इसका पूरा हक है। वे मेरे प्रेरणास्त्रोत हैं और समय-समय पर मुझे इंडस्ट्री के दस्तूर सिखाते रहते हैं।’

सलमान खान के बारे में एक बात सभी जानते हैं कि वे जिसे अपना मानते हैं उसके लिए दिल से दुआ करते हैं और मदद को भी हमेशा तैयार रहते हैं। बेशक इंडस्ट्री में उनके लिए जमीन पहले से बनी हुई थी। उनके पिता सलीम खान की बदौलत उन्हें काम तो आसानी से मिल गया होगा लेकिन फिल्म इंडस्ट्री निर्मम है।

इसने अच्छे-अच्छे फिल्मी खानदानों के चश्मोचरागों को भी नहीं स्वीकारा। कपूर खानदान के राजीव कपूर इस निर्ममता के जीते-जागते उदाहरण हैं। यहां तक कि रणधीर कपूर को भी बतौर अभिनेता स्वीकृति नहीं मिली। सलमान को भी रेडीमेड कुछ नहीं मिला। उन्होंने अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं।
Light a smile this Diwali campaign
Click for comment
 
 
 
विज्ञापन
Email Print Comment