Home » Gossip » Saif Ali Khan Kareena Kapur Marriage

सैफ-करीना ने शादी के लिए कोर्ट में जमा कराए कागजात

Agency | Sep 22, 2012, 08:16AM IST


मुंबई. क्या करीना कपूर इस्लाम धर्म कुबूल करने के लिए तैयार हो गई हैं? पाकिस्तान के उर्दू अखबार 'नया अखबार' ने पहले पन्ने पर प्रकाशित खबर में दावा किया है कि करीना कपूर ने इस्लाम कुबूल करने का फैसला किया है। अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक करीना सैफ के कहने पर इस्लाम कुबूल करने के लिए तैयार हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, 'सैफ ने करीना के सामने शादी के लिए यही शर्त रखी थी कि वे इस्लाम धर्म कुबूल करने को राजी हों जाएं। सैफ ने करीना के सामने यही बात कही कि वे उनकी मां शर्मीला टैगोर की राह पर चलते हुए इस्लाम धर्म को स्वीकार करें। इसके बाद करीना कपूर ने इस्लाम अपनाने के लिए हामी भर दी।' गौरतलब है कि शर्मीला टैगोर ने 1969 में मंसूर अली खान पटौदी से शादी के लिए इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया था और अपना नाम बेगम आयशा सुल्ताना रख लिया था। हालांकि, अभी तक करीना कपूर या उनके किसी करीबी ने इस बात की न तो पुष्टि की है और न ही खंडन कि उन्होंने इस्लाम कुबूल कर लिया है या नहीं।



दूसरी तरफ, बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर और सैफ अली खान इस्लामिक रीति रिवाज से शादी करेंगे या हिंदू विधि विधान से, यह सवाल बहुत दिनों से सुर्खियों में छाया है। अब खबर है कि दोनों कोर्ट मैरिज करने की तैयारी में हैं। इससे पहले खबर आई थी कि करीना और सैफ की शादी का परिवार में ही विरोध हो रहा है।



शादी से पहले करीना के धर्म बदलने की खबरों के बीच सैफ ने सुरक्षित रास्ता अख्तियार करते हुए निकाह के लिए कानून का सहारा लेने का फैसला किया है। गत 12 सितंबर को सैफ बांद्रा स्थित रजिस्ट्रार ऑफिस गए और शादी के लिए जरूरी कागजात जमा किए। नियम के मुताबिक आवदेन के 30 दिन बाद युगल कभी भी शादी कर सकते हैं।



सैफ की मां शर्मिला 18 अक्टूबर को दावत-ए-वलीमा के लिए दोस्तों और करीबी रिश्तेदारों को आमंत्रण भेज चुकी हैं। परंपरा के अनुसार दावत-ए-वलीमा शादी के बाद ही दिया जाता है। यानी 11 अक्टूबर से 17 अक्टूबर के बीच दोनों कभी भी शादी कर सकते हैं।



उल्लेखनीय है कि सैफ को अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह से दो बच्चे हैं। उनके बेटे का नाम इब्राहिम और बेटी का नाम सारा है।



इसी बीच करीना कपूर अपनी नई फिल्म हीरोइन को लेकर चर्चा में हैं। आगे क्लिक करके पढ़िए करीना की हीरोइन के बारे में कुछ खास बातें...
Email Print
0
Comment