Home » TV » Latest Masala » Aamir Khan's Satyamev Jayate Toched Hearts Of Mill

'सत्यमेव जयते' से करोड़ों के दिल को छू गए आमिर, खुद भी रो पड़े

agency | May 07, 2012, 09:46AM IST

सुपरस्टार आमिर खान का पहला टेलीविजन शो 'सत्यमेव जयते' रविवार को पहली कड़ी की प्रस्तुति के साथ ही लोगों के दिलों पर छा गया। पहली कड़ी में आमिर ने कन्या भ्रूण हत्या के मुद्दे को उठाया।


आमिर ने यहां रविवार को संवाददाताओं से कहा, "मेरी अम्मी (मां) यहां नहीं थी। वह पुणे में थी। उन्हें शो पसंद आया और उन्होंने संदेश भेजा 'दिल पे लग गई और बात बन गई'। यह काफी खुशी की बात है कि उन्हें शो पसंद आया। मेरी आंखों में आंसू आ गए। मैं सचमुच काफी खुश हूं।"


उन्होंने कहा, "मैं अपनी पत्नी, शो तैयार करने वाली प्रमुख टीम और पुत्र आजाद के साथ शो देख रहा था।"उन्होंने कहा कि फिल्म जगत, ट्विटर तथा अन्य सभी ओर से उन्हें प्रशंसा मिली और यहां तक कि अधिक ट्रैफिक के कारण हमारा वेबसाइट अवरुद्ध हो गया।


आमिर का डेढ़ घंटे का यह शो एक साथ स्टार प्लस तथा दूरदर्शन पर प्रदर्शित किया गया। उल्लेखनीय है कि यह पहला ऐसा कार्यक्रम है, जिसका प्रसारण एक निजी चैनल के साथ-साथ दूरदर्शन पर भी किया गया है।


शो की महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तर प्रदेश के कई गांवों में विशेष प्रस्तुति दी गई। यह सभी गांव ऐसे हैं, जहां ग्रामीणों के पास आज भी टीवी नहीं है।


महाराष्ट्र के गांव भिंगारा और काहूपाटा, गुजरात के गांव चेपा, मध्यप्रदेश के जुंकर गांव और उत्तर प्रदेश के टिकेरी, लालपुर, साराउटा और मानीराम गांवों में सामुदायिक टीवी सेट्स के जरिए कार्यक्रम की विशेष प्रस्तुति दी गई। इनमें से अधिकतर गांव ऐसे हैं, जहां कि आबादी 5,000 से भी कम है।


फिल्म अभिनेता आमिर खान के टेलीविजन कार्यक्रम 'सत्यमेव जयते' को लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर इतने लोगों ने क्लिक किया कि यह अवरुद्ध हो गई।


लोगों की शानदार प्रतिक्रिया को देखते हुए इसकी आधिकारिक साइट सत्यमेवजयते डॉट इन पर लिखा गया, "सत्यमेव जयते के प्रति आपकी शानदार प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद। दुर्भाग्यवश अधिक ट्रैफिक के कारण हमारी साइट अवरुद्ध हो गई है। हम जल्द ही वापसी करेंगे।"


शो का पहला एपीसोड रविवार को प्रसारित होने के बाद ही ट्विटर पर छा गया।


शो समाप्त होने से पहले ही ट्विटर पर इसकी प्रशंसा में ट्विट किए जाने लगे। शो की प्रशंसा में 2,254 ट्विट किए गए।


देश की पूर्व प्रथम महिला आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी किरण बेदी  ने ट्विटर पर लिखा, "मैं आमिर के टेलीविजन कार्यक्रम 'सत्यमेव जयते' को पूरे अंक देती हूं। यह बेहद रचनात्मक, साक्ष्य पर आधारित, भावनात्मक रूप से लोगों को जोड़ने वाला और प्रेरित करने वाला है। धन्यवाद।"


प्रीति जिंटा 

 "आमिर खान को 'सत्यमेव जयते' में कन्या भ्रूण हत्या पर चर्चा करते हुए देखा। मैं उनके इस प्रयास की सराहना करता हूं। एक महिला के रूप में उन्हें धन्यवाद देती हूं।"


दीया मिर्जा  

 "मैं हमेशा से टेलीविजन पर कुछ ऐसा ही देखना चाहती थी। लोगों को जगाने के लिए धन्यवाद आमिर।"


फरहान अख्तर  

 "सत्यमेव जयते। दिल की बातों के साथ बना एक शो।"बमन ईरानी ने लिखा, "अच्छा शो आमिर।"

 


शबाना आजमी  

 "आमिर का शो क्रांति ला सकता है। यह पूरे शोध के साथ बनाया गया है और इसमें सभी पहलुओं को ध्यान में रखा गया है। यह हमारी भावनाओं को छूता और हमें आत्मावलोकन के लिए मजबूर करता है।"


कबीर बेदी  

 "आमिर के शो सत्यमेव जयते में बच्चियों की हत्या का मुद्दा उठाया गया, जो देश का कलंक है। बेहतरीन।"


आमिर का शो कारोबार के मोर्चे पर भी काफी सफल है। एयरटेल कार्यक्रम का शीर्षक प्रस्तुतकर्ता है। अन्य प्रस्तुत कर्ताओं में हैं एक्वागार्ड, एक्सिस  बैंक, बर्जर पेंट्स, स्कोडा, कोका-कोला, जॉन्सन एंड जॉन्सन और डिक्सी टैक्स्टाइल्स।

Modi Quiz
Click for comment
 
 
 
विज्ञापन
Email Print Comment