Home » Reviews » Movie Reviews » Movie Review: John Day

MOVIE REVIEW: 'जॉन-डे'

dainikbhaskar.com | Sep 13, 2013, 00:00AM IST
MOVIE REVIEW:  'जॉन-डे'
Genre: सस्पेंस
Director: अहिशोर सोलोमन
Loading
Plot: इस हफ्ते रिलीज़ हुई फिल्म 'जॉन-डे' एक थ्रिलर मूवी है जो एक 18 साल की लड़की की रहस्यमय परिस्थितियों हुई मौत के रहस्य के कारणों का पता लगाने की जद्दोजहद दर्शाती है। फिल्म में लड़की के पिता जॉन-डे ( नसीरुद्दीन शाह) एक सरल, ईमानदार व्यक्ति हैं।

 'जॉन-डे' एक थ्रिलर मूवी है जो एक 18 साल की लड़की की रहस्यमय परिस्थितियों हुई मौत के कारणों का पता लगाने की जद्दोजहद दर्शाती है।फिल्म में लड़की के पिता जॉन-डे ( नसीरुद्दीन शाह) एक सरल, ईमानदार व्यक्ति हैं जो पेशे से बैंक मैनेजर हैं।


वह अपनी बेटी की मौत के रहस्य का पता लगाने की कोशिश करते हैं, मगर यह इतना आसान नहीं होता। इस दौरान वह कई षड्यंत्रों के शिकार होते हैं। बेटी का हत्यारा एक पुलिस ऑफिसर गौतम (रणदीप हुड्डा) है जो उनकी राहों को बेहद मुश्किल बनाता जाता है ताकि सच सामने न आ पाए।


गौतम एक संवाद के जरिए फिल्म में अपनी क्रूरता जाहिर करता है और कहता है, 'दुनिया का सबसे खतरनाक जानवर इंसान है'। सच-झूठ के इसी खेल में कई सस्पेंस भरे रोमांचक पलों से आपका वास्ता होता है और आप सीट से चिपके रहने को मजबूर हो जाते हैं।


एक्टिंग:  पहले नसीर इस फिल्म को करने को लेकर तैयार नहीं थे, मगर प्रोड्यूसर्स के आसिफ, अंजुम रिज़वी और आतिफ ए खान ने तय कर रखा था कि वे अपनी पहली फिल्म में नसीर को ही लेंगे। राइटर-डायरेक्टर अहिशोर सोलोमन ने स्क्रिप्ट देखने के बाद नसीर पर ही पक्की मोहर लगा दी।


अब गेंद नसीर के पाले में थी जिन्हें इस फिल्म में काम करने के लिए राज़ी कर पाना आसान नहीं था, पर यह स्ट्रॉन्ग स्क्रिप्ट का ही कमाल था कि नसीर ने इसे पढ़ने के बाद हां कह दी। 'ए वेडनेस्डे' में व्यवस्था बदलने के लिए तैयार एक व्यक्ति का किरदार निभा चुके नसीरुद्दीन शाह ने इस फिल्म में भी एक आम आदमी की बेबसी को ही जाहिर किया है। कहने की जरूरत नहीं कि उनकी एक्टिंग शानदार है। फिल्म का पूरा भार उनके कंधे पर है। हालांकि, फिल्म में रणदीप हुड्डा, शरत सक्सेना, मकरंद देशपांडे, भरत दाबोलकर, अनंत महादेवन जैसे दिग्गज़ कलाकार भी हैं, लेकिन इस फिल्म के असली हीरो तो नसीर साहब ही हैं।


निर्देशन: डायरेक्टर अहिशोर सोलोमन की यह पहली फिल्म है। उनकी फिल्म की यूएसपी अनोखी अनयुजुअल और इंट्रेस्टिंग कास्टिंग है। रणदीप और नसीरुद्दीन को एक साथ एक फिल्म में देखना कौन नहीं चाहेगा। इसके अलावा,  इस फिल्म में कुछ ऐसे एलिमेंट्स हैं, जिन्हें अब तक फिल्मों में दिखाया नहीं गया। और दिखाया भी गया है तो उसे एक्सप्लोर नहीं किया गया। फिल्म 'जॉन डे' के जरिए उन एलिमेंट्स को देखना दर्शकों के लिए काफी दिलचस्प होगा।

क्यों देखें: एक बेहतरीन सस्पेंस फिल्म देखना चाहते हैं तो इस फिल्म को जरूर देखें। हमारी तरफ से इसे 3 स्टार।

Ganesh Chaturthi Photo Contest
 
 
 
Email Print Comment